हरियाणा में फिर बनेगी BJP की सरकार, अनिल विज का दावा ! पढ़ें स्पेशल स्टोरी

Edited By Ramkesh, Updated: 26 Sep, 2024 02:26 PM

bjp government will be formed again in haryana anil vij claims

हरियाणा में विधानसभा चुनाव का प्रचार इन दिनों पूरे उफान पर है। राजनेताओं की ओर से जहां अपने-अपने दल की सरकार बनने का दावा किया जा रहा है। वहीं, दूसरे दलों के नेताओं को जमकर आड़े हाथों भी लिया जा रहा है। इसी कड़ी में हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री और...

चंडीगढ़ (चंद्रशेखर धरण): हरियाणा में विधानसभा चुनाव का प्रचार इन दिनों पूरे उफान पर है। राजनेताओं की ओर से जहां अपने-अपने दल की सरकार बनने का दावा किया जा रहा है। वहीं, दूसरे दलों के नेताओं को जमकर आड़े हाथों भी लिया जा रहा है। इसी कड़ी में हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री और अंबाला कैंट से बीजेपी के उम्मीदवार अनिल विज ने एक बार फिर से कांग्रेस के साथ पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर जमकर हमला बोला है। विज ने इस बात का भी खुलासा किया कि हरियाणा में एक बार फिर से क्यों बीजेपी की सरकार बनना जरूरी है ?

हरियाणा में बीजेपी के खिलाफ एंटी इनकम्बेंसी के सवाल पर अनिल विज ने कहा कि एंटी इनकम्बेंसी तो कांग्रेस की है। 10 साल पहले भूपेंद्र सिंह हुड्डा के कार्यकाल में हरियाणा में जो कुशासन, जो लूट, गुंडागर्दी और बदमाशी हुई, जिस प्रकार से नौकरियां बेची गई। आज भी उनके कईं उम्मीदवार उसे सही ठहरा रहे हैं। हुड्डा के शासन में तबादलों की मंडी लगती थी। जमीन अधिग्रहण की धारा 4 और 6 का डर दिखाकर किसानों की जमीन औने-पौने दाम पर बिल्डर माफिया को दिलाई गई। उसे लोग आज तक भूले नहीं है। आज भी हरियाणा का किसान भूपेंद्र हुड्डा की फोटो देखकर छुप जाता है।

राहुल गांधी हमारे लिए बहुत शुभ-हरियाणा के चुनाव प्रचार में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की रैलियों को लेकर अनिल विज ने कहा कि राहुल गांधी जहां-जहां जाते हैं, वहां से भारतीय जनता पार्टी विजयी होती है। वह तो हमारे लिए बहुत शुभ है।

अनिल विज का दावा BJP की बनेगी सरकार- अनिल विज ने कहा कि हरियाणा में दहशतगर्ती, भ्रष्टाचार, लूट, किसानों की जमीन बचाने के लिए और कांग्रेस को सत्ता से दूर रखने के लिए जनता बीजेपी को वोट देकर सरकार बनाएगी।

कांग्रेस का बहुमत आने वाला नहीं- कांग्रेस की ओर से मुख्यमंत्री पद के लिए चेहरा घोषित नहीं किए जाने पर विज ने कहा कि कांग्रेस भी दिल से इस बात को जानती है कि उनका बहुमत आने वाला नहीं है। वह वैसे ही एक और मुसीबत लेकर नहीं बैठना चाहती। उन्होंने दावा किया कि हरियाणा में सरकार बीजेपी की ही बनेगी और मुख्यमंत्री भी बीजेपी का ही बनेगा।

कांग्रेस दो मुहा सांप- अनिल विज ने कांग्रेस को दो मुहा सांप कहते हुए कहा कि चुनाव पहले इनके (कांग्रेस के) राष्ट्रीय नेतृत्व ने कहा कि वह किसी को सीएम के चेहरे पर चुनाव नहीं लड़ेंगे। आज हर आदमी अपनी दावेदारी कर रहा है। सुरजेवाला भी दावेदारी कर रहे हैं। भूपेंद्र हुड्डा भी कर रहा है। उनके सुपुत्र अपना अलग टोला बनाकर घूम रहे हैं, वह भी दावेदारी कर रहे हैं। कुमारी सैलजा भी दावेदारी कर रही हैं। पल-पल में बदलना ही कांग्रेस की नीति है।

कांग्रेस में महिलाओं का सम्मान नहीं-कांग्रेस में कुमारी सैलजा पर की गई टिप्पणी को लेकर अनिल विज ने कहा कि अब एक बात जनता के सामने आ चुकी है कि कांग्रेस में महिलाओं का सम्मान नहीं है, जिस भाषा का सैलजा के बारे में प्रयोग में किया गया। वह असंसदीय औऱ जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल हुआ, वह अब केवल कांग्रेस का मामला नहीं रह गया। वह इस प्रदेश और देश का मामला है। इतनी बड़ी नेत्री को अप इस प्रकार का व्यवहार करते हैं। हरियाणा का एक-एक आदमी इस बात का कांग्रेस से हिसाब लेने के लिए तैयार बैठा है।

8 मिनट में पुलिस की मदद मिलना बड़ी बात- अनिल विज ने कहा कि उनकी ओर से शुरू करवाई गई डायल-112 की सुविधा का आज पूरे हरियाणा को लाभ मिल रहा है। 8 मिनट में पुलिस की मदद मिल जाना बहुत बड़ी बात है। इसके अलावा उन्होंने अंबाला के साथ पूरे प्रदेश के लिए और भी कई काम किए हैं।

गुब्बारे बेचने वाले की तरह आते हैं उम्मीदवार- विज ने कहा कि जब तक कोई काम पूरा नहीं हो जाता, वह उसके बारे में कभी कहते नहीं है। जनता में राजनेताओं ने अपना विश्वास खत्म किया हुआ है। चुनाव में बहुत लोग आ रहे हैं, जो वादे करते हैं और तरह-तरह की बातें करते हैं। जैसे गुब्बारे बेचने वाला रंग बिरंगे गुब्बारे लेकर आता है। हर चुनाव में यह उम्मीदवार भी वैसे आते हैं और लोगों को गुब्बारे बेचकर चले जाते हैं, लेकिन गुब्बारा तो उड़ जाता है। विज ने कहा कि वह कभी भी उस पर वोट नहीं मांगते, बल्कि जो काम कर दिए, उस पर वोट मांगते हैं।

हरियाणा की तकदीर और तस्वीर बदल दूंगा- हाल ही में अनिल विज की ओर से मुख्यमंत्री पद पर जताई गई दावेदारी को लेकर उन्होंने कहा कि कभी भी पार्टी से कुछ नहीं मांगे। एक भी आदमी यह नहीं कह सकता है कि उन्होंने कभी कुछ मांगा है। जब प्रदेश में मुख्यमंत्री बदले गए तो हरियाणा में एक बात उठी कि अनिल विज क्यों नहीं ? इसका कुछ लोगों ने यह जवाब दिया कि विज मानता नहीं है, वह बनना नहीं चाहता। उसके बाद अनेक लोग, संस्थाएं और एसोसिएशन के सदस्यों ने उनसे मुलाकात की, उन लोगों ने यहीं कहा कि आप मांगों मत और आपको बनाते हैं तो इंकार क्यों करते हो। इसलिए उन्होंने उसे स्पष्ट करने का काम किया है। विज ने कहा कि उन्होंने आज तक पार्टी की ओर से दी गई हर जिम्मेदारी को स्वीकार किया है। यदि उन्हें मुख्यमंत्री बनाएंगे तो वह हरियाणा की तकदीर और तस्वीर दोनों बदल देंगे।

जनता का रिस्पांस दे रहे एनर्जी- देर रात तक चुनाव प्रचार में डटे रहने के बावजूद चेहरे पर किसी प्रकार की थकान और शिकन नहीं होने पर अनिल विज ने कहा कि उन्हें जनता का भरपूर रिस्पॉस मिल रहा है, जो उनके लिए एनर्जी का काम करता है। उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि एक बाद हरियाणा में बीजेपी की सरकार बनेगी। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!