विधानसभा सत्र के पहले दिन हुड्डा की Request, बोले - नए स्पीकर महोदय, दो आदमियों को जरा कस के रखना...

Edited By Isha, Updated: 25 Oct, 2024 03:17 PM

bhupendra singh hooda request to new assembly speaker

हरियाणा में आज विधानसभा सत्र की शुरुआत हुई है, जिसमें रघुवीर कादियान को प्रोटेम स्पीकर दिलाई गई है। दूसरी तरफ विधानसभा सत्र की कार्यवाही के पहले दिन अनिल विज और भुपेंद्र सिंह हुड्डा के बीच बहस देखने को मिली। रनाल की घरौंडा सीट से तीन बार विधायक

चंडीगढ: हरियाणा में आज विधानसभा सत्र की शुरुआत हुई है, जिसमें रघुवीर कादियान को प्रोटेम स्पीकर दिलाई गई है। दूसरी तरफ विधानसभा सत्र की कार्यवाही के पहले दिन अनिल विज और भुपेंद्र सिंह हुड्डा के बीच बहस देखने को मिली। रनाल की घरौंडा सीट से तीन बार विधायक हरविंदर कल्याण को विधानसभा का नया अध्यक्ष बनाया गया है।  

दरअसल,  विधानसभा सत्र की कार्यवाही सुबह 11 बजे शुरू हुई थी। जिसकी शुरुआत राष्ट्रगान के साथ की गई। इसके बाद प्रदेश के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने सबसे वरिष्ठ विधायक रघुवीर कादियान को प्रोटेम स्पीकर की शपथ दिलाई और फिर कादियान ने सभी विधायकों को शपथ दिलाई। सबसे पहले मुख्यमंत्री नायब सैनी ने विधायक पद की शपथ ली, वह लाडवा सीट से विधायक है। सीएम के शपथ लेने के बाद उनके सभी 13 मंत्रियों ने शपथ ली। वहीं कांग्रेस के  सभी विधायकों और इनेलो के विधायक ने भी शपथ ली। 

खबरों की मानें, तो विधानसभा सत्र की कार्यवाही के पहले दिन जैसे ही नए स्पीकर हरविंदर कल्याण के नाम का ऐलान हुआ तो सैनी के मंत्री अनिल विज और पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा में बहस हो गई। अनिल विज ने कहा कि आपके पास जो कुछ था प्रदेश की जनता ने उस पर काटा लगा दिया है। इस पर हुड्‌डा खड़े हो गए और उन्होंने कहा कि मैं पहले दिन विवाद नहीं चाहता। यह गलत तरीका है। हुड्‌डा ने कहा कि नए स्पीकर महोदय, दो आदमियों को जरा कस के रखना। सदन अच्छा चलेगा। इनमें एक महीपाल ढांडा और दूसरा अनिल विज है। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!