ठेकेदार के खिलाफ शिकायत करना पड़ा महंगा, मारपीट करने के बाद सुनसान जगह फेंका

Edited By vinod kumar, Updated: 27 Jan, 2020 06:55 PM

complaining against contractor was costly

अंबाला में एक सुपरवाइजर को ठेकेदार के  खिलाफ सीएम विंडो पर शिकायत करना महंगा पड़ गया। आरोप है कि ठेकेदार और उसके कर्मचारी उसे बंदूक की नौक पर अपहरण कर सुनसान जगह ले गए, जहां उन्होंने मारपीट की और जान से मारने की धमकी। सुपरवाइजर ने इसकी शिकायत पुलिस...

अंबाला(अमन कपूर): अंबाला में एक सुपरवाइजर को ठेकेदार के खिलाफ सीएम विंडो पर शिकायत करना महंगा पड़ गया। आरोप है कि ठेकेदार और उसके कर्मचारी उसे बंदूक की नाेक पर अपहरण कर सुनसान जगह ले गए, जहां उन्होंने मारपीट की और जान से मारने की धमकी। सुपरवाइजर ने इसकी शिकायत पुलिस को दी, लेकिन पुलिस द्वारा इस पर कार्रवाई न करने पर वह गृहमंत्री अनिल विज के दरबार में गुहार लगाने पहुंचा। जहां मंत्री नेे डीएसपी को कार्रवाई करने के आदेश दिए।  

दरअसल, बीएसएनएल में ठेकेदार के पास गाडिय़ां लगाने का काम करने वाले सुपरवाइजर रमन को पेमेंट ना मिलने पर आखिर सीएम विंडो में ठेकेदार के खिलाफ शिकायत करने पर मजबूर होना पड़ा। जहां से इस मामले को लेबर डिपार्टमेंट में भेज दिया गया। शिकायतकर्ता रमन के मुताबिक जब वह लेबर ऑफिसर के पास पेश हुए और उन्हें कार्रवाई को अदालत में ले जाने की बात कही तो वहां पर खड़े ठेकेदार के एक सहयोगी ने समझौता करवाने की बात कहकर गाड़ी में बिठा लिया और अंबाला कैंट माल रोड स्थित बीएसएनएल दफ्तर के पास ले आया। 

PunjabKesari, haryana

रमन का आरोप है कि वहां पहले से ही ठेकेदार व उसके अन्य लोगों की गाडिय़ां मौजूद थी, जहां से उसे जबरन बंदूक की नोक पर एक कार में बिठाकर सुनसान जगह ले जाया गया। जहां उसके साथ मारपीट भी की गई और जान से मारने की धमकी भी दी गई। उसके बाद ठेकेदार के लोग उसे सुनसान जगह मंडोर के एरिया स्थित खेतों में फेंक कर चले गए। 

जिसके बाद रमन ने उठकर किसी की मदद से घर पर इसकी सूचना दी। सूचना मिलने के बाद घरवाले उसे लेकर अंबाला कैंट बीसी बाजार पुलिस चौकी में शिकायत करने गए, लेकिन पुलिस ने उनकी नहीं सुनी। शिकायतकर्ता का कहना है कि ठेकेदार एक राजनीतिज्ञ के नजदीकी होने की बात भी कह रहा था, जिस पर वे सुबह आज गृह मंत्री अनिल विज के दरबार में पेश हुए। जहां मंत्री को सारी घटना की जानकारी दी। इस पर मंत्री ने तुरंत वहां बैठे डीएसपी रामकुमार को कड़ी कार्रवाई करने के साथ-साथ अपराधियों को पकडऩे के निर्देश जारी किए।

वहीं शिकायतकर्ता रमन कुमार की पत्नी सुनीता का कहना है कि  वह अपने पति को लेकर गृह मंत्री अनिल विज के पास आए हैं, क्योंकि उसके पति ने बीएसएनएल के एक ठेकेदार के पास अपनी व अपने भाई की गाडिय़ां किराए पर लगा रखी थी। जिसके किराए को लेकर ठेकेदार के साथ केस चल रहा था और इसकी शिकायत उन्होंने सीएम विंडो पर भी की थी। 

PunjabKesari, haryana

सुनीता के मुताबिक वहां से एक्शन होने पर उसके पति रमन लेबर कोर्ट में पेश हुए थे और अदालती कार्रवाई की बात कह रहे थे। जिस पर ठेकेदार ने उनके पति को बंदूक की नोक पर गाड़ी में अगवा करके जबरन बिठा लिया और उनसे मारपीट की व जान से मारने की धमकी भी दी। इसके बाद उसे अंबाला शहर मंडोर एरिया के खेतों में फेंक दिया। उन्होंने कहा कि पुलिस कार्रवाई ना होने पर वह मंत्री से मिले हैं। इस पर उन्हें कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया गया है। 

अंबाला कैंट के डीएसपी रामकुमार का कहना है कि रेजीमेंट बाजार चौकी में एक दरखास्त आई है, जो रमन कुमार ने दी है। हम अभियोग अंकित करके कार्रवाई अमल में लाएंगे। इसमें जो भी जायज कार्रवाई होगी उसे कड़ाई से किया जाएगा। वहीं शिकायतकर्ता द्वारा इस मामले में बड़े पॉलिटिशन के रिश्तेदार का नाम लिए जाने बारे डीएसपी ने कहा कि इस बारे तो तफ्तीश के बाद ही पता चल पाएगा।  उन्होंने कहा कि इसकी भी जांच की जाएगी। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!