कंप्यूटर ऑपरेटर्स की हड़ताल: BJP जिलाध्यक्ष राजपाल शर्मा के घर का किया घेराव, CM के नाम सौंपा ज्ञापन

Edited By Nitish Jamwal, Updated: 27 Jul, 2024 02:43 PM

computer operators surrounded the house of bjp district president

बहादुरगढ़ में पिछले 13 दिन से हड़ताल पर बैठे सरकारी कार्यालयों में काम करने वाले कंप्यूटर ऑपरेटरों ने भाजपा जिला अध्यक्ष राजपाल शर्मा के घर का घेराव किया और मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन भी सौंपा।

बहादुरगढ़ (प्रवीण कुमार धनखड़): बहादुरगढ़ में पिछले 13 दिन से हड़ताल पर बैठे सरकारी कार्यालयों में काम करने वाले कंप्यूटर ऑपरेटरों ने भाजपा जिला अध्यक्ष राजपाल शर्मा के घर का घेराव किया और मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन भी सौंपा। इस दौरान कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। प्रदेश भर के सरकारी कार्यालयों में तैनात कंप्यूटर ऑपरेटर 15 जुलाई से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे है। हरियाणा कंप्यूटर प्रोफेशनल्स संघ के बैनर तले डिस्ट्रिक्ट आईटी सोसाइटी के तहत सरकारी कार्यालय में काम करने वाले सभी कंप्यूटर ऑपरेटर 13 दिन से हड़ताल पर हैं। कर्मचारी पिछले लंबे समय से अपनी विभिन्न मांगे सरकार के सामने रख रहे हैं, लेकिन सरकार उनकी मांगों की तरफ कोई ध्यान नहीं दे रही। वहीं इस हड़ताल से आम लोग बेहद परेशान हैं।

PunjabKesari

हरियाणा कंप्यूटर प्रोफेशनल्स संघ की अनुशासन कमेटी के प्रदेश प्रभारी जितेंद्र कादयान का कहना है कि 15 जुलाई से सभी सरकारी कार्यालयों में कंप्यूटर पर होने वाला काम ठप्प पड़ा है। उन्होंने बताया कि कंप्यूटर ऑपरेटर डिस्ट्रिक्ट आईटी सोसाइटी का केंद्रीय कारण करके बजट का प्रावधान करने की मांग कर रहे हैं । इतना ही नहीं हरियाणा कौशल रोजगार निगम में भेजे गए सभी कर्मचारियों को वापस डी आई टी एस में शामिल करने की मांग भी की जा रही है। वहीं जिला प्रधान संदीप राठी का कहना है कि समान काम समान वेतन लागू करने, 58 वर्ष तक सेवा सुरक्षा प्रदान करने और सरकार की रेगुलराइजेशन पॉलिसी के तहत कंप्यूटर ऑपरेटरों को पक्का करने की मांग भी की जा रही है।

कर्मचारियों को दिया आश्वासन

भारतीय जनता पार्टी के झज्जर जिला अध्यक्ष राजपाल शर्मा ने कर्मचारियों का आश्वासन दिया कि मुख्यमंत्री उनकी मांगों की तरफ जरूर ध्यान देंगे और जायज मांग को जल्द ही पूरा किया जाएगा।

13 दिन से हड़ताल पर हैं कर्मचारी

बता दें कि इससे पहले भी प्रदेश भर के कंप्यूटर ऑपरेटर लंबे समय तक हड़ताल पर रहे थे। जिसकी वजह से आम लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा था। अब एक बार फिर से कंप्यूटर ऑपरेटर 13 दिन से हड़ताल पर हैं , जिससे सरकारी कार्यालय में काम प्रभावित हो रहा है। जिसका पूरा खामियाजा आम लोगों को भुगतना पड़ रहा है। लोगों को अपने काम करवाने के लिए सरकारी कार्यालय के चक्कर काटने पड़ रहे हैं। ऐसे में अब देखना होगा कि सरकार कंप्यूटर ऑपरेटरों की मांगों की तरफ आखिर कब तक ध्यान देती है।\

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें) 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!