अतिक्रमण के चलते शहर के ग्रीन बेल्ट में लगी आग, दर्जनों की संख्या में पेड़ जलकर खाक

Edited By Isha, Updated: 20 Feb, 2020 10:21 AM

encroachment fires in the city s green belt burning dozens of trees

बडख़ल पाली रोड की ग्रीन बेल्ट में अतिक्रमण के चलते बुधवार को अचानक आग लग गई। जिस कारण दर्जनों की संख्या में पेड़ जलकर खाक हो गए। यह आग बडख़ल पाली रोड पर लगी। कई घंटों....

फरीदाबाद (दीपक पांडेय) : बडख़ल पाली रोड की ग्रीन बेल्ट में अतिक्रमण के चलते बुधवार को अचानक आग लग गई। जिस कारण दर्जनों की संख्या में पेड़ जलकर खाक हो गए। यह आग बडख़ल पाली रोड पर लगी। कई घंटों की मशक्क्त के बाद फायरब्रिगेड द्वारा इस आग पर काबू पाया गया। बडख़ल पाली रोड पर सैनिक कॉलोनी गेट नंबर 3 के सामने कई सालों से कबाडिय़ों ने रबड़ इकठा कर कब्जा कर रखा है, जिसकी वजह से यह आग लगी। 

समाजसेवी संगठन सेव अरावली के सदस्य संजय राव ने बताया कि उनके द्वारा कई बार कबाडिय़ों द्वारा इस ग्रीन बेल्ट पर कब्जे की शिकायत प्रशासन को दर्ज कराई गई। लेकिन इसके बावजूद इस पर कोई भी कार्रवाई नई हुई।  उन्होंने बताया कि इस ग्रीन बेल्ट पर कबाडिय़ों ने बड़ी मात्रा में रबड़ और केमिकल वेस्ट इक_ा कर रखा है। इसका नतीजा यह हुआ कि इस पूरी ग्रीन बेल्ट में भयंकर आग लग गई।

उन्होंने बताया कि जैसे ही उन्हें इस आग की सूचना मिली उन्होंने इसकी जानकारी प्रशासन को उपलब्ध कराई। जिसके बाद फायरब्रिगेड की गाडिय़ां मौके पर पहुंची। आग ने लगभग एकड़ तक जगह को भीषण रूप से अपनी चपेट में ले लिया। जिसके कारण कई पेड़ पूरी तरीके से जलकर खाक हो गए और उस आग में कुछ-कुछ अंतराल के बाद छोटे छोटे धमाके होते रहे। बुधवार दोपहर को लगी आग कितनी भयानक थी इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि कई फायरब्रिगेड की गाडिय़ों ने कई घंटों की मशक्कत के बाद इस आग पर काबू पाया।  यह आग बुधवार दोपहर तीन बजे के तकरीबन लगी थी। आग लगने की सूचना के बाद तीन से चार फ ायरब्रिगेड की गाडिय़ां आग पर काबू पाने के लिए पहुंची थी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!