गुरुग्राम मेरी कर्मभूमि, इसके लिए जीवन समर्पित: नवीन गोयल

Edited By Gaurav Tiwari, Updated: 02 Oct, 2024 08:40 PM

gurugram is my workplace dedicated my life to it naveen goyal

गुरुग्राम के व्यापारियों ने एक मंच पर आकर गुडग़ांव विधानसभा से निर्दलीय प्रत्याशी नवीन गोयल को जीत का आशीर्वाद और समर्थन दिया। सदर बाजार के प्राचीन हनुमान मंदिर प्रांगण में हुए भव्य समारोह के बीच वैश्य समाज के पुरोधाओं और हर व्यापारी ने नवीन गोयल को...

गुरुग्राम। गुरुग्राम के व्यापारियों ने एक मंच पर आकर गुडग़ांव विधानसभा से निर्दलीय प्रत्याशी नवीन गोयल को जीत का आशीर्वाद और समर्थन दिया। सदर बाजार के प्राचीन हनुमान मंदिर प्रांगण में हुए भव्य समारोह के बीच वैश्य समाज के पुरोधाओं और हर व्यापारी ने नवीन गोयल को मजबूत करने का काम किया।

 


शहर के सदर बाजार, नेहरू मार्केट, जैकमपुरा मार्केट, फर्नीचर मार्केट, ट्रंक मार्केट, नया बाजार, सब्जी मंडी, खांडसा रोड के व्यापारियों ने मिलकर नवीन गोयल के सम्मान में यह भव्य आयोजन किया। गुडग़ांव के समस्त व्यापारियों का उन्हें समर्थन मिला। नवीन गोयल ने सभी बड़े-बुजुर्गों का आर्शीवाद लेकर अपनी बात की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि हमने जमीन से जुडक़र काम किए हैं। इसी बाजार में हम वर्षों से घूम रहे हैं। उन्हें एक-एक दुकानदार, एक-एक व्यापारी की समस्या का पता है और समाधान भी उनके पास है। कलम की ताकत से यह समाधान भी वे कर देंगे। उन्होंने कहा कि वे यहां झाड़ू उठाने के लिए भी तैयार हैं। नाली साफ करने के लिए भी तैयार हैं। खंभों पर चढक़र लाइटें ठीक करने के लिए भी तैयार हैं। उन्हें 5 साल चाहिए। इन 5 साल में वे इतना काम कर देंगे, जो पिछले 20 साल में नहीं हुआ होगा। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम उनकी कर्मभूमि है। गुरुग्राम से दिल से लगाव है। गुरुग्राम के लिए उनका जीवन समर्पित है। वे गुडग़ांव के लिए काम करना चाहते हैं। भगवान ने गुजारा लायक दे रखा है, बस जनसेवा का उन्हें शौक है।

 

गुडग़ांव को दुधारू गाय की तरह से इस्तेमाल किया
नवीन गोयल ने कहा कि गुडग़ांव को दुधारू गाय की तरह से इस्तेमाल किया गया। पूरे हरियाणा का राजस्व एक तरफ और गुडग़ांव का एक तरफ। फिर भी यहां 50 प्रतिशत राजस्व भी खर्च नहीं किया जाता। जो लगता है, उसकी कोई प्लानिंग नहीं होती। उन्होंने कहा कि जिस नगर निगम के पास 1100 करोड़ रुपये का फंड हो, उस शहर में सुविधाओं का अभाव नहीं होना चाहिए। उन्होंने बाजार के व्यापारियों से और गुडग़ांव की जनता से यह वादा किया कि चंडीगढ़ जाकर एक-एक समस्या का समाधान करूंगा। पूरी प्लानिंग करके बैठा हूं। मैं किसी जाति-धर्म के नाम पर वोट नहीं मांगता, मैं काम के नाम पर वोट मांग रहा हूं। मेरे काम को आप सबने देखा है। बिना पावर के काम किए हैं। पावर मिलेगी तो काम कभी रुकेंगे नहीं। उन्होंने कहा कि 5 अक्टूबर का दिन अपने सपने पूरे करने का दिन है। किसी भी तरह से चूके नहीं। हमें पछताना नहीं है आगे बढऩा है। बाजार की तरफ से पगड़ी पहनाने पर उन्होंने कहा कि इस पगड़ी का मान और सम्मान सदा ऊंचा रखूंगा। सब बड़े-बुजुर्ग व्यापारियों के चरणों में बैठकर उन्होंने आशीर्वाद लेते ुहए कहा कि कभी गलती से भी कोई गलती हो जाए तो उसे सुधारने का पूरा हक आप सबका होगा। नवीन गोयल ने गुडग़ांव के व्यापारियों का सम्मान करते हुए कहा कि कभी किसी पार्टी का ब्रांड बड़ा  नहीं होता, नेता का काम बड़ा होता है। ऐसे ही कोई एमएलए बड़ा नहीं होता, एक बाजर का प्रधान बड़ा होता है। उन्होंने व्यापारियों से वादा किया कि कभी किसी तरह की दिक्कत उनके साथ नहीं होने देेंगे।
गुरुग्राम के समस्त व्यापारियों की ओर से इस कार्यक्रम की कई दिनों से तैयारियां की जा रही थी। हर दुकान पर, हर संस्थान पर व्यापारियों की टोलियां ने निमंत्रण पत्र बांटे। हर एक व्यापारी को सपरिवार नवीन गोयल के सम्मान और समर्थन में आयोजित कार्यक्रम में आमंत्रित किया। इस कार्यक्रम में नवीन गोयल के साथ-साथ हर व्यापारी संगठन ने भी अपनी एकता पर गर्व किया।


नवीन गोयल ने एक स्वर में 12 ज्योतिर्लिंग के नाम सुनाए
अपनी मजबूत यादाश्त से भी नवीन गोयल सबके दिलों पर राज करते हैं। उन्होंने अपने चुनाव निशान गिलास को 12वें नंबर को लेकर बेहद दिलचस्प बातें जनता के बीच कही। नवीन गोयल ने कहा कि घड़ी में पहर 12 होते हैं। घड़ी में घंटे 12 होते हैं। एक दर्जन में केले 12 होते हैं। सबसे अहम बात कि हमारे ज्योतिर्लिंग भी 12 हैं। वे यहीं पर नहीं रुके। उन्होंने बिना रुकेे सभी ज्योतिर्लिंग के नाम बताकर सबको आश्चर्यचकित कर दिया। साथ यह कहकर तालियां बटोरी कि 5 तारीख को 12 बजे हम जीतकर जश्न मनाएंगे।


हमारी लड़ाई एमएलए बनने की नहीं है: डा. डी.पी. गोयल
नवीन गोयल से पूर्व मंच से डा. डी.पी. गोयल ने शहर के विकास की प्लानिंग व्यापारियों, आमजन के बीच सांझा की। उन्होंने कहा कि हमें सिस्टम से काम करना हैे। अपनी समस्याओं को लेकर जनता विधायक, अफसरों के पास नहीं जाएगी। विधायक और अफसर जनता के बीच बैठकर विधायक आपके द्वार चौपाल लगाएंगे। मौके पर ही समस्याओं का समाधान होगा। उन्होंने कहा कि यहां लड़ाई एमएलए बनने की नहीं है। अपना रुतबा बनाने की नहीं है। भगवान की कृपा से तोशाम और गुडग़ांव में जनता के आशीर्वाद से सब हासिल है। मां शीतला ने बहुत कुछ दिया है। हम यहां काम करना चाहते हैं। गुडग़ांव कर्मभूमि है, इसे कुछ देना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि समाज में भी सच्ची निष्ठा से काम कर रहे हैं। भाजपा संगठन में भी सच्ची निष्ठा से काम किया। उन्होंने कहा कि जनसेवा की बात करें तो ऐसा कोई घर नहीं बचा होगा यहां जहां किसी न किसी माध्यम से नवीन ने सेवा ना की हो। भविष्य में सेवाओं के लिए पूरा प्लान तैयार हो चुका है। हम युवाओं को रोजगार अभी से दिलवा रहे हैं। मातृशक्ति को सशक्त करने का काम अभी से कर रहे हैं। डा. डी.पी. गोयल ने मंचासीन और समारोह में मौजूद व्यापारियों का आभार जताते हुए कहा कि आप सबसे ही गुडग़ांव इंटरनेशनल स्तर पर पहुंचा है। आपके पुरुषार्थ से ही गुडग़ांव ने तरक्की की है। समाज के एक-एक पुरोधाओं को उनका नमन है, जिन्होंने अपना जीवन इस गुडग़ांव को बनाने में लगा दिया।

कार्यक्रम में उपस्थित वरिष्ठजनों के विचार:

ऐसा अवसर बार-बार नहीं मिलेेगा। यह मौका खो दिया तो 5 साल तक रोना पड़ेगा। नवीन गोयल को कामयाब बना दो, ये सबकी तकदीर बदल देगा। हमारा नवीन गोयल को विजयी भव का आशीर्वाद है।
-जे.एन. मंगला, उद्योगपति

जिसने 5 साल तक हमारी सेवा की है और आगे भी करेगा। यह उसकी गारंटी भी है। फिर सोच-विचार किस बात की। उसे ही आगे बढ़ा दो। हमें वोट देना है, नवीन गोयल विधायक बनकर और बड़े काम करेंगे।
-उत्तम चंद जैन
 
नवीन गोयल ने विधायक ना होते हुए भी सर्व समाज के लिए बहुत काम किए हैं। चारों तरफ उनके कामों के चर्चे हैं। जो सुविधाओं आम आदमी को चाहिए, वे नवीन गोयल ने उपलब्ध कराई हैं। इनका साथ देकर चंडीगढ़ पहुंचा दो।
-विनोद जैन, समाजसेवी

हमारा निशान अर्जुन की तरह मछली की आंख यानी ईवीएम में 12वें नंबर पर गिलास पर है। हमें इस निशाने से चूकना नहीं है। मछली की आंख को भेदकर नवीन गोयल को विजयी बनाना है।
-अभय जैन एडवोकेट, संयोजक मानव आवाज संस्था

भाई नवीन गोयल ने मातृशक्ति को सशक्त बनाने का काम किया है। जो महिला जिस क्षेत्र में रुचि थी, उसी में कामयाब कर दिया। हमें अपने गुडग़ांव की कामयाबी के लिए नवीन गोयल को विधायक बनाना है।
-आशा गगन गोयल, समाजसेवी

नवीन गोयल ने तन-मन-धन से गुडग़ांव की सेवा की है। अब उनके लिए हमें काम करना है। हम इन्हें गिलास के निशान पर बटन दबाने के लिए आधा-एक घंटा दे दें, ये हमारी फिर से 5 साल सेवा करेंगे।
-डा. रमेश सेन

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!