हार सामने देख कांग्रेस की नकल कर फर्जी घोषणाएं करेगी बीजेपी, लेकिन बहकावे में नहीं आएंगे लोगः हुड्डा

Edited By Isha, Updated: 22 Jun, 2024 07:07 PM

bjp will copy congress and make fake announcements

जींद वालों! जिस तरह आप लोगों ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस का साथ दिया, उसमें थोड़ा-सा और जोर लगाकै इसबार जींद की पांचों सीट कांग्रेस नै दे दो, हरियाणा मैं थारी सरकार मैं बणा दूंगा। धन्यवादी कार्यकर्ता सम्मेलन में पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री

जींद(अमनदीप पिलानिया): जींद वालों! जिस तरह आप लोगों ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस का साथ दिया, उसमें थोड़ा-सा और जोर लगाकै इसबार जींद की पांचों सीट कांग्रेस नै दे दो, हरियाणा मैं थारी सरकार मैं बणा दूंगा। धन्यवादी कार्यकर्ता सम्मेलन में पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा का आज कुछ ऐसा ही हरियाणवी अंदाज देखने को मिला। अपने संबोधन में उन्होंने कहा है कि लोकसभा चुनाव में जींद की जनता ने अपना रुख स्पष्ट कर दिया है। जिले के लोगों ने कांग्रेस के तीन-तीन सांसदों को जिताया है। इतिहास गवाह है कि जब-जब इस इलाके ने कांग्रेस का साथ दिया है, तब-तब कांग्रेस की सरकार बनी है। अपनी न्याय यात्रा का जिक्र करते हुए हुड्डा ने कहा कि जिस तरह उस जमाने में जींद ने कांग्रेस का साथ दिया था, वहीं उत्साह और जोश इसबार देखने को मिल रहा है। 

PunjabKesari
हुड्डा और उदयभान बेहद गदगद आए नजर 
हुड्डा के साथ कार्यकर्ता सम्मेलन में हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी उदयभान, सोनीपत से नवनिर्वाचित सांसद पंडित सतपाल ब्रह्मचारी, हिसार से नवनिर्वाचित सांसद जयप्रकाश जेपी और पार्टी के तमाम वरिष्ठ नेताओं के साथ हजारों की तादाद में कार्यकर्ता मौजूद रहे। भीषण गर्मी के बीच कार्यकर्ताओं की तादाद व जोश को देखकर हुड्डा और उदयभान बेहद गदगद नजर आए। दोनों नेताओं ने कांग्रेस लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को वोट करने के लिए जनता का हाथ जोड़कर हार्दिक धन्यवाद किया और विधानसभा चुनाव के लिए भी आशीर्वाद मांगा।

विधानसभा चुनाव कांग्रेस के लिए मेहनत करनी है
भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि जिस मेहनत और हौसले के साथ सभी ने लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज की है, अब विधानसभा चुनाव में उससे ज्यादा ताकत के साथ कांग्रेस के लिए मेहनत करनी है। एक मोर्चा फतेह करने के बाद अब दूसरे मोर्चे को जीतने की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। इसके लिए 36 बिरादरी तक बीजेपी सरकार की विफलताओं और कांग्रेस की घोषणाओं को पहुंचाना है। 

PunjabKesari
6000 पेंशन,  पक्की नौकरी, 100 गज के प्लॉट, 300 यूनिट मुफ्त बिजली देगी कांग्रेस
हुड्डा ने ऐलान किया कि कांग्रेस सरकार बनने पर प्रत्येक बुजुर्ग को ₹6000 पेंशन, कर्मचारियों को पुरानी पेंशन स्कीम, महंगाई से राहत देने के लिए 300 यूनिट मुफ्त बिजली, ₹500 में गैस सिलेंडर दिए जाएंगे। बीजेपी ने हरियाणा के युवाओं को बेरोजगारी और भर्ती घोटालों की दलदल में धकेला है। लेकिन कांग्रेस खाली पड़े 2 लाख पदों पर योग्यता अनुसार मेरिट के आधार पर साफ-सुथरी भर्तियां करेगी। जिस योजना को बीजेपी ने बंद कर दिया था, उसे फिर से शुरू करते हुए गरीब, एससी और ओबीसी परिवारों को 100-100 गज के मुफ्त प्लॉट और उसपर दो कमरे के मकान दिए जाएंगे। साथ ही पिछड़ा वर्ग को आरक्षण का पूर्ण लाभ देने के लिए क्रीमी लेयर की लिमिट को 8 से बढ़ाकर 10 लाख किया जाएगा। बीजेपी ने लिमिट को 8 लाख से घटाकर 6 लाख किया है, जिससे ओबीसी वर्ग का आरक्षण लगभग खत्म हो चुका है। 

बीजेपी की सरकार जाना तय है 
भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने ये भी कहा कि बीजेपी की सरकार जाना तय है और इस बात का अहसास बीजेपी को भी हो गया है। इसलिए वो जाते-जाते कांग्रेस की घोषणाओं की नकल करते हुए, कई फर्जी घोषणाएं करेगी। जबकि भाजपा अगर जनहित का कोई फैसला लेना चाहती तो उसे 10 इंतजार करने की जरूरत नहीं थी। उसकी सच्चाई को जनता बखूबी समझ चुकी है। बीजेपी जनता से किया हुआ अपना कोई भी वादा पूरा नहीं करती, जबकि कांग्रेस जो वादा करती है उसको निभाती है।

PunjabKesari
बीजेपी के अत्याचार का बदला लेगी जनता
इस मौके पर चौधरी उदयभान ने कहा कि जींद प्रदेश की राजनीतिक दशा और दशा तय करने वाली धरती है। इस बार जींद ने बदलाव की दिशा में जनादेश दिया है। विधानसभा चुनाव में जनता न सिर्फ बीजेपी के अत्याचार का बदला लेगी, बल्कि जेजेपी ने जींद के लोगों की वोट लेकर जो विश्वास घात किया, उसका भी हिसाब चुकता करेगी। 


पेपर घोटाला और बीजेपी की मंशा जगजाहिर हो चुके हैं
चौधरी उदयभान ने भी नीट पेपर घोटाले का जिक्र करते हुए कहा कि पेपर घोटाले को छिपाने के लिए सरकार ने नीट का रिजल्ट उसी दिन घोषित किया, जिस दिन लोकसभा चुनाव के नतीजे आए। लेकिन ये पेपर घोटाला और बीजेपी की मंशा जगजाहिर हो चुके हैं। आज देश और प्रदेश की सत्ता में बैठी भाजपा पूरी तरह भर्ती घोटालों में लिप्त है। बीजेपी नीट जैसी परीक्षाओं में धांधली करके सरकार युवाओं को मुन्ना भाई एमबीबीएस बनना चाहती है। हरियाणा में भी सीईटी से लेकर एचसीएस तक 30 से ज्यादा भर्तियों में एक के बाद एक घोटाले हो चुके हैं। प्रदेश के युवा इन घोटालों से निजात पाने के लिए कांग्रेस को वोट करेंगे। क्योंकि कांग्रेस पेपर लीक माफिया को खत्म करके साफ-सुथरे तरीके से 2 लाख से ज्यादा पदों पर पक्की भर्तियां करेगी। साथ ही फैमिली आईडी और प्रॉपर्टी आईडी जैसे जनविरोधी और घोटालेबाज पोर्टलों को बंद करने के लिए भी कांग्रेस प्रतिबद्ध है। क्योंकि कांग्रेस का मानना है कि तकनीक का इस्तेमाल जनता की सहुलियत के लिए होना चाहिए, उसे परेशान करने और घोटाले करने के लिए नहीं। 

आज कार्यकर्ता सम्मेलन में इनेलो के संगठन सचिन और जेजेपी के कानूनी सलाहकार रहे किसान नेता धनबीर सिंह लोचभ ने अपने एससी, ओबीसी, ब्राह्मण और राजपूत समाज के सैकड़ों साथियों के संग कांग्रेस ज्वाइन की।

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!