Big News: ECI ने कांग्रेस की शिकायत पर लिया एक्शन, हरियाणा में 5600 पुलिस भर्तियों पर लगी रोक, जानिए पूरा मामला

Edited By Isha, Updated: 21 Aug, 2024 05:44 PM

eci bans 5600 police recruitments in haryana

हरियाणा में चुनाव आचार संहिता के दौरान हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (HSSC) और हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन (HPSC) की सरकारी भर्तियों पर भारत चुनाव आयोग (ECI) ने बड़ा एक्शन लिया है। ECI ने कांग्रेस सांसद जयराम

चंडीगढ़: हरियाणा में चुनाव आचार संहिता के दौरान हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (HSSC) और हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन (HPSC) की सरकारी भर्तियों पर भारत चुनाव आयोग (ECI) ने बड़ा एक्शन लिया है।

ECI ने कांग्रेस सांसद जयराम रमेश की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए राज्य में विधानसभा चुनाव पूरा होने तक हरियाणा में चल रही भर्ती प्रक्रिया के परिणाम की घोषणा पर रोक लगा दी है।

आयोग ने HSSC द्वारा हरियाणा पुलिस में कॉन्स्टेबल के 5600 पदों, TGT और PTI के 76 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया पर यह कार्रवाई की है।

हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर लगी आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के संबंध में कांग्रेस सांसद ने शिकायत की थी। शिकायत के बाद आयोग ने राज्य सरकार से इस मामले की विस्तृत रिपोर्ट मांगी थी, जिसकी जांच के बाद राज्य सरकार द्वारा दिए गए तथ्यों का पता लगने पर आदर्श आचार संहिता (MCC) का भर्ती प्रक्रिया में कोई उल्लंघन नहीं मिला है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!