बड़ी खबर- हरियाणा में लव जिहाद के खिलाफ कानून लाएगी सरकार, गृहमंत्री ने दिए संकेत

Edited By Shivam, Updated: 01 Nov, 2020 03:23 PM

big news government will bring law against love jihad in haryana

हरियाणा में बढ़ती लव जिहाद की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए प्रदेश सरकार एक विशेष कानून बनाने जा रही है। जिसके संकेत खुद मुख्यमंत्री मनोहर लाल व गृहमंत्री अनिल विज ने दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस कानून में किसी निर्दोष को सजा न मिले इसका भी...

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा में बढ़ती लव जिहाद की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए प्रदेश सरकार एक विशेष कानून बनाने जा रही है। जिसके संकेत खुद मुख्यमंत्री मनोहर लाल व गृहमंत्री अनिल विज ने दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस कानून में किसी निर्दोष को सजा न मिले इसका भी बखूबी ध्यान रखा जाएगा। वहीं गृहमंत्री अनिल विज ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा कि हरियाणा में लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाने पर विचार किया जा रहा है।
 


निकिता हत्याकांड के बाद हरकत में सरकार
गौरतलब है कि बीते सप्ताह फरीदाबाद के बल्लभगढ़ में सोमवार को सामने आए निकिता हत्याकांड का मामले ने पूरे प्रदेश को झकझोर के रख दिया था। हत्याकांड का आरोपी तौसीफ जिसका कांग्रेस कनेक्शन भी सामने आया था, उसके बाद से इस मामले में राजनीतिक दखल भी दिया जाने लगा। राजनीतिक दलों के नेताओं का पीड़ित के घर आना जाना लग गया। दो दिन पहले हरियाणा के पूर्व मंत्री रामबिलास शर्मा भी पीड़ित परिवार के घर पहुंचे थे। इस दौरान शर्मा ने लव जिहाद की बढ़ती घटनाओं पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा था कि वे केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्री मनोहर व गृह मंत्री अनिल विज से मिलकर इस पर अंकुश लगाने के लिए उपाय लाने के लिए अनुरोध किया है।

कॉलेज के सामने हुई थी निकिता की हत्या
बता दें कि बल्ल्भगढ़ के अग्रवाल कॉलेज के सामने निकिता तोमर की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। गोली मारने वाला शख्स नूंह का रहने वाला तौसीफ था, जो अपने दोस्त रेहान के साथ निकिता को किडनैप करने आया था। निकिता को किडनैप करने में असफल तौसीफ ने अवैध असलहे से निकिता को गोली मार दी, जो निकिता के कंधे पर लगी और फेफड़े को चीरती हुई पीठ से निकल गई, जिसके बाद निकिता की मौके पर ही मौत हो गई थी।



धर्मपरिवर्तन का दबाव बनाने का आरोप
निकिता के पिता ने तौसीफ व उसकी मां पर आरोप लगाया है कि दोनों ही निकिता पर धर्मपरिवर्तन कर शादी करने का दबाव बना रहे थे। परिजनों के आरोप के बाद मामले में लव जिहाद का एंगल भी सामने आ गया। बताया गया कि घटना से पहले निकिता और तौसीफ की बात हुई थी, जिसमें वो उसे धर्मपरिवर्तन करने के लिए दबाव बना रहा था, लेकिन निकिता राजी नहीं हुई थी। वहीं तौसीफ की मां पर आरोप है कि वह निकिता को फोन पर कहती थी कि तुझसे अब कौन शादी करेगा, क्योंकि तेरा तो अपहरण हो चुका है, तू धर्मपरिवर्तन कर मेरे बेटे की हो जा।

तौसीफ ने कबूली हत्या की वारदात
आरोपी तौसीफ ने पुलिस पूछताछ में निकिता की हत्या कबूलते हुए बताया कि उसने 2018 में निकिता के अपहरण के मामले में हुई गिरफ्तारी का बदला लेने के लिए उसे गोली मारी थी, क्योंकि गिरफ्तारी से उसकी मेडिकल की पढ़ाई खराब हो गई थी। उसने यह भी कबूल किया कि उसको पता चला था कि निकिता की शादी कहीं और होने वाली है, इसलिए उसकी हत्या कर दी।



2018 में भी हुआ था अपहरण
आरोपी तौसीफ ने दो साल पूर्व 2018 में भी निकिता का अपहरण किया था। इस मामले में निकिता के परिजनों ने पुलिस में मामला दर्ज करवाया था, लेकिन बाद में पंचायती समझौते में आरोपी पक्ष के माफी मांगने के बाद उन्होंने केस वापस ले लिया था। हालांकि अब गृहमंत्री ने 2018 के मामले को दोबारा खोलने के भी संकेत दिए हैं।

जेल में हैं सभी आरोपी, की जा रही फांसी की मांग
फिलहाल, निकिता हत्याकांड के सभी आरोपी तौसीफ, उसका दोस्त रेहान, तौसीफ को असलहा दिलाने वाला अजरू सभी को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। वहीं निकिता की हत्या के कारण समाज में रोष बना हुआ है और जगह- जगह पंचायतें कर निकिता के हत्यारों को फांसी की सजा दिलाए जाने की मांग रखी जा रही है। बता दें कि निकिता हत्याकांड का मामला फास्टट्रैक में चलेगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!