बड़ी राहत: English न आने वाले बिजली उपभोक्ताओं के लिए Good News , अब हिंदी में आएगा आपका बिल...

Edited By Isha, Updated: 10 Aug, 2024 11:48 AM

electricity bills in haryana will now come in hindi

हरियाणा सरकार ने बिजली उपभोक्ताओं को एक बडा तोहफा दिया है। नए बिजली कनेक्शन जारी करने को लेकर भी नई समय-सीमा निर्धारित की गई है।  इसके साथ ही बड़े शहरों में आवेदन के 3 दिन, छोटे शहरों में 7 दिन और गांवों में 15 दिन के अंदर ही नया बिजली कनेक्शन दिया...

हरियाणा डेस्कः हरियाणा सरकार ने बिजली उपभोक्ताओं को एक बडा तोहफा दिया है। नए बिजली कनेक्शन जारी करने को लेकर भी नई समय-सीमा निर्धारित की गई है।  इसके साथ ही बड़े शहरों में आवेदन के 3 दिन, छोटे शहरों में 7 दिन और गांवों में 15 दिन के अंदर ही नया बिजली कनेक्शन दिया जाएगा। 



बिजली बिल इंग्लिश भाषा में होने को लेकर अक्सर शिकायतों का सामना करने वाले बिजली विभाग ने अब हिंदी में भी बिजली बिल देने का फैसला लिया है।  बता दे कि इंग्लिश भाषा में बिजली बिल को समझने में परेशान झेलनी पड़ती हैं ऐसे में अब इंग्लिश के साथ-साथ हिंदी में भी बिजली बिल दिया जाएगा। लोगो को हिंदी बिल मिलने से समझने में परेशानी नहीं होगी। 

कनेक्शन जारी करने नई समय सीमा जारी 
बिजली कनेक्शन के लिए पहले कोई तय सीमा नही थी। ऐसे में लोग भटकते रहते थे। अब नए बिजली कनेक्शन जारी करने को लेकर भी नई समय-सीमा निर्धारित की गई है। बड़े शहरों में आवेदन के 3 दिन के भीतर, छोटे शहरों में 7 दिन और गांवों में 15 दिन के भीतर नया बिजली कनेक्शन जारी कर दिया जाएगा। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!