हरियाणा रोडवेज की बसों में शुरू होगी ई-टिकट की सुविधा, बल्लभगढ़ डिपो में हुआ सफल ट्रायल

Edited By Vivek Rai, Updated: 29 Jun, 2022 03:16 PM

e ticketing facility will be started in haryana roadways buses

हरियाणा रोडवेज में टिकटों के फर्जीवाड़े पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से सरकार ने बसों में ई- टिकट देने की सुविधा शुरू करने की योजना बनाई है। इसे लेकर बल्लभगढ़ बस अड्डे से एनआईटी में केएल मेहता महिला कॉलेज के रूट पर चलने वाली बस में ट्रायल भी किया गया।

बल्लभगढ़(अनिल): हरियाणा रोडवेज में टिकटों के फर्जीवाड़े पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से सरकार ने बसों में ई- टिकट देने की सुविधा शुरू करने की योजना बनाई है। इसे लेकर बल्लभगढ़ बस अड्डे से एनआईटी में केएल मेहता महिला कॉलेज के रूट पर चलने वाली बस में ट्रायल भी किया गया। डिपो निरीक्षण धर्मवीर सिंह ने बताया कि दोपहर 1 बजे बल्लभगढ़ से केएल मेहता कॉलेज के लिए रोडवेज की बस जाती है। बस में मैनुअल टिकट की बजाए ई- टिकट का प्रयोग किया गया। उन्होंने बताया कि ई-टिकटिंग का ट्रायल सफल रहा है।

इस रूट पर सभी छात्राएं निशुल्क सफर करती है। क्योंकि हरियाणा रोडवेज की ओर से कॉलेज छात्राओं को निशुल्क सफर करने की सुविधा दी गई है। इसके लिए विभाग द्वारा बस पास बनाए जाते हैं। लेकिन आज ई-टिकट के माध्यम से इस रूट पर छात्राओं को निशुल्क ई-टिकट दी गई, ताकि ई-टिकट का ट्रायल सफल तरीके से किया जा सके। बल्लभगढ़ डिपो महाप्रबंधक लेखराज का कहना है कि कॉलेज के रूट पर ई- टिकटिंग मशीन का ट्रायल किया गया है। उच्च अधिकारी के आदेश के बाद ई- टिकट की सेवा को शुरू कर दिया गया है। इससे फर्जीवाड़े पर भी अंकुश लग पाएगा।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!