हरियाणा की बेटी बनी इंडियन एयरफोर्स में फ्लाइंग ऑफिसर, रोड शो कर बेटी का किया जोरदार स्वागत

Edited By Nitish Jamwal, Updated: 24 Jun, 2024 03:27 PM

haryana s daughter becomes a flying officer in the indian air force

होडल के गांव गढ़ी पट्टी की रहने वाली गांव की बेटी नंदनी सौरोत का चयन इंडियन एयर फ़ोर्स में फ्लाइंग ऑफिसर के तौर पर हुआ है। गांव के लोगों ने बेटी नंदनी सौरोत को सर आंखों पर बैठाया और लोगों बेटी के स्वागत में कारगिल शहीद राजवीर सिंह के स्मारक स्थल पर...

होडल (हरिओम भारद्वाज): होडल के गांव गढ़ी पट्टी की रहने वाली गांव की बेटी नंदनी सौरोत का चयन इंडियन एयर फ़ोर्स में फ्लाइंग ऑफिसर के तौर पर हुआ है। गांव के लोगों ने बेटी नंदनी सौरोत को सर आंखों पर बैठाया और लोगों बेटी के स्वागत में कारगिल शहीद राजवीर सिंह के स्मारक स्थल पर एकतित्र हुए और बेटी ने शहीद राजवीर की प्रतिमा पर फूलमालाएं अर्पित किए और गांव के लोगों ने बेटी को खुली जिप्सी में बैठाकर गांव में रोड शो कर फूल मालाओं के साथ जोरदार स्वागत किया। उन्होंने अपनी उपलब्धि का श्रेय अपने माता पिता को दिया और गांव की दूसरी बेटियों को नसीहत भी दी ताकि वो भी अपने जीवन में सफल होकर आगे बढे और देश की रक्षा में अपना योगदान दें। लोगों बेटी को शहीद राजवीर सिंह के स्मारक स्थल से गांव के सिद्ध मंदिर डहर वाले बाबा मंदिर तक ले गए और गांव में जगह जगह पर गांव के महिला पुरुषों ने फूल मालाएं पहनाकर जोरदार स्वागत किया लोगों ने कहा कि इससे बेटियों को नंदनी से प्रेरणा लेनी चाहिए।

जिले के गांव गढ़ी पट्टी की बेटी नंदनी सौरोत ने भारत की सेना एयर फ़ोर्स में फ़्लाइंग ऑफिसर (एजुकेशन) बन गई है। सेना में भर्ती होने के बाद गांव की बेटी नंदनी सौरोत गांव पहुंची और बेटी के पहुंचने पर गांव के लोगों ने बेटी के स्वागत के लिए पूरी तैयार कर रखी थी। जैसे ही नंदनी गांव के शहीद राजवीर सिंह स्मारक स्थल पहुंची और नंदनी ने शहीद राजवीर सिंह की प्रतिमा पर फूल मालाएं अर्पित  की और उसके बाद गांव के लोगों ने बेटी को खुली जिप्सी में बैठाकर डीजे की धुन के साथ गांव से होते हुए गांव के सिद्ध मंदिर डहरवाले बाबा मंदिर तक ले जाया गया। घर तक करीब 2 किलोमीटर रोड शो किया गया और बेटी का जगह- जगह पर  फूल माला डालकर स्वागत किया क्योंकि बेटी नंदनी सौरोत की उपलब्धि की खुशी एक परिवार की न होकर पूरे गांव की थी तभी तो महिलाओं ने भी उनका गांव में पहुंचने पर फूल माला डालकर स्वगात किया। गांव के हर व्यक्ति ने बेटी नंदनी का हौंशला बढ़ाया और शुभकामनायें दी।

पूरे परिवार में खुशी का माहौल

नंदनी के परिवार में माता-पिता और बहन और परिवार की महिलाओं के चहरे पर खुशी अपने आप दिख रही थी क्योंकि अब उनके परिवार की बेटी एयर फ़ोर्स में ऑफिसर जो बन गई। आपको बता दें की नंदनी के पिता भी आर्मी में रहे हैं। इसके पिता शिवसिंह ने काश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक पेडल यात्रा की थी और दौड़ में इसके पिता ने मैडल की प्राप्त कर रखे हैं। नंदनी ने 12 कक्षा की पढाई केंद्रीय विधालय से की थी और एमएससी मैथमेटिक्स से देहली यूनिवर्स्टी से की थी और नंदनी एक एथलेक्टिक्स भी है जिसने कई गोल्डमेडल भी जीत  रखे हैं। नंदनी का शुरू से ही सेना में भर्ती होकर देश की सेवा करना था और आज उसने अपना यह सपना पूरा कर माता पिता का नाम रोशन किया है। नंदनी ने अब एयरफ़ोर्स की परीक्षा पास कर इंटरव्यू के बाद वो एयर फ़ोर्स में फ़्लाइंग ऑफिसर बनी हैं। नंदनी ने बताया की उन्हें बड़ी ख़ुशी हो रही है गांव के लोगों ने बड़ा लाड प्यार उन्हें दिया है उन्होंने इस उपलब्धि के लिए हर तरह की तैयारी की थी उन्होंने दूसरी बेटियों को नसीहत देते हुए कहा की शुरुआत में कठिनाई सभी को आती हैं लेकिन हिम्मत नहीं हारनी चाहिए अपना ध्यान अपने लक्ष्य पर रखो लगातार अपने सपने को देखते हुए मेहनत करो तभी सफलता मिलेगी।

नंदनी के पिता शिवसिंह ने भी आर्मी में थे और इसके पिता ने बताया की जो सपना उन्होंने अपनी  बेटी नंदनी के  लिए देखा था उससे भी बड़ा सपना उन्होंने पूरा किया है पूरे गांव में रिश्तेदारों में ख़ुशी का माहौल है उन्हें कहा की उनको अपनी बेटी पर गर्व है। दूसरे पेरेंट्स को भी अपने बच्चों को मोटीवेट करते रहना चाहिए तभी वो मुकाम हासिल कर सकते है। आज उन्हें गर्व महसूस हो रहा है काफी दिनों  के बाद उनके घर में यह मौका आया है जब उनकी बेटी ने सेना में अधिकारी के पद पर भर्ती  होकर उनके गांव और उनका नाम रोशन किया है।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)  

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!