28 नवंबर को भाजपा छोड़ सकते हैं सांसद सैनी, नई पार्टी का कर सकते हैं ऐलान

Edited By Updated: 07 May, 2017 05:16 PM

bjp can leave the bjp on nov 28 and announcement of new party

हरियाणा की राजनीति में 28 नवम्बर 2017 का दिन महत्वपूर्ण होने जा रहा है, क्योंकि इस दिन कुरूक्षेत्र से भाजपा सांसद राजकुमार सैनी जींद में रैली करके

भिवानी(अशोक भारद्वाज):हरियाणा की राजनीति में 28 नवम्बर 2017 का दिन महत्वपूर्ण होने जा रहा है, क्योंकि इस दिन कुरूक्षेत्र से भाजपा सांसद राजकुमार सैनी जींद में रैली करके आगे की राजनीति की दिशा तय करेंगे। कयास ये भी लगाए जा रहे हैं कि 28 नवम्बर को सैनी भाजपा को अलविदा कह सकते हैं। जबकि रोशन लाल आर्या ने उनके नाम से पहले ही एक अलग पार्टी बनाई है लेकिन सैनी ने उसका समर्थन नहीं किया था। अब देखना यह है कि राजकुमार सैनी भाजपा को छोड़ कर अपनी अलग से पार्टी बनाते हैं या आर्या द्वारा बनाई पार्टी को अपनाते हैं। भाजपा सांसद राजकुमार सैनी आज भिवानी पहुंचे व उन्होंने पत्रकार वार्ता करते हुए कहा कि जनता ने चाहा तो वे इस दिन नई पार्टी का गठन कर सकते हैं। जाट आरक्षण के मुद्दे को लेकर सुर्खियों में रहे सांसद सैनी ने जहां अपनी ही सरकार को जनता के हित के काम करने की नसीहत दे डाली वहीं दूसरी ओर उन्होंने ये तक कह दिया कि बीजेपी कांग्रेस के ढर्रे पर चलने की बजाय खुद को जन हितैषी साबित करने वाले काम करके दिखाए। उन्होंने कहा कि वे किसी पार्टी की सारंगी बजाने वाले जोगी नहीं व न ही किसी की बीन बजाने वाले। 
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि उच्च सदन कहलाने वाला राज्यसभा सदन वीआईपी कल्चर को बढ़ावा देता है। उन्होंने प्रधानमंत्री से मांग की कि अग्रेजों के समय में इस सदन की शुरूआत की गई थी। उस समय इस सदन में खुद अंग्रेज व निचले सदन में उनके पिट्ठू होते थे मगर अब इसकी प्रासंगिकता खत्म हो चुकी है। ऐसे में इस पर करोड़ों रुपयों का खर्च किए जाने का कोई तुक नहीं है। इसे तुरंत भंग किया जाना चाहिए क्योंकि यह बिल पास न होने देने वाला सदन बन गया है। विपक्षी दल इसे अपने फायदे के रूप में इस्तेमाल करते हैं। अब इसे संयुक्त अधिवेशन बुलाकर खत्म किया जाना चाहिए, ताकि सही मायनों में लोकतंत्र की स्थापना हो सकें। सांसद ने कहा कि लोकसभा में पूर्ण बहुमत होने के बाद भी राज्यसभा में 70 प्रतिशत के लगभग बिल अटक जाते हैं। क्योंकि राज्यसभा के गठन की प्रक्रिया ही इस प्रकार की है। आज जीएसटी बिल भी 16 साल के बाद पास हो पाया है। उन्होंने राज्यसभा को अग्रेजों वाला सदन बताते हुए कहा कि इसमें राजनीतिक परिवार को संरक्षण प्राप्त होता है, लोकतंत्र की स्थापना नहीं।  उन्होंने कहा कि सही मायने में वीआईपी कल्चर तभी खत्म होगा जब राज्यसभा को खत्म किया जाएगा। 

देश में जनसंख्या वृद्धि को देश के विकास में बाधक बताते हुए सांसद राजकुमार सैनी ने कहा कि भारत ने अपनी जनसंख्या 70 करोड़ से 140 करोड़ कर ली, जबकि चाईना ने 90 करोड़ से घटाकर 80 करोड़ अपनी जनसंख्या कर ली। ऐसे में हमे भी चाहिए कि हम दो-हमारे दो एजेंडे पर काम करते हुए लोकसभा में बिल लाया जाए, ताकि देश की जनसंख्या नियंत्रण हो सके। आरक्षण के मुद्दे पर उन्होंने बोलते हुए उन्होंने कहा कि देश में 100 प्रतिशत आरक्षण लागू करके जनसंख्या के अनुपात में आरक्षण देना चाहिए, ताकि आरक्षण को लेकर कोई विवाद न हो। सांसद ने कहा कि किसानों के उत्थान के लिए मनरेगा के तहत काम करने वाले मजदूरों को किसानों की मदद के लिए खेती का कार्य देना चाहिए, जिसमें 250 रुपए के लगभग मनरेगा के तहत व 150 रुपए के लगभग किसान की तरफ से मजदूर को मिले, जिससे किसान व मजदूर दोनों का भला होगा।

सैनी ने कहा कि विगत में खुद को पाक साफ दर्शाने के लिए समुदाय विशेष ने उन पर सारा ठीकरा फोड़ दिया जबकि लोगों के घर जलाने व प्रदेश में उपद्रव मचाने का काम ही समुदाय विशेष के लोगों ने किया। उन्होंने कहा कि सीएम अच्छे आदमी हैं मगर उन्हें चलाने वाले लोग उनकी टांग खिंचाई कर रहे हैं। अगर बार बार कोई पैसेंजर ड्राईवर की कोहनी खिंचेगा तो गाड़ी कैसे चलेगी। कुछ ऐसा ही सीएम के साथ हो रहा है। जब उनसे पूछा गया कि प्रदेश में तीन साल में सरकार कुछ नहीं कर पाई तो उनका कहना था कि जब घर बसता है तभी कुछ होता है मगर यहां तो तीन साल में घर को सिर पर उठाए रखा है। उन्होंने कहा कि गत पांच मुख्यमंत्रियों ने प्रशासनिक ढ़ांचे को असंतुलित किया। इसी के कारण अब ऐसा हो रहा है। उन्होंने कहा कि समुदाय विशेष के अधिकारी हुड्डा सरकार में भी हावी थे व अब भी वही अधिकारी चार्जशीट होने के बावजूद एक्सटेंशन पर हैं। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!