धोखाधड़ी और ठगी करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा- गृहमंत्री विज

Edited By Vivek Rai, Updated: 18 May, 2022 08:11 PM

accused of cheating and fraud will not be spared  home minister vij

हरियाणा में कबूतरबाजी यानि धोखाधड़ी के मामलों में प्रदेश की मनोहर सरकार ने अब तक करीब 550 मामलों में कार्यवाही की है। गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि कबूतरबाजी ) के मामलों में कड़ी कार्रवाई की जा रही है। ऐसे जो भी केस सामने आ रहे हैं, उन पर भी कार्रवाई...

चंडीगढ़/अंबाला(धरणी): हरियाणा में कबूतरबाजी यानि धोखाधड़ी के मामलों में प्रदेश की मनोहर सरकार ने अब तक करीब 550 मामलों में कार्यवाही की है। गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि कबूतरबाजी ) के मामलों में कड़ी कार्रवाई की जा रही है। ऐसे जो भी केस सामने आ रहे हैं, उन पर भी कार्रवाई की जा रही है।

यह जानकारी गृहमंत्री विज ने उस दौरान दी, जब वे राज्य के विभिन्न क्षेत्रों से आए लोगों की समस्याएं सुन रहे थे। उन्होंने सभी शिकायतों पर अधिकारियों को कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए। इस दौरान गृह मंत्री के समक्ष कबूतरबाजी के दो मामले आए, जिन पर उन्होंने संबंधित जिलों के एसपी को फोन कर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए। वहीं, लोगों की समस्याएं सुनते हुए उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि उनके द्वारा भेजी शिकायत पर तुरंत कार्रवाई अमल में लाई जाए, जिससे जनता को न्याय मिल सके। 

विदेश भेजने के नाम पर आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई 

गृह मंत्री विज के समक्ष पेहवा से आए व्यक्ति ने शिकायत देते हुए बताया कि उसके बेटे को पुर्तगाल भेजने के नाम पर उससे 12 लाख रुपए की धोखाधड़ी की गई। मगर अब तक आरोपियों के खिलाफ ठोस कार्रवाई नहीं हुई है। इस पर गृह मंत्री ने कुरुक्षेत्र के एसपी को सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इसी तरह करनाल से आए व्यक्ति ने बेटे को विदेश भेजने के नाम पर 26 लाख की ठगी करने की शिकायत की। विज ने इस मामले में भी पुलिस अधिकारियों को सख्त एक्शन लेने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आरोपी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया जाए, जिससे उन्हें गिरफ्तार किया जा सके। 

यमुनानगर में हत्या मामले में होगी कड़ी कार्रवाई- विज 

यमुनानगर में गत दिवस हुई हत्या मामले में यमुनानगर से आए लोगों ने गृह मंत्री से मुलाकात की। गृह मंत्री ने उन्हें आश्वासन दिया कि इस मामले में आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसी प्रकार, अम्बाला छावनी निवासी व्यक्ति ने गृह मंत्री को शिकायत देते हुए आरोप लगाया कि उसके बेटे को नौकरी दिलाने के नाम पर एक व्यक्ति ने उससे ठगी की, इस मामले में गृह मंत्री ने पुलिस को केस दर्ज करने के निर्देश दिए। 

इसके अलावा, अम्बाला छावनी निवासी व्यक्ति ने सेवा समिति चौक के पास हुई चोरी मामले में कार्रवाई करने की मांग की, जिस पर गृह मंत्री ने अम्बाला कैंट थाना पुलिस को मामला दर्ज कर छानबीन करने के निर्देश दिए। इसी तरह, पानीपत निवासी व्यक्ति ने मारपीट व धमकी देने के मामले में कार्रवाई करने की मांग की, तोपखाना बाजार निवासी व्यक्ति ने घर में घुसकर मारपीट व धमकी देने, महेशनगर निवासी व्यक्ति ने उसपर मारपीट मामले में झूठा फंसाने का आरोप लगाया जिस पर गृह मंत्री ने संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई करने के निर्देश दिए। प्रभु प्रेम पुरम निवासी व्यक्ति ने बिजनेस में करीब 38 लाख रुपए धोखाधड़ी की शिकायत गृह मंत्री अनिल विज को दी जिस पर उन्होंने अम्बाला एसपी को मामले में केस दर्ज कर छानबीन करने के निर्देश दिए। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!