कैबिनेट मंत्री श्याम सिंह राणा ने बताया BJP की जीत का राज, इस योजना ने हरियाणा में फिर बना दी भाजपा की सरकार ?

Edited By Manisha rana, Updated: 20 Oct, 2024 06:49 PM

cabinet minister shyam singh rana told the secret of bjp s victory

श्याम सिंह राणा ने बताया कि किसी फिल्म की तरह से राजनीति में भी सरकार की कोई ना कोई योजना हिट हो जाती है। उदाहरण देते हुए राणा ने बताया कि उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ का बुलडोजर हिट हुआ। उसी प्रकार से हरियाणा में पूर्व मुख्यमंत्री और केंद्रीय...

चंडीगढ़ (चंद्रशेखर धरणी) : हरियाणा में हैट्रिक लगाते हुए लगातार तीसरी बार अपने दम पर स्पष्ट बहुमत से साथ भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने के बाद भले ही पार्टी के नेता इसका श्रेय अलग-अलग व्यक्तियों नेताओं और जनता को दे रहे हैं, लेकिन नायब कैबिनेट में शामिल मंत्री श्याम सिंह राणा ने खुले तौर पर इस चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को मिली जीत का राज बताने के साथ ही उस योजना का भी खुलासा किया, जिसके कारण हरियाणा में फिर से बीजेपी की सरकार बन पाई।

श्याम सिंह राणा ने बताया कि किसी फिल्म की तरह से राजनीति में भी सरकार की कोई ना कोई योजना हिट हो जाती है। उदाहरण देते हुए राणा ने बताया कि उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ का बुलडोजर हिट हुआ। उसी प्रकार से हरियाणा में पूर्व मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल की ओर से बनाई गई नो पर्ची-नो खर्ची योजना हिट हुई। आज हरियाणा में बिना किसी सिफारिश और बिना किसी खर्चे के युवाओं को उनकी योग्यता के आधार पर नौकरी मिल रही है। योग्यता के चलते ऐसे लोगों को नौकरी मिल रही है, जिन्होंने कभी सरकारी नौकरी मिलने के बारे में सोचा भी नहीं था। राणा ने बताया कि केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में गरीबों के उत्थान के लिए अनेक प्रकार की योजनाएं चलाई जा रही है। उसी प्रकार से हरियाणा में मनोहर लाल ने व्यवस्था को परिवर्तित किया है और जब व्यवस्था परिवर्तित होती है तो उसके परिणाम कुछ समय के बाद दिखाई देते हैं। मनोहर लाल की ओर से बनाई गई योजनाओं के चलते ही प्रदेश में तीसरी बार बीजेपी की सरकार बनी है। श्याम सिंह राणा ने कहा कि प्रदेश की सरकार टीम भावना के साथ चलती है। हर मंत्री अपना-अपना काम करेगा और पूरे प्रदेश में विकास के कार्य किए जाएंगे। पूरी सरकार की केवल जन सेवा ही प्राथमिकता रहेगी।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!