पॉलिसीबाजार फॉर बिजनेस ने कुल प्रीमियम में 40% की वृद्धि दर्ज की

Edited By Gaurav Tiwari, Updated: 11 Jun, 2024 04:25 PM

policybazaar for business records 40 growth in total premium

पॉलिसीबाजार फॉर बिजनेस अपने लॉन्च के ठीक एक साल बाद, भारत में बिजनेस बीमा के परिदृश्य को नया आकार देने में अपनी उपलब्धियों को बता रहा है। पिछले वर्ष में, पीबीएफबी ने अपने बीमा उत्पादों से कुल प्रीमियम में 40% की भारी बढ़ोत्तरी के साथ बहुत वृद्धि की...

गुड़गांव: पॉलिसीबाजार फॉर बिजनेस अपने लॉन्च के ठीक एक साल बाद, भारत में बिजनेस बीमा के परिदृश्य को नया आकार देने में अपनी उपलब्धियों को बता रहा है। पिछले वर्ष में, पीबीएफबी ने अपने बीमा उत्पादों से कुल प्रीमियम में 40% की भारी बढ़ोत्तरी के साथ बहुत वृद्धि की है। पीबीएफबी ने व्यवसायों की सुरक्षा के लिए बीमा समाधानों की एक विस्तृत श्रृंखला की पेशकश करते हुए 40 से अधिक टॉप इंश्योरेंस कंपनियों के साथ मिलकर काम किया है।


ब्रांड के पास तेजी से बढ़ती हुई ग्राहक संख्या है, जो 25,000 से अधिक है, जिसमें एक्सिस, डेल्हीवरी, क्वेस कॉर्प, इंफो एज, कार्स24, सैक्सो ग्रुप, मणिपाल सिग्ना, स्पिनी, आईजीटी, महिंद्रा डीआईई, सेलेबी और जेएम बैक्सी जैसे इंडस्ट्री के दिग्गज शामिल  हैं। ये साझेदारियां पॉलिसीबाजार फॉर बिजनेस की क्षमता को दर्शाती हैं कि यह छोटे स्टार्टअप से लेकर बड़े कॉर्पोरेशन तक सभी आकार के व्यवसायों की जरूरतें पूरी कर सकता है। खास बात यह है कि पॉलिसीबाजार फॉर बिजनेस ने मरीन (44%), लाइबिलिटी (34%), प्रॉपर्टी (59%), और इंजीनियरिंग (75%) जैसे विशेष क्षेत्रों में महत्वपूर्ण लेनदेन वृद्धि देखी है।

 


ग्रुप हेल्थ इंश्योरेंस (जीएचआई) के क्षेत्र में, पीबीएफबी दक्षता और समावेशिता पर विशेष ध्यान देकर काम करता है। स्टार्टअप के लिए योजनाएं 65% तक लागत बचत और फ्लेक्सिबल कवरेज की पेशकश करती हैं, जिसमें लिव-इन पार्टनर और भाई-बहन जैसी गैर-पारंपरिक पारिवारिक संरचनाओं को समायोजित किया जाता है। समूह स्वास्थ्य बीमा (जीएचआई) में, पीबीएफबी कुशल और समावेशी होने पर ध्यान केंद्रित करता है। स्टार्टअप के लिए उनकी योजनाएं लागत में 65% तक की बचत करती हैं और फ्लेक्सिबल कवरेज प्रदान कर सकती हैं, जिसमें लिव-इन पार्टनर और भाई-बहन जैसी गैर-पारंपरिक पारिवारिक संरचनाएं शामिल हैं।


पीबी फिनटेक के चैयरमेन और सीईओ सरबवीर सिंह ने कहा “सिर्फ एक साल पहले, हम यह सुनिश्चित करने के लिए इस सफर पर निकले थे कि हर भारतीय व्यवसाय को, चाहे उसका आकार कुछ भी हो, व्यापक बीमा कवरेज मिले। इसका उद्देश्य हमारे देश के छोटे व्यवसायों को निडर होकर बढ़ने में मदद करना था। इस छोटी सी अवधि में हासिल की गई उल्लेखनीय वृद्धि और साझेदारियां नवाचार और उत्कृष्टता के प्रति हमारी प्रतिबद्धता की पुष्टि करती हैं।'

 

पॉलिसीबाज़ार फॉर बिजनेस के प्रमुख सज्जा प्रवीण चौधरी ने कहा, “अपनी वृद्धि के अलावा, पॉलिसीबाजार फॉर बिजनेस के पास विभिन्न प्रकार के इंश्योरेंस के लिए उच्च नवीकरण दरें हैं, जो लंबे समय की साझेदारी और ग्राहक संतुष्टि के प्रति ब्रांड की प्रतिबद्धता को दर्शाता है। हम आगे और भी कई उपलब्धियां हासिल करने की आशा रखते हैं।


पीबीएफबी के रणनीतिक निर्णय एक प्रतिष्ठित एडवाइजरी बोर्ड द्वारा निर्देशित होते हैं जिसमें अजीत कुमार  दिनेश वाघेला, एस नागराज और ए वी राव जैसे इंडस्ट्री के दिग्गज शामिल होते हैं, जिनकी सामूहिक विशेषज्ञता मंच की दिशा को आकार देती है। पीबीएफबी की सेवाएं पूरे भारत में प्रभावशाली है, मुंबई, गुड़गांव, बेंगलुरु, दिल्ली, नोएडा, चेन्नई, पुणे और हैदराबाद सहित भारत भर के प्रमुख शहर इसके विविध प्रकार के व्यवसाय के लिए प्रमुख केंद्र के रूप में उभर रहे हैं। जैसा कि पॉलिसीबाजार फॉर बिजनेस अपनी पहली वर्षगांठ को मना रहा है, यह नवीनता, अखंडता और उत्कृष्ट ग्राहक सेवा के साथ बिजनेस बीमा को बदलने की अपने समर्पण की पुष्टि करता है। पॉलिसीबाजार फॉर बिजनेस" पॉलिसीबाजार इंश्योरेंस ब्रोकर्स प्राइवेट लिमिटेड के तहत एक ब्रांड है।

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!