Yamunanagar: लाखों की नकली करेंसी के साथ 6 आरोपी काबू, पंचकूला के पीर मसूली में होती थी छपाई

Edited By Manisha rana, Updated: 11 Aug, 2024 08:05 AM

6 accused arrested with fake currency worth lakhs

हरियाणा के यमुनानगर में सीआईए वन की टीम ने नकली करेंसी की सप्लाई करने जा रहे छह युवकों को गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से 12 लाख 91 हजार की नकली करेंसी भी बरामद हुई है।

यमुनानगर (सुरेंद्र मेहता) : हरियाणा के यमुनानगर में सीआईए वन की टीम ने नकली करेंसी की सप्लाई करने जा रहे छह युवकों को गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से 12 लाख 75 हजार की नकली करेंसी भी बरामद हुई है। 

यमुनानगर में पहले दोनों युवकों से पूछताछ के बाद टीम ने पंचकूला में रेड की। जहां पर एक कार्यालय से चार आरोपितों को पकड़ा गया। उनके कब्जे से 12 लाख की नकली करेंसी पकड़ी गई। सभी छह आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया। उनके खिलाफ छछरौली थाना में केस दर्ज कराया गया। आरोपितों काे रिमांड पर लिया गया।

PunjabKesari

नकली करेंसी बेचने की फिराक में घूम रहे आरोपी 

सीआइए वन के गुरमेज सिंह ने बताया कि उनकी टीम को सूचना मिली थी कि दो युवक बाइक पर सवार होकर नकली करेंसी बेचने की फिराक में घूम रहे हैं। इस सूचना पर टीम का गठन किया गया। टीम ने बलौली टी प्वाइंट पर जाकर बाइक सवार दोनों युवकों को पकड़ा। उनकी पहचान हडोली निवासी अरुण उर्फ लुसी व लेदा खादर निवासी शाहरुख के नाम से हुई। आरोपित अरुण पर पहले भी लूट व चोरी सहित विभिन्न धाराओं में केस दर्ज हैं। वह जमानत पर बाहर आया है। आरोपित शाहरुख 19 किलो डोडा चूरा पोस्त के साथ पकड़ा गया था और वह भी जमानत पर बाहर आया हुआ है। दोनों आपस में दोस्त हैं।

यूट्यूब पर देखकर नकली करेंसी तैयार करना सीखा

आरोपितों से पूछताछ के बाद पता लगा कि वह नकली करेंसी प्रभजोत के पास से लेकर आते हैं। जिसने पंचकूला के पीर मसूली में कार्यालय बनाया हुआ है। जिस पर टीम ने वहां रेड की। वहां से अंबाला के गांव गोला निवासी प्रभजोत, पंचकूला के रायपुररानी निवासी अशोक कुमार, पीपलीवाला निवासी ओम सिंह व पंजाब के पटियाला गांव सलेमपुर बलिया निवासी राहुल को पकड़ा गया। प्रभजोत ही नकली करेंसी तैयार करता। वह पहले भी नकली करेंसी के केस में गिरफ्तार हो चुका है। कुछ समय पहले ही वह जमानत पर बाहर आया। अब फिर से वह नकली करेंसी तैयार करने लगा। उनसे 12 लाख 75 हजार की नकली करेंसी बरामद हुई। सभी नोट 200-200 के हैं। प्रभजोत नौवीं पास है। उसने यूट्यूब पर देखकर नकली करेंसी तैयार करना सीखा। पुलिस टीम ने उसके कार्यालय से लैपटाप, कागज, प्रिंटर, स्याही भी बरामद की गई है।


(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!