सिविल प्रोफेसर रोहित ने किया NIT क्षेत्र का नाम रोशन: विधायक नीरज शर्मा

Edited By Isha, Updated: 21 Jul, 2024 02:33 PM

civil professor rohit has brought glory to nit region

बॉडीबिल्डिंग प्रतियोगिता में रोहित भाई ने एक सिल्वर और एक ब्रॉन्ज मेडल जीता है और एक नया मुकाम हमारे पूरे क्षेत्र को दिया है मैं परमपिता परमेश्वर से यही प्रार्थना करता हूं कि भाई इसी प्रकार अपने जीवन काल में प्रगति करें, खूब उन्नति करे और हमारे...

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी):  बॉडीबिल्डिंग प्रतियोगिता में रोहित भाई ने एक सिल्वर और एक ब्रॉन्ज मेडल जीता है और एक नया मुकाम हमारे पूरे क्षेत्र को दिया है मैं परमपिता परमेश्वर से यही प्रार्थना करता हूं कि भाई इसी प्रकार अपने जीवन काल में प्रगति करें, खूब उन्नति करे और हमारे क्षेत्र का नाम सदैव ऊंचा करें।

राजा जैतसिंह राजकीय पॉलिटेक्निक नीमका में सीनियर लेक्चरर(सिविल विभाग) पद पर तैनात रोहित(जयदत) ने दिल्ली नेशनल कप नेचुरल बॉडीबिल्डिंग प्रतियोगिता में भाग लिया। प्रतियोगिता का आयोजन दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में किया गया था। प्रतियोगिता में विभिन्न प्रदेशों के 400 के करीब खिलाडिय़ों ने भाग लिया। इस प्रतियोगिता में रोहित ने दो श्रेणियों में दो पदक एक रजत व एक कांस्य पदक जीत कर फरीदाबाद का नाम रोशन किया है। रोहित इस प्रतियोगिता में इससे पहले चैन्नई व गोवा प्रतियोगिता में भी भाग ले चुका है। उन्होंने बताया कि कडी मेहनत और लगन से कुछ भी प्राप्त किया जाता है। उनका कहना है कि उन्होंने प्राकृतिक तरीके से कड़ी मेहनत करके शरीर को बनाया है।

उन्होंने बताया कि वे पिछले लगभग आठ- दस साल से अपने शरीर को बनाने के लिए कडी मेहनत कर रहे थे। जिसका फल आज दिल्ली में राष्ट्रीय स्तर पर दो पदक जीत कर हुआ। उन्होंने बताया कि हैल्दी डाईट व बेहतरीन प्रशिक्षक के मार्ग दर्शन में उन्हें यह सफलता मिली है। उन्होंने बताया कि उनका आगे का लक्ष्य नेचुरल बॉडीबिल्डिंग प्रतियोगिता में अंतरर्राष्ट्रीय स्तर पर पदक जीत कर क्षेत्र व देश का नाम रोशन करना है।

रोहित का कहना है कि नौकरी लगने के बाद भी उनका इस खेल प्रति जनून बना रहा, इसके लिए वह घंटों तक सुबह-सांय कडी मेहनत करते है। उन्होंने बताया कि उन्होंने कभी भी सफलता प्राप्त करने के लिए शार्ट-कट तरीका नहीं अपनाया। रोहित का कहना है कि वे खुद भी रॉयलफिट हब जिम सेक्टर-55 में प्रमाणित फिटनेस ट्रेनर है। वहां पर दर्जनों बच्चों को इस खेल की बारिकियां बतलाते हैं। जिससे उनके जिम में प्रशिक्षण लेकर खिलाड़ी आगे राष्ट्रीय व अंतरर्राष्ट्रीय स्तर पर देश का नाम रोशन कर सकें।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!