रोहतक में एनर्जी ड्रिंक के गोदाम पर छापेमारी, खाद्य एवं सुरक्षा विभाग ने जांच के लिए भेजे सैंपल

Edited By Gourav Chouhan, Updated: 08 Dec, 2022 08:54 PM

energy drink godown raided in rohtak samples sent in laboratory

एनर्जी ड्रिंक के नमूनों को जांच के लिए लैब में भिजवा दिया गया है। यदि जांच में एनर्जी ड्रिंक की गुणवत्ता में कोई कमी पाई जाती है तो दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

रोहतक(दीपक): शहर के सेक्टर 6 स्थित एनर्जी ड्रिंक के एक गोदाम पर गुरुवार को सीएम फ्लाइंग, फूड एवं स्वास्थ्य विभाग व गुप्तचर विभाग की टीमों ने संयुक्त छापेमारी की। टीम ने एनर्जी ड्रिंक की 250 व 300 एमएल की बोतलों की सैंपलिंग भी की गए। एनर्जी ड्रिंक के नमूनों को जांच के लिए लैब में भिजवा दिया गया है। यदि जांच में एनर्जी ड्रिंक की गुणवत्ता में कोई कमी पाई जाती है तो दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

 

PunjabKesari

 

खाद्य एवं सुरक्षा अधिकारी डॉक्टर भंवर सिंह ने बताया कि पिछले कई दिनों से सीएम फ्लाइंग को यहां से बिकने वाले एनर्जी ड्रिंक में कुछ गड़बड़ होने की सूचना मिल रही थी। इस शिकायत के आधार पर आज सीएम फ्लाइंग, खाद्य सुरक्षा विभाग और गुप्तचर विभाग की संयुक्त टीम ने यहां छापेमारी कर सैंपल लिए हैं। उन्होंने बताया कि नमूने लेने के बाद गोदाम को सील कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि आज के समय में अधिकतर युवा एनर्जी ड्रिंक का प्रयोग कर रहे हैं। उन्होंने सैंपल लेकर लैब में भिजवा दिए हैं। जांच के बाद ही यह पता चल पाएगा कि इस गोदाम में मौजूद एनर्जी ड्रिंक की गुणवत्ता कैसी है।

 

PunjabKesari

 

उन्होंने कहा कि जांच में यह भी देखा जाएगा कि क्या संबंधित कंपनी खाद्य सुरक्षा मानको का पूरी पालन कर रही है या नहीं। क्या एनर्जी ड्रिंक की बोतलों पर उत्पाद नियमों को लिखा गया है या नहीं। यह सारी बातें जांच के बाद ही पता चल पाएंगी। डॉक्टर भंवर सिंह ने बताया कि नमूनों की जांच रिपोर्ट आने में 15 से 20 दिन का समय लग जाएगा। जांच में यदि एनर्जी ड्रिंक में कोई गड़बड़ मिलती है, तो कंपनी के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। इसी के साथ उन्होंने बताया कि जब तक रिपोर्ट नहीं आती तब तक गोदाम को सील ही रखा जाएगा।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)       

 

Related Story

Trending Topics

Pakistan

137/8

20.0

England

138/5

19.0

England win by 5 wickets

RR 6.85
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!