ऑनलाइन लोन देने के नाम पर एप डाऊनलोड करवा चुराया डाटा, नग्न फोटो बना किया ब्लैकमेल

Edited By Isha, Updated: 16 Jun, 2022 10:01 AM

blackmailed money naked photos

एक युवती को ऑनलाइन लोन लेना महंगा पड़ गया। साइबर ठग ने पहले उसे एप डाऊनलोड करवाया और फिर उसके मोबाइल का डाटा चोरी कर कागजातों से छेड़छाड़ करके नग्न फोटो बना उसके ही फोन में सेव मोबाइल नंबरों पर भेज दिए। इतना ही नहीं

रेवाड़ी : एक युवती को ऑनलाइन लोन लेना महंगा पड़ गया। साइबर ठग ने पहले उसे एप डाऊनलोड करवाया और फिर उसके मोबाइल का डाटा चोरी कर कागजातों से छेड़छाड़ करके नग्न फोटो बना उसके ही फोन में सेव मोबाइल नंबरों पर भेज दिए। इतना ही नहीं ठग ने नग्न फोटो वायरल करने का भय दिखाकर बिना लोन दिए ही रुपए ऐंठने का प्रयास किया।

साऊथ रेंज साइबर थाना पुलिस को दी शिकायत में शहर निवासी एक युवती ने बताया कि उसके मोबाइल फोन पर एक व्हाट्सएप कॉल आई थी, कॉलकर्त्ता ने उसे सस्ता लोन देने की बात कही। जब उसने लोन देने को कहा तो उसने एप डाऊनलोड करवाया। उसने लोन के लिए मांगे जाने वाले सभी दस्तावेज और अपनी फोटो भी एप के जरिए अपलोड कर दिए।

युवती का आरोप है कि आरोपी ने उसे लोन देने का झांसा देकर पहले 1140 रुपए ट्रांसफर करवाए। तत्पश्चात उसने बिना लोन दिए ही धमकी देकर उससे लोन की रिकवरी करने के लिए दबाव बनाया। आरोपी ने कहा कि यदि वह 50 हजार रुपए ट्रांसफर नहीं करेगी तो उसकी नग्न फोटो वायरल कर दिए जाएंगे। उसने आरोप लगाया कि जब उसने रुपए नहीं भेजे तो साइबर ठग ने मोबाइल फोन का ऑनलाइन डाटा चोरी कर लिया और उसने नग्न फोटो बनाकर उसके मोबाइल में सेव कांटैक्ट नंबरों पर भेज दिया। जांचकर्त्ता एस.एच.ओ. शाहिद अहमद ने बताया कि युवती की शिकायत पर केस दर्ज करने के बाद मामले की जांच की जा रही है।

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!