लॉकडाउन में बढ़ रही साइबर क्राइम की घटनाएं, फेसबुक आईडी हैक कर मांग रहे पैसे

Edited By Manisha rana, Updated: 20 May, 2020 01:43 PM

incidents of cybercrime rising in lockdown facebook id hacked

एक ओर जहां विश्व में कोरोना के कहर के कारण लोगों को पूरी तरह से बेहाल किया है। इसके साथ ही साइबर क्राइम के मामले भी आए दिन बढ़ रहे ...

गुड़गांव : एक ओर जहां विश्व में कोरोना के कहर के कारण लोगों को पूरी तरह से बेहाल किया है। इसके साथ ही साइबर क्राइम के मामले भी आए दिन बढ़ रहे है। कई लोगों की फेसबुक आईड़ी हैक कर उनसे बड़े प्यार से पैसे मांगे जा रहे है और पता लग जाने पर कोरोना के चलते हुए लॉकडाउन का नाम दिया जा रहा है। इससे पहले भी साइबर क्राइम को अंजाम देने वाले लोगों को कभी नहीं थी, लेकिन लॉकडाउन के बीच जहां लोग अपना जमा जमाया काम धंधा भी बंद करके बैठे है, वहीं साइबर क्राइम करने वाले मनचले दिन प्रतिदिन अपनी सक्रियता बढ़ाते नजर आ रहे है।    

पता लगने पर ले रहे लॉकडाउन का नाम
शहर के राजेंद्रा पार्क इलाके में रहने वाले लक्ष्मी दत्त जोशी की फेसबुक आईडी को सोमवार को हैक कर लिया गया है। उनकी आईडी से उनके सभी फेसबुक फ्रेंड्स को मैसेंजर पर एसएमएस भेज कर अलग-अलग बहाना बनाकर पैसे मांगे गए। इस दौरान एक अच्छी बात यह हुई कि उनकी फ्रेंड़स लिस्ट में उनके कुछ सगे संबंधी भी मौजूद थे और उन्होंने तुरंत फोन करके उन्हें इस बात की जानकारी दी तो उनके मना करने पर जब उनके भाई ने उस हैकर को फोन और एसएमएस कर फटकार लगाई तो उसने लॉकडाउन के चलते आई मंदी का जिक्र करते हुए बच्चे पालने की मजबूरी बताया। इसके बाद उन्होंने अपने सभी जानकारों को उस आईडी से आने वाले एसएमएस की सच्चाई बताई और उसके खाते में पैसे देने से मना कर दिया। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!