हरियाणा के पूर्व डिप्टी CM दुष्यंत चौटाला बिना हेलमेट के चला रहे थे बाइक, पुलिस ने काटा चालान

Edited By Manisha rana, Updated: 29 Aug, 2024 07:45 AM

dushyant chautala was riding a bike without a helmet police issued a challan

जजपा नेता और पूर्व डिप्टी सी. एम. दुष्यंत चौटाला को बिना हैल्मेट बाइक चालान मंहगा पड़ गया। फरीदाबाद ट्रैफिक पुलिस ने चौटाला का चालान काटा है।

फरीदाबाद : जजपा नेता और पूर्व डिप्टी सी. एम. दुष्यंत चौटाला को बिना हैल्मेट बाइक चालान मंहगा पड़ गया। फरीदाबाद ट्रैफिक पुलिस ने चौटाला का चालान काटा है। दरअसल विधानसभा चुनाव की घोषणा होते ही राजनीतिक पार्टियों से जुड़े नेताओं और टिकट के दावेदारों ने जनसभा का आयोजन करना शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में कई राजनैतिक पार्टियां बाइक रैलियों का आयोजन कर रही है जिसमें मोटर व्हीकल एक्ट के नियमों का उल्लंघन हो रहा है। गौंछी में जननायक जनता पार्टी के नेता हाजी करामत अली ने कार्यक्रम का आयोजन किया जिसमें पूर्व उपमुख्यमंत्री चौटाला ने शिरकत की। इसमें कार्यकर्ताओं के साथ उन्होंन बाइक रैली में बिना हैल्मेट बाइक चलाई। पूर्व उपमुख्यमंत्री चौटाला द्वारा बाइक रैली में बिना हेलमेट बाइक चलाने के लेकर ट्रैफिक पुलिस ने संज्ञान लिया है। ट्रैफिक पुलिस ने दुष्यंत चौटाला जो बाइक चला रहे थे उसका 2000 रुपए का चालान किया है। इसके अलावा जननायक जनता पार्टी के नेता और पूर्व लोकसभा प्रत्याशी नलिन हुड्डा की बाइक का भी 2000 रुपए का चालान किया गया है।

हालांकि यह बाइक दुष्यंत चौटाला को नहीं बल्कि उनके समर्थक के नाम पर है। पुलिस ने जो चालान रसीद जारी की है, उसमें दुष्यंत चौटाला बाइक चलाते हुए नजर आ रहे हैं। हालांकि उनके चेहरे को पुलिस ने धुंधला कर दिया है। पुलिस जांच के मुताबिक पूर्व डिप्टी सी. एम. दुष्यंत चौटाला ने जो लाल रंग की बुलेट बाइक चलाई थी, वह रियासत अली के नाम पर रजिस्टर्ड है। चूंकि इस पर दुष्यंत चौटाला और उनके पीछे एक और व्यक्ति बिना हैल्मेट के बैठे हुए थे तो उनका 2 हजार का चालान काटा गया है। खास बात यह है कि बाइक रैली का एक वीडियो सामने आया है। जिसमें जब दुष्यंत चौटाला की पीछे से हेहैल्मेट के बारे में कहा गया तो उन्होंने सिर हिलाकर न कर दिया।

जानकारी के मुताबिक रविवार यानि 25 अगस्त को डिप्टी सी. एम. दुष्यंत चौयला फरीदाबाद के गोंडी में रैली करने पहुंचे थे। यहां जजपा नेता करामत अली ने जनसभा की थी। जनसभा से पहले जजपा ने बाइक रैली निकाली थी। यह बाइक रैली सोहना मोड़ टी पॉइंट से गोंछी तक गई थी। जिसमें दुष्यंत चौटाला ने लाल रंग की बुलेट बाइक (एचआर 51 बीएल-7786) चलाई। इस दौरान उन्होंने हैल्मेट नहीं पहना था। इसके अलावा रैली में ज्यादातर बाइक सवारों ने हेलमेट नहीं पहना था। दुष्यंत ने यह रैली जेजेपी के लोकसभा उम्मीदवार रहे नलिन हुड डा के समर्थन में की थी। बिना हैल्मेट बाइक रैली निकालने का वीडियो वायरल होकर पुलिस तक पहुंच गया। इस मामले में फरीदाबाद पुलिस के प्रक्कता यशपाल ने कहा कि हमें जिन याइकों के नंबर मिले थे, उन सभी का चालान कर दिया गया है। फिलहाल 15 चालान हुए हैं। बिना हैल्मेट वालों का एक हजार और जिसमें 2 लोग बिना हैल्मेट सवार थे, उनका 2 हजार का चालान किया गया है। दुष्यंत चौटाला साढ़े 4 साल हरियाणा के डिप्टी सी. एम. रहे। 2019 के विधानसभा चुनाव में भाजपा 90 में से 40 ही सीटें जीत पाई थी। जिसके बाद भाजपा ने 10 सीटों वाली दुष्यंत चौटाला की जजपा से गठबंधन किया। इसके बाद सीएम मनोहर लाल के साथ दुष्यंत चौटाला डिप्टी सी. एम. बनाए। हालांकि मई महीने में हुए लोकसभा चुनाव में सीट शेयरिंग की बात पर दुष्यंत ने भाजपा से गठबंधन तोड़ लिया। अब वह चंद्रशेखर रावण की आजाद समाज पार्टी के साथ मिलकर हरियाणा में चुनाव लड़ रहे हैं।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!