ट्रक से बरामद किया 360 किलो 600 ग्राम डोडा चूरापोस्त, 2 नशा तस्करों को किया काबू

Edited By Isha, Updated: 06 Jul, 2022 08:33 AM

360 kg 600 grams of doda churapost recovered from the truck

हरियाणा स्टेट नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो कुरूक्षेत्र की टीम ने गत देर रात्रि जींद-पटियाला नैशनल हाईवे पर दातासिंहवाला गांव के पास नाकेबंदी कर एक ट्रक में लोड सामान के बीच छुपा कर ले जा रही भारी मात्रा में डोडा चूरापोस्त बरामद करने में सफलता हासिल की...

नरवाना: हरियाणा स्टेट नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो कुरूक्षेत्र की टीम ने गत देर रात्रि जींद-पटियाला नैशनल हाईवे पर दातासिंहवाला गांव के पास नाकेबंदी कर एक ट्रक में लोड सामान के बीच छुपा कर ले जा रही भारी मात्रा में डोडा चूरापोस्त बरामद करने में सफलता हासिल की है। ब्यूरो टीम ने ट्रक में से 360 किलो 600 ग्राम डोडा चूरापोस्त बरामद की और ट्रक को कब्जे में लेकर ट्रक में सवार 2 लोगों को काबू कर लिया। इस ट्रक में कीटनाशक दवाईयों के डिब्बे लोड थे और कीटनाशक दवाईयों के बीच में भारी मात्रा में नशीले पदार्थ की तस्करी कर राजस्थान से पंजाब पहुंचाई जानी थी।

जानकारी के अनुसार हरियाणा स्टेट नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक श्रीकांत जाधव के दिशा-निर्देशों पर हरियाणा के रास्ते नशीले पदार्थों की तस्करी में शामिल नशा तस्करों की चैन तोडऩे के लिए जिला कुरूक्षेत्र के यूनिट प्रभारी इंस्पैक्टर केवल सिंह व उनकी टीम में शामिल एस.आई. प्रेमचंद, हैडकांस्टेबल राजेश, सतीश कुमार, आजाद सिंह, ई.एच.सी. विनय कुमार व एस.आई. गुरनाम सिंह ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए जींद-पटियाला नैशनल हाईवे पर दातासिंहवाला गांव के पास गुप्त सूचना के आधार पर नाकेबंदी करके एक ट्रक नम्बर आरजे 27जीबी 9760 को रोककर जांच की तो ट्रक में लोड सामान के बीच भारी मात्रा में नशीला पदार्थ तस्करी कर ले जाया जा रहा था। पुलिस ने तुरंत ट्रक को कब्जे में ले लिया और ट्रक में सवार राजस्थान के जिला चितौड?ढ़ के थाना मंगलवाड़ के अंतर्गत पडऩे वाले गांव पालखेड़ी निवासी धर्मेन्द्र मराठा तथा नवीन मराठा को काबू कर लिया।

ब्यूरो टीम ने राजपत्रित अधिकारी लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता लोकेश डागर को मौके पर बुला कर ट्रक की पूरी तरह जांच की तो ट्रक में से 360 किलो 600 ग्राम डोडा चूरापोस्त बरामद किया। सूचना मिलने पर हरियाणा स्टेट नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के डी.एस.पी. राजेश कुमार भी मौके पर पहुंचे और पकड़े गए नशा तस्करों से पूछताछ की। उन्होंने अपनी टीम को इस अपराध में शामिल अन्य नशा तस्करों के पूरे नेटवर्क को तोडऩे के दिशा-निर्देश दिए। डी.एस.पी. राजेश कुमार ने बताया कि ये नशा तस्कर राजस्थान के मंगलवाड़ से ट्रक में कीटनाशक दवाईयां लोड करके पंजाब के लुधियाना शहर जा रहे थे और कीटनाशनक दवाईयों की आड़ में नशीले पदार्थ की तस्करी कर रहे थे।

नारकोटिक्स ब्यूरो की टीम को पुख्ता सूचना मिली थी कि नरवाना के रास्ते ट्रक में सामान की आड़ में नशीले पदार्थ को छुपा कर ले जाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि नशा तस्करों व उनके साथ जुड़े हुए अपराधियों के खिलाफ हरियाणा स्टेट नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की कार्रवाई निरंतर जारी रहेगी। उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व भी हरियाणा स्टेट नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टीम ने 5 जून 2021 को नरवाना के नजदीक एक ट्रक से 739 कि.ग्राम डोडा चूरापोस्त बरामद किया था। गढ़ी थाना पुलिस ने इस संदर्भ में पकड़े गए दोनों नशा तस्करों धमेंद्र मराठा व नवीन मराठा के खिलाफ नशीले पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है।
 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!