राहुल गांधी व परिवार का एसपीजी सुरक्षा कवर मोदी को तुरंत बहाल करना चाहिए: पूर्व डिप्टी सीएम चंद्रमोहन

Edited By Saurabh Pal, Updated: 20 Jun, 2024 08:25 PM

gandhi family should get spg security

कालका से लगातार 4 बार विधायक एवं हरियाणा के पूर्व डिप्टी सीएम चंद्रमोहन ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी व पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की देशद्रोहियों द्वारा हत्या करने के बाद केंद्र सरकार ने सोनिया गांधी व उनके परिवार जिनमें राहुल गांधी,

चंडीगढ़ (चंद्र शेखर धरणी): कालका से लगातार 4 बार विधायक एवं हरियाणा के पूर्व डिप्टी सीएम चंद्रमोहन ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी व पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की देशद्रोहियों द्वारा हत्या करने के बाद केंद्र सरकार ने सोनिया गांधी व उनके परिवार जिनमें राहुल गांधी, प्रियंका गांधी व उनका परिवार है उनको एसपीजी सुरक्षा कवर दिया था, लेकिन भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोनिया गांधी व उनके परिवार का एसपीजी सुरक्षा कवर हटा लिया था। जो केंद्र सरकार का कदम उचित नहीं है, इसलिए राहुल गांधी व उनके परिवार का तुरंत एसपीजी कवर तैनात किया जाए।

पूर्व डिप्टी सीएम चंद्रमोहन आज सेक्टर 1 जेल लैंड में एंटी टेररिस्ट फ्रंट इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीरेश शांडिल्य के निवास पर आए थे। वहां पत्रकारों से बातचीत करते हुए इस मुद्दे को उठाया। पूर्व डिप्टी सीएम चंद्रमोहन ने कहा कि शहीदों की कोई धर्म जाति नहीं होती। उन्होंने कहा कि देश में कांग्रेस एक ऐसी पार्टी है जिसने देश की एकता और अखंडता के लिए दो प्रधानमंत्री इंदिरा व राजीव गांधी को खोया। वहीं पंजाब में मुख्यमंत्री बेअंत सिंह ने शहादत दी, तब जाकर पंजाब में अमन शांति आई थी। पूर्व मुख्यमंत्री एवं राजीव गांधी सरकार में केंद्रीय मंत्री रहे भजन लाल के बड़े बेटे चंद्रमोहन ने कहा कि केंद्र सरकार ने सोनिया गांधी व उनके परिवार की एसपीजी सुरक्षा कवर हटाकर उन्हें जेड प्लस सुरक्षा दी। सरकार का यह कदम देर सवेर गांधी परिवार के लिए खतरा बन सकता है।

चंद्रमोहन ने कहा कि इंदिरा व राजीव की हत्या के बाद ही केंद्र सरकार व खुफिया एजेंसियों ने सोनिया गांधी सहित उनके परिवार को एसपीजी सुरक्षा कवर दी गई थी। जिस सुरक्षा कवर को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तुरंत बहाल करने के आदेश दें। हरियाणा के पूर्व डिप्टी सीएम चंद्रमोहन ने कहा कि आज पूरा देश गर्व करता है कि सास इंदिरा गांधी व पति राजीव गांधी की हत्या के बाद भी सोनिया गांधी व उनका बेटा राहुल गांधी व बेटी प्रियंका गांधी भारत की 140 करोड़ जनता के लिए खड़े हैं। कभी भी भारत की जनता को सोनिया गांधी व उनके परिवार ने पीठ नहीं दिखाई। चंद्रमोहन ने कहा कि केंद्र सरकार को सोनिया गांधी परिवार की सुरक्षा को खतरे में नहीं डालना चाहिए। जिन ताकतों ने  इंदिरा गांधी व राजीव गांधी की हत्या की वह ताकतें आज भी जीवित हैं। 

राहुल गांधी को देर सवेर अपना निशाना बना सकते हैं, इसलिए केंद्र सरकार सोनिया गांधी, राहुल गांधी व प्रियंका गांधी की एसपीजी सुरक्षा कवर बहाल करे। वहीं चंद्रमोहन ने कहा कि एंटी टेररिस्ट फ्रंट इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीरेश शांडिल्य को भी लगातार आतंकवादी संगठन धमकियां दे रहे हैं। इनका भी सुरक्षा घेरा बढ़ाया जाए और वहीं चंद्रमोहन ने जम्मू कश्मीर में बढ़ रही आतंकवादी घटनाओं पर चिंता जताई और कहा कि आंतकवाद के मुद्दे पर सभी राजनीतिक पार्टिंयों को एक मंच पर आकर इसकी रणनीति बनानी चाहिए। पत्रकारों ने चंद्रमोहन से राम मंदिर पर बात करनी चाही तो उन्होंने कहा कि भगवान राम सबके हैं उन्हें कोई पेटेंट नहीं कर सकता। इस मौके पर एंटी टेरोरिस्ट फ्रंट इंडिया के मुकुल गोयल, नवरत्न गर्ग, एडवोकेट वासु रंजन भी मौजूद थे। वीरेश शांडिल्य ने इस मौके पर पूर्व डिप्टी सीएम चंद्रमोहन को राम दरबार व दोशाला भेंट की।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)  

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!