भूपेंद्र हुड्डा ने प्रदेश सरकार पर साधा निशाना, बोले- कांग्रेस सरकार बनने पर अमित जैसे पदक विजेताओं को मिलेगा DSP पद

Edited By Manisha rana, Updated: 14 Aug, 2022 06:44 PM

bhupendra hooda targeted the state government

कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीतकर आए अमित पंघाल के सम्मान समारोह में पहुंचे भूपेंद्र सिंह हुड्डा प्रदेश सरकार पर जमकर बरसते नजर

रोहतक (दीपक भारद्वाज) : कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीतकर आए अमित पंघाल के सम्मान समारोह में पहुंचे भूपेंद्र सिंह हुड्डा प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के समय में पदक लाओ और पद पाओ जैसी नीति में सरकार ने बदलाव कर खिलाड़ियों के साथ धोखा किया है।

भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि कॉमनवेल्थ गेम में हरियाणा के खिलाड़ियों ने अपना दमखम दिखाया है और मेडल लेकर पहुंचे हैं। ऐसे में प्रदेश सरकार को भी खिलाड़ियों के मान सम्मान में कोई कसर नहीं छोड़नी चाहिए। कांग्रेस सरकार द्वारा जो ‘पदक लाओ, पद पाओ’ नीति बनाई गई थी, उसमें बिना छेड़छाड़ किए खिलाड़ियों को लाभ दिया जाना चाहिए था। यह बड़े दुर्भाग्य की बात है कि मौजूदा सरकार ने पदक विजेता खिलाड़ियों से डीएसपी व उच्च पदों पर नियुक्ति का अधिकार छीन लिया है। इसके चलते खिलाड़ियों में ही नहीं बल्कि पूरे हरियाणा की जनता में रोष है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार के दौरान हरियाणा को खेलों का हब बनाने और खेल प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने के लिए कई कदम उठाए गए थे। पद पाओ नीति इसी मंशा से लागू की गई थी। साथ ही खिलाड़ियों को देश में पहली बार पांच करोड़ रुपये तक के नकद इनाम देने की शुरुआत की थी। कांग्रेस सरकार ने गांव-गांव में खेल स्टेडियम बनाए, लेकिन मौजूदा सरकार उनका रखरखाव भी सही ढंग से नहीं कर पा रही है। 

हुड्डा बोले कि प्रदेश के खिलाड़ियों को निराश होने की बिल्कुल भी आवश्यकता नहीं है। क्योंकि भविष्य में फिर से कांग्रेस सरकार बनने जा रही है। तब हरियाणा में फिर से पुरानी खेल नीति को लागू किया जाएगा और देश व प्रदेश का नाम रोशन करने वाले हर खिलाड़ी को उचित सम्मान, ईनाम और पद से नवाजा जाएगा।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

Bangladesh

India

Match will be start at 10 Dec,2022 01:00 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!