मुख्यमंत्री से की मटियामहल पर कब्जा करने वाले भूमाफियाओं की शिकायत

Edited By Isha, Updated: 12 Jan, 2020 11:01 AM

complaint of land mafia occupying matiamhal

बल्लभगढ़ के ऐतिहासिक मटियामहल पर कब्जा करने वाले भूमाफि याओं पर अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की गई। ये बातें एसोसिएशन के पूर्व प्रधान एवं न्यायिक सुधार संघर्ष समिति के प्रधान एडवोकेट

फरीदाबाद (कुलवीर चौहान): बल्लभगढ़ के ऐतिहासिक मटियामहल पर कब्जा करने वाले भूमाफि याओं पर अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की गई। ये बातें एसोसिएशन के पूर्व प्रधान एवं न्यायिक सुधार संघर्ष समिति के प्रधान एडवोकेट एलएन पाराशर ने कहीं। उन्होंने कहा कि उनके द्वारा मार्च 2019 में  यह मामला उठाने पर मई  2019 में एसडीएम मौके पर गए थे और उन्होंने कार्यवाही की बात की थी, लेकिन आज तक कोई कार्यवाही नहीं की गई।

अब उन्होंने इसकी शिकायत मुख्यमंत्री मनोहर लाल, गृह मंत्री अनिल विज, केै बिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा, डीसी फ रीदाबाद से की है। अगर जल्द इस अवैध निर्माण को नहीं ढहाया गया तो ये मामला ग्रीवेंस कमेटी की बैठक में भी उठाऊंगा। वकील पाराशर ने कहा कि मई में एसडीएम बल्लभगढ़ ने पूरी जमीन की विडियोग्राफ ी भी कराई थी। एसडीएम ने बताया  था कि इस जमीन की जांच के लिए तहसीलदार व पटवारी को आदेश दे दिए गए हैं, लेकिन अब तक कोई जांच नहीं हुई।  एडवोकेट पाराशर ने बताया कि उन्हें पता चला था कि अंबेडकर चौक के पास मटिया महल प्राचीन काल से बना हुआ था।  इसकी करीब 800 वर्गगज जगह खाली पड़ी हुई थी।  इस जमीन पर कुछ लोगों ने कब्जा करना शुरू कर दिया।

देखते ही देखते मिलीभगत से यहां 550 वर्ग गज पर मल्टीस्टोरी बिल्डिंग खड़ी हो गई। जबकि यह जमीन सरकारी थी। समय-समय पर इसकी शिकायत भी की गई, लेकिन इस पर कोई कार्रवाई नहीं की। आज इस जमीन की कीमत करीब 20 करोड़ रुपए से भी अधिक है। कई वर्ष पहले यहां सरकारी जमीन का बोर्ड लगा रहता था। पाराशर का कहना है कि मटिया महल का मुद्दा नगर निगम सदन में भी कई बार उठ चुका है। सदन ने इस जमीन के दस्तावेज देख हैरानी भी जताई थी और इस मामले की जांच विजिलेंस से कराने को लेकर प्रस्ताव पास हो गया था। इसके बाद आज तक भी इसकी जांच शुरू नहीं हो सकी। इस मामले में बड़े स्तर पर गोलमाल हुआ है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!