नकली पासपार्ट बनाने वालों का भंडाफोड़, भोले-भाले लोगों को शातिर तरीके से बनाते थे निशाना

Edited By Vivek Rai, Updated: 24 May, 2022 02:37 PM

fake passport makers busted used to viciously target innocent people

अंबाला पुलिस ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए नकली पासपोर्ट बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस द्वारा शहर के जगाधरी गेट से आरोपियों को नकली पासपोर्ट सहित काबू किया गया। लोगों से मिल रही शिकायत के आधार पर पुलिस द्वारा यह कारवाई अमल में लाई गई...

अंबाला(अमन): अंबाला पुलिस ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए नकली पासपोर्ट बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस द्वारा शहर के जगाधरी गेट से आरोपियों को नकली पासपोर्ट सहित काबू किया गया। लोगों से मिल रही शिकायत के आधार पर पुलिस द्वारा यह कारवाई अमल में लाई गई है। दो दिन पहले ही पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को काबू करके कोर्ट में पेश किया था आगामी जांच से ही पूरे गिरोह का पर्दाफाश हो सका है।

दरअसल,अंबाला शहर के जगाधरी गेट पर नकली पासपोर्ट बनाने का गोरख धंधा काफी समय से चल रहा था। आरोपी भोले भाले लोगों को विदेश भेजने के नाम पर ठगने का काम करते थे। लोगों द्वारा मिली शिकायतों पर करवाई करते हुए चौकी इंचार्च रविंदर कुमार ने अपनी टीम के साथ वहां पहुंचकर देखा तो हालत संदिग्ध नजर आये। जिसपर उन्होंने दो लोगों को गिरफ्तार कर मुकदमा दर्ज करके उनको कोर्ट में पेश किया था। जिनसे पूछताछ के बाद अब पुलिस ने चार और लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

ज्यादा जानकारी देते हुए चौकी इंचार्ज ने बताया कि इन लोगों के पास से 96 पासपोर्ट 14 मोबाइल मिले है। साथ ही कलर प्रिंटर व 70 हज़ार रुपये नगद बरामद किए गए है। इसके अलावा उन्होंने खुलासा करते हुए बताया कि ये लोग जब भी कही अपना ऑफिस खोलते थे तो एक महीने के बाद बंद करके फिर दूसरी जगह नाम बदल कर काम शुरू कर लेते थे।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!