जनसंवाद में खुद गेट पर खड़े होकर सीएम ने सुनी फरियादें, गंभीर बीमारी से जूझ रहे युवक को स्वैच्छिक कोष से दिए 50 हजार रुपये

Edited By Manisha rana, Updated: 16 Oct, 2023 07:03 PM

cm himself stood at the gate and listened to the complaints in jan samvad

हरियाणा के मुख्यमंत्री हर दिन अपने जन कल्याणकारी कार्यों से कोई न कोई मिसाल पेश करते हैं। सोमवार को कैथल में आयोजित जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने एक बार फिर ऐसी ही मिसाल पेश करते हुए जनसंवाद में एक-एक व्यक्ति की स्वयं गेट पर...

कैथल (जयपाल रसूलपुर) : हरियाणा के मुख्यमंत्री हर दिन अपने जन कल्याणकारी कार्यों से कोई न कोई मिसाल पेश करते हैं। सोमवार को कैथल में आयोजित जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने एक बार फिर ऐसी ही मिसाल पेश करते हुए जनसंवाद में एक-एक व्यक्ति की स्वयं गेट पर खड़े होकर समस्या सुनी और उनका समाधान किया व कुछ शिकायतों में अधिकारियों को तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

कैथल के इंदिरा गांधी महाविद्यालय के सभागार में आयोजित कार्यक्रम में जनसंवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में आमजन पहुंचे और मुख्यमंत्री के समक्ष अपनी शिकायतें रखी। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सर्वप्रथम आमजन के बीच माइक देकर लोगों की शिकायतों को सुना। इसके बाद वह स्वयं सभागार के गेट पर खड़े हो गए और जिन भी व्यक्तियों ने शिकायते देनी थी, उन्हें एक-एक करके बुलाया गया। मुख्यमंत्री ने सभी की शिकायतें सुनी और समाधान किया। इस दौरान कैथल के राजेंद्र कुमार ने अपने बेटे की बीमारी के लिए मुख्यमंत्री के समक्ष अपनी शिकायत रखी, इस पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अपने स्वैच्छिक कोष से 50 हजार रुपये देने की घोषणा की। इसके अतिरिक्त शहर से जुड़ी समस्याओं के लिए एसपी, डीसी को तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

PunjabKesari

पहले की सरकारों से ज्यादा किए विकास के काम

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जनसंवाद के दौरान कहा कि हमारी सरकार के 9 वर्ष पूरे होने जा रहे हैं, मैं दावे के साथ कह सकता हूं कि हमने पिछली सरकारों की तुलना में ज्यादा काम किए हैं। अगर कामों को गिनती के हिसाब से गिनवाने लग जाऊं तो विकास कार्यों की संख्या पिछली सरकार की तुलना में दोगुनी है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार आई तो प्रदेश में 6 मेडिकल कॉलेज थे लेकिन आज प्रदेश में मेडिकल कॉलेजों की संख्या 15 है। अभी 2185 एमबीबीएस की सीटें हैं जो आने वाले समय में 3 हजार होंगी।  


बिना भेदभाव के हर क्षेत्र में हुआ विकास

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि हमारी सरकार ने बिना भेदभाव के हर क्षेत्र में विकास किया है। प्रदेश में 72 नए कॉलेज खोले गए हैं, इनमें से आधे कॉलेज लड़कियों के हैं। उन्होंने कहा कि हमने भ्रष्टाचार, क्राइम और जाति आधारित राजनीति पर प्रहार किया है। पहले स्थिति ये थी कि आम लोगों को छोटे-छोटे काम के लिए दफ्तरों के चक्कर लगाने पड़ते थे लेकिन हमने परिवार पहचान पत्र (पीपीपी) के माध्यम से योजनाओं का लाभ घर तक पहुंचाने का कार्य किया है। आज जो भी पात्र परिवार हैं, उन्हें योजनाओं का लाभ सीधे मिल रहा है। इसमें बुढ़ापा पेंशन हो या फिर अन्य योजनाएं शामिल हैं। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि पात्र परिवार सरकार द्वारा लागू की गई आयुष्मान योजना से आज 5 लाख रुपये तक का इलाज मुफ्त करवा रहे हैं। आमजन को ध्यान में रखकर योजनाओं को बनाया जा रहा है।

PunjabKesari

जनसंवाद के दौरान 6 लोगों की बनाई गई मौके पर पेंशन

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जनसंवाद के दौरान 6 लोगों की मौके पर पेंशन बनवाई। इसमें कैथल की राजबाला और कन्हैया लाल की वृद्धावस्था सम्मान पेंशन, कैथल के प्रदीप, माई लाल, रामकरण और सतीश कुमार की विधुर तथा अविवाहित व्यक्तियों को वित्तीय सहायता की पेंशन बनाई गई।


कैथल में हर तरफ हो रहा विकास- विधायक लीलाराम

कैथल के विधायक लीलाराम ने जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान कहा कि कैथल में हर तरफ विकास के कार्य हो रहे हैं। उन्होंने नवरात्र के दौरान मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कैथल में पधारने पर उनका स्वागत व अभिनंदन किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कैथल को परशुराम मेडिकल कॉलेज का तोहफा दिया है। कैथल में लंबे समय से पीजीआई और मेडिकल कॉलेज बनाने की बाते होती रही हैं लेकिन इस मांग को मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अपने कार्यकाल में पूरा किया। इससे कैथल वासियों को बहुत लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि कैथल से जुड़ी सड़कों के लिए 25 करोड़ रुपये की राशि दी गई, वह भी मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने दी। उन्होंने कैथल शहरवासियों, सभी पार्षदों की तरफ से मुख्यमंत्री मनोहर लाल का हार्दिक स्वागत व अभिनंदन किया। वहीं इस दौरान भाजपा के जिलाध्यक्ष अशोक गुर्जर, नगर परिषद चेयरपर्सन सुरभी गर्ग, भाजपा नेता सुरेश गर्ग, अशोक गर्ग, मुकेश जैन, हैफेड के चेयरमैन कैलाश भगत, हरपाल शर्मा, सुरेश संधू, अनिता चौधरी, डीसी प्रशांत पंवार, एसपी उपासना, एडीसी सुशील कुमार व अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!