कल राज्यपाल से मिलेंगे भूपेंद्र हुड्डा और चौधरी उदयभान, सैनी सरकार को बर्खास्त करने की मांग को लेकर देंगे ज्ञापन

Edited By Isha, Updated: 19 Jun, 2024 05:26 PM

bhupendra hooda and chaudhary udayabhan will meet the governor tomorrow

कांग्रेस ने नायब सिंह सरकार के खिलाफ फिर से मोर्चा खोल दिया है। पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में कांग्रेस विधायकों का एक प्रतिनिधिमंडल वीरवार को राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय से मुलाकात कर सरकार को बर्खास्त कर

चंडीगढ़(धरणी): कांग्रेस ने नायब सिंह सरकार के खिलाफ फिर से मोर्चा खोल दिया है। पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में कांग्रेस विधायकों का एक प्रतिनिधिमंडल वीरवार को राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय से मुलाकात कर सरकार को बर्खास्त करने की मांग करेगा। कांग्रेस का कहना कि राज्य की भाजपा सरकार अल्पमत में है। वहीं, भाजपा दावा करती आई है कि उसके पास स्पष्ट बहुमत है। इस मुलाकात के बाद 5:30 पर चंडीगढ़ स्थित कांग्रेस पार्टी मुख्य कार्यालय 140 सेक्टर 9B पर पार्टी की तरफ से महत्वपूर्ण पत्रकार वार्ता को संबोधित किया जाएगा।  

क्या है नायाब सरकार की मौजूदा स्थिति
विधानसभी की मौजूदा स्थिति के हिसाब से नायब सरकार को बहुमत के लिए 44 विधायकों की जरूरत है। भाजपा के पास 41 विधायक हैं। वहीं, सिरसा से हलोपा के विधायक गोपाल कांडा और पृथला से निर्दलीय विधायक नयनपाल रावत का सरकार को समर्थन मिला हुआ है। ऐसे में सरकार के पास कुल 43 विधायक हैं। बहुमत के लिए एक और विधायक की जरूरत है। हालांकि जजपा के दो विधायक नरवाना से रामनिवास सुरजाखेड़ा और बरवाला से जोगीराम सिहाग खुलकर भाजपा के साथ हैं।

लोकसभा चुनावों में भी इन दोनों विधायकों ने भाजपा प्रत्याशियों के लिए प्रचार किया था। ऐसे में अगर विधानसभा में बहुमत पेश करने की नौबत भी आती है तो नायब सरकार के सामने किसी तरह का संकट नहीं दिखता। हालांकि कांग्रेस विधायकों की ओर से राज्यपाल को पत्र लिखकर सरकार को बर्खास्त करने की मांग पहले भी की जा चुकी है। अब पूर्व मुख्यमंत्री के नेतृत्व में कांग्रेस विधायकों का प्रतिनिधिमंडल राज्यपाल से मुलाकात करके यह मांग दोहराएगा। यह राज्यपाल पर निर्भर करेगा कि वे नायब सरकार को बहुमत पेश करने के लिए कहेंगे या नहीं।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!