हरियाणा: अंबाला में 6 लोगों से 96 फर्जी पासपोर्ट बरामद, जानिए पूरा मामला

Edited By Isha, Updated: 26 May, 2022 11:00 AM

96 fake passports recovered from 6 people in ambala know full

अंबाला में पुलिस ने विदेश भेजने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। ये आरोपी फर्जी पासपोर्ट बनाने का भी कारोबार करते थे। पूछताछ के दौरान यह खुलासा हुआ है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 96 फर्जी पासपोर्ट के साथ 14 मोबाइल फोन भी जब्त...

अंबाला: अंबाला में पुलिस ने विदेश भेजने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। ये आरोपी फर्जी पासपोर्ट बनाने का भी कारोबार करते थे। पूछताछ के दौरान यह खुलासा हुआ है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 96 फर्जी पासपोर्ट के साथ 14 मोबाइल फोन भी जब्त किए हैं। इसके अलावा एक लैपटॉप, कलर प्रिंटर, दो कारें, जाली पासपोर्ट, ऑफर लेटर व 70 हजार रुपये की नकदी भी जब्त की है। प़ुलिस अब तक इस मामले में छह आरोपियों को काबू कर चुकी है। पूरे गिरोह का मास्टरमाइंड अभी फरार बताया जा रहा है। हालांकि पुलिस आरोपी की पहचान कर चुकी है।

पुलिस अधीक्षक जशनदीप सिंह रंधावा ने बताया कि अंबाला शहर के जगाधरी गेट के पास ही आरोपियों ने अपना ठिकाना बनाया हुआ था। इन आरोपियों के खिलाफ पहले सिंगापुर भेजने के नाम पर ठगी करने का मामला दर्ज हुआ था।  मामले में पुलिस ने इस मामले में 22 मई 2022 को आरोपी विवेक निवासी गांव मुडिया कलां चंडीगढ़, अमृतपाल निवासी समराला चौक लुधियाना, विक्की निवासी राजपुरा जट्टावाला मोहल्ला व जसप्रीत सिंह उर्फ जस उर्फ नन्नू निवासी गुरूतेग बहादुर कॉलोनी पटियाला पंजाब को गिरफ्तार किया था।

इनमें से आरोपी विवेक व अमृतपाल को अब पुलिस ने एक दिन के रिमांड पर लिया है। बचे दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया गया है। सेक्टर 10 के रहने वाले राजीव ने 18 मई 2022 को थाना अंबाला शहर में शिकायत दर्ज करवाई थी कि आरोपी धर्मबीर, विजय, रोहित, मनदीप, बिट‍्टू व एक महिला ने उसके भाई को विदेश भेजने के नाम पर उससे एक बड़ी रकम हड़पने की धोखाधड़ी की है। इस शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज किया तो इस गिरोह का भंडाफोड़ हो गया। पुलिस की मानें तो जांच के दौरान अभी कई दूसरे खुलासे होने की संभावना है। इससे पहले आरोपी दूसरे जिले के लोगों को भी ठगी का शिकार बना चुके हैं।

 

Related Story

Trending Topics

Ireland

India

Match will be start at 28 Jun,2022 10:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!