राजाधिराज- लव लाइफ लीला’ का शानदार प्रीमियर, भाव विभोर होकर देखते रहे मौजूद दर्शक

Edited By Gaurav Tiwari, Updated: 17 Aug, 2024 06:39 PM

great premiere of rajadhiraj love life leela

सांस्कृतिक केंद्र (एनएमएसीसी) के द ग्रैंड थिएटर में 14 अगस्त, 2024 को संगीत-नाटक ‘‘राजाधिराज - लव लाइफ लीला’’ का शानदार प्रीमियर हुआ। धार्मिक गुरुओं, बॉलीवुड की हस्तियों और अन्य गणमान्य अतिथियों की उपस्थिति ने आयोजन की गरिमा बढ़ाई।

गुड़गांव, (ब्यूरो): नीता मुकेश अंबानी सांस्कृतिक केंद्र (एनएमएसीसी) के द ग्रैंड थिएटर में 14 अगस्त, 2024 को संगीत-नाटक ‘‘राजाधिराज - लव लाइफ लीला’’ का शानदार प्रीमियर हुआ। धार्मिक गुरुओं, बॉलीवुड की हस्तियों और अन्य गणमान्य अतिथियों की उपस्थिति ने आयोजन की गरिमा बढ़ाई।  शो का भव्य शुभारंभ अगले दिन 15 अगस्त, 2024 को हुआ। इसमें भगवान श्री कृष्ण के दिव्य प्रेम, जीवन और लीला की कहानी का बारीक तानाबाना दिखता है।

 

इसकी उत्कृष्ट कलाकरी ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। श्री कृष्ण के दिव्य स्वरूप - लड्डू गोपाल, श्रीनाथजी और राजाधिराज के चित्रण से भाव विभोर दर्शक उठ कर तालियां बजाते रहे। नाथद्वारा मंदिर बोर्ड के अध्यक्ष पूज्य तिलकायत गोस्वामी राकेशजी महाराजश्री और नाथद्वारा के उत्तराधिकारी एवं श्रीनाथजी मंदिर के परिचारक  भूपेश कुमारजी (विशाल बावा) के आशीर्वाद से यह प्रीमियर धन्य हो गया।

 

नाथद्वारा के उत्तराधिकारी एवं श्रीनाथजी मंदिर के परिचारक भूपेशकुमारजी (विशाल बावा) ने कहा, ‘‘इस प्रस्तुति में ‘पुष्टि पुरुषोत्तम श्री कृष्ण की जन्मभूमि से कर्मभूमि तक की यात्रा और कालांतर में प्रभु श्रीनाथजी के नाम से विख्यात निकुंजनायक श्री गोवर्धनधर की व्रज से मेवाड़ तक की यात्रा का बड़ा ही मनमोहक चित्रण है। श्री कृष्ण मेरे हैं, आपके हैं और हम सभी के हैं। मेरी तो यही अभिलाषा है कि इस भव्य संगीत नाटक का संगीत भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया के हर घर में गूंजे। यह संगीत नाटक श्री कृष्ण के राधाजी के प्रति प्रेम और द्वारकाधीश के रुकमणी जी के प्रति प्रेम से इस तरह सराबोर है कि मेरा दिल अभिभूत हो गया।’’

 

‘राजाधिराज - लव लाइफ लीला’ के निर्माता श्री धनराज नाथवानी स्वयं श्री कृष्ण के अनन्य भक्त हैं। उन्होंने अपनी असीम आस्था व्यक्त करते हुए कहा, ‘‘राजाधिराज-लव लाइफ लीला’ के प्रीमियर और पहले शो में लोगों का असीम स्नेह देख कर हम वास्तव में धन्य हो गए। दर्शक श्री कृष्ण की दिव्य कहानी से भाव विह्वल हैं और श्रीकृष्ण की जीवन लीला ने सभी के मन पर अमिट छाप छोड़ी है। मेरे लिए सबसे बड़ी प्रशंसा की बात यह कि एक भी दर्शक ऐसा नहीं था जिसने यह कहा हो कि संगीत और लाइव गायन सुन कर रोमांचित नहीं हुआ हो। सभी को यह प्रस्तुति काफी पसंद आई। हम हमेशा से यह चाहते थे कि कृष्ण जन-जन तक, खास कर युव-जन तक पहुंचें और इस प्रस्तुति से हमारा यह सपना पूरा हुआ। एक संगीत नाटक होने की वजह से छोटे बच्चों के लिए भी यह बहुत मनोरंजक है और वे श्री कृष्ण के जीवन से बहुत कुछ सीखेंगे। इस तरह हर उम्र के लोगों के जीवन पर इसका बड़ा प्रभाव पड़ने वाला है।’’ एग्जीक्युटिव प्रोड्यूसर श्रीमती भूमि नाथवानी ने दर्शकों को मनमोहक मनोरंजन देने का खुद से किया वादा पूरा किया है।

 

उन्होंने कहानी प्रस्तुत करने के लिए लाइव गायन, अभिनय और नृत्य, बेशुमार शानदार दृश्य, 1800 से अधिक वेशभूषा और दिल को छू लेने वाले संगीत का उपयोग किया है। श्रुति शर्मा के शानदार निर्देशन में 180 से अधिक कलाकारों की प्रतिभा उभर कर सामने आई है। उनकी अद्भुत कलाकरी से श्री कृष्ण के दिव्य रूपों का इतना जीवंत महाकुंभ पहली बार देखने को मिला है। मेगा म्यूजिकल के लिए पटकथा-संवाद और गीत पद्म श्री प्रसून जोशी ने लिखे हैं। संगीत मशहूर संगीतकार जोड़ी सचिन-जिगर ने दिया है। साउंडट्रैक दिल को छू लेने वाले हैं। इसके अंदर 20 मौलिक गीत हैं। प्रोडक्शन डिज़ाइन करने का श्रेय बॉलीवुड प्रोडक्शन डिज़ाइनर ओमंग कुमार को जाता है जो अपने क्षेत्र में पुरस्कृत रहे हैं। कॉस्ट्यूम डिजाइनर नीता लुल्ला हैं। क्रिएटिव प्रोड्यूसर पार्थिव गोहिल और विरल राछ हैं।

 

कहानी के लिए शोध कार्य राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता लेखक राम मोरी ने किया है। कोरियोग्राफर बर्टविन डिसूजा और शम्पा गोपीकृष्ण हैं। उनके दिशानिर्देश में 60 से अधिक डांसरों ने उत्कृष्ट नृत्य प्रस्तुति से दर्शकों को कृष्णमय बना दिया है। विज़ुअल कंटेंट डायरेक्टर विभोर खंडेलवाल हैं, कास्टिंग और ड्रामा डायरेक्टर व्यास हेमंग हैं, वोकल कोच अक्षत पारिख हैं, हेयर और मेकअप आर्टिस्ट पल्लवी देविका हैं और लाइट प्रोड्यूसर एलॉयसियस डिसूजा हैं।

Related Story

    Trending Topics

    Afghanistan

    134/10

    20.0

    India

    181/8

    20.0

    India win by 47 runs

    RR 6.70
    img title
    img title

    Be on the top of everything happening around the world.

    Try Premium Service.

    Subscribe Now!