कृषि बिल को लेकर डिप्टी CM दुष्यंत के खिलाफ किसानों में बढ़ा रोष, चौंक पर लगे पोस्टर फाड़े

Edited By Isha, Updated: 25 Sep, 2020 03:21 PM

farmers rage against deputy chief minister dushyant chautala

केन्द्र सरकार द्वारा पास किए गए कृषि विधेयकों के खिलाफ किसानों का रोष भीषण रूप लेता जा रहा है। किसानों के इस विरोध के चलते हरियाणा में भाजपा-जजपा सरकार की काफी किरकिरी हो रही है।  किसानों के मसीहा माने

डबवाली (संदीप): केंद्र की मोदी सरकार द्वारा लाए गए तीन कृषि विधेयकों के विरोध में आज डबवाली में किसानों ने जोरदार प्रदर्शन किए। प्रदर्शनकारी किसानों को डबवाली के गोल चौक पर लगे उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के पोस्टर दिखे तो किसानों का आक्रोश भडक़ उठा। किसानों ने दुष्यंत चौटाला के तमाम पोस्टरों को फाड़ दिया। यहां बता दें कि डबवाली के गोल चौक पर इन पोस्टरों को कुछ दिन पहले नवनियुक्त जेजेपी के जिला अध्यक्ष सर्वजीत सिंह मसीतां ने लगवाए थे। इन पोस्टरों के माध्यम से जिला अध्यक्ष बनाए जाने की खुशी में बधाई संदेश लिखे गए थे। इसके अलावा जेजेपी के स्थानिय कार्यकर्ताओं के फोटो भी इन पोस्टरों पर लगे हुए थे। किसानों के आज के आंदोलन में डबवाली में जोरदार प्रदर्शन हुए। भारी संख्या में किसान दिन भर डबवाली की सडक़ों पर प्रदर्शन करते रहे।

इस दौरान किसान भाजपा-जेजेपी सरकार मुर्दाबाद, दुष्यंत चौटाला मुर्दाबाद, मोदी सरकार मुर्दाबाद, खट्टïर सरकार मुर्दाबाद, किसान-मजदूर एकता ङ्क्षजदाबाद के नारे लगाते रहे। किसानों ने शहर के मुख्य बाजारों, सडक़ों पर जाकर सरकार के तीनों अध्यादेशों के खिलाफ रोष व्यक्त किया। किसान बड़ी संख्या में ट्रेक्टर-ट्राली में सवार होकर डबवाली में पहुंचे थे। इसके अलावा डबवाली कोर्ट की बार एसोसिएशन के वकीलों ने भी किसानों के आंदोलन के समर्थन में एक बैठक की।

इस बैठक में वकीलों ने प्रस्ताव पारित कर किसानों के आंदोलन का अपना समर्थन लिया। वकीलों ने तीनों कृषि अध्यादेशों को किसान विरोधी बताते हुए किसानों का साथ देने की बात कही। यहां बता दें कि बीते दिन भी जेजेपी नेता दिग्विजय चौटाला के आने के विरोध में गांव देसूजोधा में किसानों ने काले झंडे हाथों में लेकर दिन भर धरना दिए रखा था। इसके बाद दिग्विजय चौटाला का गांव देसूजोधा में आने का कार्यक्रम रद्द हो गया था। 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!