एक्शम में देवेंद्र बबली, जेई और ग्राम सचिव को शिकायत मिलने के चंद घंटे में किया निलम्बित

Edited By Isha, Updated: 02 Apr, 2022 08:30 AM

je and village secretary were suspended

ग्रामीण विकास व पंचायत मंत्री देवेंद्र बबली ने आज पंचायती राज विभाग के एक जेई और ग्राम सचिव को शिकायत मिलने के चंद घंटे में निलम्बित कर विभाग में कड़े एक्शन का संदेश दिया है। गली निर्माण को लेकर एक्सइन से लेकर ठेकेदार

 

चंडीगढ़( चन्द्र शेखर धरणी): ग्रामीण विकास व पंचायत मंत्री देवेंद्र बबली ने आज पंचायती राज विभाग के एक जेई और ग्राम सचिव को शिकायत मिलने के चंद घंटे में निलम्बित कर विभाग में कड़े एक्शन का संदेश दिया है। गली निर्माण को लेकर एक्सइन से लेकर ठेकेदार तक कोई भी जवाब नहीं मिलने पर चारों तरफ से परेशान होने के बाद राजेंद्र सिंह ने आज 2 बजे चंडीगढ़ सचिवालय में ग्रामीण विकास व पंचायत मंत्री देवेंद्र बबली को अपनी पीड़ा बताई।

मंत्री देवेंद्र बबली को रेवाड़ी जिले के बावल ब्लॉक के गांव आसरा का माजरा निवासी राजेंद्र सिंह ने बताया कि उनके सामने की गली को बनवाने के लिए पंचायती राज विभाग ने जुलाई 2021 को ₹854000 की राशि जारी कर दी थी। लेकिन 8 महीनों बाद भी जेई और ग्राम सचिव ने ठेकेदार के साथ मिलीभगत करके गली को बनने नहीं दिया। बार-बार गुहार लगाने के बावजूद जेई और ग्राम सचिव टालमटोल करते रहे। मुख्यालय से कई बार फोन कराने के बाद गली में रोड़े तो डाल दिए गए लेकिन इसके बाद काम बीच में ही रोक दिया गया।

देवेंद्र बबली का इस तरह से तुरंत एक्शन लेना उनके उस ऐलान को पक्का कर गया है जिसमें उन्होंने कहा था कि भ्रष्टाचार करने वालों और ड्यूटी में लापरवाही बरतने वाले पंचायती राज विभाग के किसी भी अधिकारी और कर्मचारी को नहीं बख्शा जाएगा। इस बारे में जब जेई और ग्राम सचिव से बात की गई तो उन्होंने कोई भी संतोषजनक जवाब देने नहीं दिया और कहा कि ठेकेदार उनका फोन नहीं उठा रहा है।

देवेंद्र बबली ने तुरंत ही इस मामले में एक्शन लेते हुए उच्च अधिकारियों से जांच कराई जिसमें यह साफ हो गया कि समय पर गली की ग्रांट जारी होने के बावजूद जेई और ग्राम सचिव ने ठेकेदार के साथ मिलकर पूर्व सरपंच की मिलीभगत से गली बनाने के काम को बीच में ही छोड़ दिया। देवेंद्र बबली ने इस लापरवाही पर कड़ा संज्ञान लेते हुए जेई धर्मेंद्र और ग्राम सचिव धर्मेंद्र को 4 घंटे के अंदर ही निलंबित करने के आदेश जारी कर दिए। इसके अलावा गली का निर्माण बीच में छोड़ने वाले ठेकेदार को 5 साल के लिए ब्लैक लिस्टेड कर दिया।

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!