तोशाम में भाजपा की जन आर्शीवाद रैली, सीएम ने पूर्व मुख्यमंत्री चौ. बंसीलाल को किया याद, बताया विकास पुरूष

Edited By Nitish Jamwal, Updated: 26 Aug, 2024 06:08 PM

cm remembered former chief minister choudhary bansi lal in jan ashirwad rally

भिवानी के तोशाम कस्बा में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने जन आर्शीवाद रैली के दौरान जनता को संबोधित करते हुए कहा कि तोशाम क्षेत्र चौ. बंसीलाल की कर्मस्थली रहा है। आज उनकी 97वीं जयंती पर इस क्षेत्र के लोगों को शुभकामनाएं देने के साथ ही यहां से विधायक...

भिवानी: भिवानी के तोशाम कस्बा में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने जन आर्शीवाद रैली के दौरान जनता को संबोधित करते हुए कहा कि तोशाम क्षेत्र चौ. बंसीलाल की कर्मस्थली रहा है। आज उनकी 97वीं जयंती पर इस क्षेत्र के लोगों को शुभकामनाएं देने के साथ ही यहां से विधायक रही किरण चौधरी को राज्यसभा में जाने के लिए भी शुभकामनाएं देंगे। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कांग्रेस के हरियाणा मांगे हिसाब अभियान पर चोट करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा से उनके 10 साल के कार्यकाल का हिसाब मांगा तथा कहा कि हुड्डा कार्यकाल में पर्ची-खर्ची से नौकरियां मिलती थी तथा किसानों की जमीन दिल्ली में बैठे नेताओं के लिए औने-पौने दामों पर एक्वायर की जाती थी। किसानों को दो से चार रूपये फसल बीमा का मुआवजा मिलता थी। इसका जवाब भूपेंद्र सिंह हुड्डा को देना चाहिए।

मुख्यमंत्री ने जन आर्शीवाद रैली में पहुंचते ही चौ. बंसीलाल के चित्र को उनकी 97वीं जयंती पर पुष्पांजलि अर्पित की। उसके बाद मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में तोशाम के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि 1996 में चौ. बंसीलाल व भारतीय जनता पार्टी ने मिलकर सरकार चलाई थी। किरण चौधरी इसी परिपाटी को आगे बढ़ा रही है। उन्होंनें कहा कि तोशाम की जनता ने चौ. बंसीलाल व सुरेंद्र सिंह को कभी अकेला नहीं छोड़ा। इसी तर्ज पर यहां की जनता किरण चौधरी व उनकी बेटी श्रुति चौधरी का साथ इस क्षेत्र से देती रहेगी। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने अपने लगभग पिछले तीन माह के कार्यकाल की उपलब्धियों का विस्तार से वर्णन करते हुए कच्चे कर्मचारियों को जॉब सिक्योरिटी देने, 84 लाख लोगों को हैप्पी कार्ड उपलब्ध करवाने, जरूरतमंदों को 100-100 गज प्लॉट देने, एससी-बीसी वर्ग को धर्मशालाओं के नवीनीकरण के लिए 118 करोड़ रूपये देने सहित विभिन्न उपलब्धियों को गिनवाया।

किरण चौधरी ने भूपेंद्र हुड्डा पर किया प्रहार

इस मौके पर किरण चौधरी ने भाजपा हाईकमान का राज्यसभा में नोमिनेशन के लिए धन्यवाद किया तथा पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर प्रहार करते हुए कहा कि हुड्डा ने अपने कार्यकाल में भिवानी-महेंद्रगढ़ क्षेत्र के साथ भेदभाव किया। हुड्डा की पर्ची-खर्ची की सरकार में वे भी पर्ची लेकर हुड्डा के पास घूमती थी, परन्तु आज भाजपा सरकार मैरिट के आधार पर युवाओं को नौकरी दे रही है। किरण चौधरी ने कहा कि चौ. बंसीलाल ने हरियाणा का विकास किया। चौ. बंसीलाल ने 1968 में मुख्यमंत्री बनने के बाद ईमानदारी की मिसाल कायम की तथा हरियाणा प्रदेश में सडक़ों, नहरों व बिजली का जाल बिछाया। दक्षिण हरियाणा के रेगिस्तानी क्षेत्र में भी लिफ्ट इरीगेशन के माध्यम से पानी लाने का कार्य चौ. बंसीलाल ने किया। किरण चौधरी ने कहा कि आज वे भाजपा में आकर सुकून महसूस कर रही है। जहां ईमानदारी से युवाओं को रोजगार दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में रहकर वे षडय़ंत्रों का शिकार होती आई है। आज वे भाजपा में आकर सिर ऊंचा करके लोगों के कार्य करवा पा रही है। किरण चौधरी ने कहा कि एक समय ऐसा था, जब बंसीलाल को भी कांग्रेस पार्टी से उपेक्षा मिलने के चलते अपनी पार्टी बनाने पर मजबूर होना पड़ा था।

मंच से श्रुति चौधरी ने किया संबोधित

इस मौके पर श्रुति चौधरी ने जनता को संबोधित करते हुए चौ. बंसीलाल के नाम पर साथ देने की बात कही। उनके सामने कांग्रेस की तरफ से उनके चचेरे भाई अनिरूद्ध चौधरी को कांग्रेस द्वारा चुनाव लड़वाए जाने के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि चुनाव है, उसमें कोई भी प्रत्याशी सामने हो वे अपनी मेहनत से आगे बढ़ेंगी।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!