हरियाणा की बिटिया ने वोको चैंपियनशिप  में मेडल जीतकर लौटी, गांव में हुआ जोरदार स्वागत

Edited By Ajay Kumar Sharma, Updated: 27 Nov, 2022 12:21 AM

haryana s daughter returned after winning a medal in the voko championship

शहर के दहा गांव की बेटी तन्नू सिंह ने दिल्ली में वोको इंटरनेशनल सेकेंड ओपन किक बॉक्सिंग चैंपियनशिप में गोल्ड व सिल्वर मेडल जीतकर वापस लौटी।

घरौंडा(विवेक राणा):  शहर के दहा गांव की बेटी तन्नू सिंह ने दिल्ली में वोको इंटरनेशनल सेकेंड ओपन किक बॉक्सिंग चैंपियनशिप में गोल्ड व सिल्वर मेडल जीतकर वापस लौटी। इस दौरान ग्रामीणों ने तन्नू का फूल मालाओं के साथ जोरदार स्वागत किया। उसने अपने जीत का माता-पिता और कोच को दिया। उनके ही आशीर्वाद से वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश और प्रदेश का नाम रोशन की है।      

बता दें कि बीते दो नवंबर से छ दिसंबर तक दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में वोको इंटरनेशनल सेकेंड ओपन किक बॉक्सिंग चैंपियनशिप हुई। जिसमें दहा गांव की बेटी तन्नू सिंह ने भी दो इवेंट में हिस्सा लिया। तन्नू का मुकाबला जॉर्डन कंट्री की प्रतिभागी के साथ हुआ था। इस प्रतियोगिता में उसने एक गोल्ड व एक सिल्वर मेडल पर कब्जा किया। शनिवार को अपने गांव लौटी तन्नू का दहा मोड पर जोरदार स्वागत किया। अभिभावकों की खुशी का कोई ठिकाना नहीं था। खुशी से गदगद तन्नू की मां ने उसे गले लगाया और अपना आशीर्वाद दिया। उसने अपने मेडल को  तन्नू के गले में डाल दिया।

 

राष्ट्रीय और राज्य स्तरीय प्रतियोगिताओं को मिलाकर तन्नू 27 मेडल जीती है

 

तन्नू छह साल से किक बॉक्सिंग की प्रेक्टिस करती आ रही है। तन्नू ने राष्ट्र स्तरीय प्रतियोगिताओं में 13 मेडल जीते है। जिसमें सात गोल्ड, चार सिल्वर व दो ब्रांच शामिल है। इसी तरह से राज्य स्तरीय प्रतियोगिताओं में भी 14 मेडल तन्नू ने अपने नाम किए है। जिसमें आठ गोल्ड, चार सिल्वर, दो ब्रांज मेडल है। तन्नू का कहना है कि उसके अभिभावकों का हमेशा उसे साथ मिला है और उन्होंने सदा से ही आगे बढ़ने के लिए उसे प्रेरित किया है। वह अपने देश का नाम इंटरनेशनल लेवल पर रोशन करना चाहती है और उसी की वह तैयारी कर रही है। 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  

Related Story

Trending Topics

Pakistan

137/8

20.0

England

138/5

19.0

England win by 5 wickets

RR 6.85
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!