हरियाणा के छोरे जगजीत ने जीता 'जग', बॉडी बिल्डिंग में बना मिस्टर वर्ल्ड

Edited By Shivam, Updated: 27 Jun, 2018 07:05 PM

bodybuilder jagjit made mr world in bodybuilding

बॉडी बिल्डिंग में इतिहास रचते हुए गांव राठधना के जगजीत सिरोहा ने मिस्टर वर्ल्ड का खिताब जीता है। पहली बार हरियाणा को बॉडी बिल्डिंग में मिस्टर वर्ल्ड का खिताब मिला है। अब जगजीत का अगला लक्ष्य मिस्टर यूनिवर्स चैंपियनशिप है, जिसके लिए वो जी-तोड़ मेहनत...

सोनीपत(पवन राठी): बॉडी बिल्डिंग में इतिहास रचते हुए गांव राठधना के जगजीत सिरोहा ने मिस्टर वर्ल्ड का खिताब जीता है। पहली बार हरियाणा को बॉडी बिल्डिंग में मिस्टर वर्ल्ड का खिताब मिला है। अब जगजीत का अगला लक्ष्य मिस्टर यूनिवर्स चैंपियनशिप है, जिसके लिए वो जी-तोड़ मेहनत करेंगे। उनकी इस उपलब्धि पर पत्नी व मित्रों सहित गांववासियों ने बधाई देते हुए भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। 

बॉडी बिल्डिंग की हॉबी रखने वाले जगजीत सिरोहा को आज उनकी हॉबी ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर विशिष्ट पहचान दी है। आठ वर्ष की कड़ी मेहनत के बल पर उन्होंने यह कीर्तिमान स्थापित किया है। हरियाणा की ओर से भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए उन्होंने 16 जून, 2018 को सलोवेनिया (यूरोप) में आयोजित वर्ल्ड चैंपियनशिप में देश के लिए स्वर्णिम प्रदर्शन किया है।

PunjabKesari

इंटरनेशनल बॉडी बिल्डिंग फिटनेस फेडरेशन (आईबीएफएफ) के तत्वावधान में आयोजित चैंपियनशिप के 35 से 70 वर्ष आयुवर्ग में उन्होंने खिताबी जीत दर्ज की है। चैंपिशयनशिप में करीब 56 देशों के 450 से अधिक खिलाडिय़ों ने हिस्सा लिया। विभिन्न चरणों में सफलता के बाद अंत में जगजीत अपने आयुवर्ग के चैंपियन बने।

PunjabKesari

बुधवार को उन्होंने पीडब्ल्यूडी विश्राम गृह में एक पत्रकारवार्ता को संबोधित किया। जगजीत के मुताबिक उन्होंने फैशन लाइन छोड़कर अपनी हॉबी की ओर कदम बढ़ाया तो फिर पीछे मुडकऱ नहीं देखा। एक नामी मल्टी नेशनल कंपनी में 40 हजार डॉलर की नौकरी को छोड़कर वे बॉडी बिल्डिंग में गंभीरता से आगे बढ़े।

 वर्ष 2010 में उन्होंने बॉडी बिल्डिंग को एक गेम के रूप में लिया। इसके बाद उन्होंने एक ही वर्ष के भीतर कड़ी मेहनत, जज्बे व लगन के बूते अपने शरीर को बेहद आकर्षक गठिले रूप में परिवर्तित कर लिया। 2011 में जगजीत ने मिस्टर दिल्ली प्रतियोगिता का खिताब जीता। इसके बाद 2011-2012 में वे मिस्टर हरियाणा बने। वर्ष 2013-14 उन्होंने मिस्टर नॉर्थ इंडिया प्रतियोगिता में स्वर्णिम पताका फहराई। जगजीत ने मिस्टर इंडिया चैंपियनशिप भी अपने नाम की है।

2017 में आयोजित मिस्टर यूनिवर्स प्रतियोगिता में उन्होंने कांस्य पदक झटका, किंतु इस वर्ष होने वाली मिस्टर यूनिवर्स प्रतियोगिता में वे अपने कांस्य को स्वर्ण में बदलने को आतुर हैं। हाल ही में संपन्न मिस्टर वर्ल्ड चैंपियनशिप में खिताबी जीत से उत्साहित जगजीत का अब पहला लक्ष्य मि. यूनिवर्स बनना है। मि. यूनिवर्स प्रतियोगिता इसी वर्ष अक्तूबर माह में इटली में होगी। इसके बाद वे मिस्टर गैलेक्सी और मिस्टर ओलंपिया का खिताब जीतने का लक्ष्य संजोए हुए हैं।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!