एशियन फुटवियर ने किया 100 करोड़ का निवेश, एमएस धोनी के साथ होगी नया लॉन्च : सीईओ आयुष जिंदल

Edited By Gaurav Tiwari, Updated: 08 Aug, 2025 07:06 PM

asian footwear invests rs 100 crore new launch

एशियन फुटवियर ने 100 करोड़ रुपये के निवेश के साथ देशभर में अपने खुदरा नेटवर्क, उत्पादन क्षमता और संपूर्ण बुनियादी ढांचे के विस्तार की योजना बनाई है।

गुड़गांव ब्यूरो : एशियन फुटवियर ने 100 करोड़ रुपये के निवेश के साथ देशभर में अपने खुदरा नेटवर्क, उत्पादन क्षमता और संपूर्ण बुनियादी ढांचे के विस्तार की योजना बनाई है। कंपनी अगले एक वर्ष में अपने रिटेल स्टोर्स की संख्या 40,000 से बढ़ाकर 1 लाख करने जा रही है, साथ ही 60 नए एक्सक्लूसिव ब्रांड आउटलेट्स जोड़कर इनकी कुल संख्या 100 करेगी। इस विस्तार के लिए विशेष तौर पर टियर 2 और टियर 3 शहरों के उपभोक्ताओं पर फोकस किया जाएगा, जहां किफायती व गुणवत्तापूर्ण फुटवियर की मांग लगातार बढ़ रही है।

 

कंपनी का उद्देश्य भारतीय उपभोक्ताओं को स्टाइलिश, टिकाऊ और आरामदायक जूते उपलब्ध कराना है। इसी दिशा में एशियन फुटवियर जल्द शीघ्र ही अपनी नई प्रीमियम स्नीकर्स रेंज लॉन्च करेगा, जिसमें हाइपर कुशन, पॉवरकिक, वंडर वॉक, मोजो प्रीमियम और क्वांटम 2.0 सिग्नेचर कलेक्शन शामिल हैं। इस रेंज को ब्रांड एम्बेसडर एमएस धोनी पेश करेंगे। ये प्रीमियम स्नीकर्स कंपनी की आधुनिक BIS बीआईएस प्रमाणित फुटवियर टेस्टिंग और डिजाइन लैब में विकसित किए गए हैं, जो गुणवत्ता के उच्च मानकों को सुनिश्चित करते हैं। इससे कंपनी की विश्वसनीयता और उपभोक्ता की संतुष्टि और भी बेहतर होगी।

 

इस अवसर पर एशियन फुटवियर के सीईओ आयुष जिंदल ने कहा, हम अब तक 30-40% की उल्लेखनीय वृद्धि दर से आगे बढ़ रहे हैं और आने वाले वर्षों में भी इसी गति को बनाए रखने की आशा रखते हैं। कंपनी के लिए 100 करोड़ रुपये का यह विस्तार एक महत्वपूर्ण कदम होगा, जिससे कंपनी के रूपांतरण और अगले विकास चरण की तैयारी में मदद मिलेगी। यह राशि हमारे बुनियादी ढांचे, उत्पादन क्षमता, रिटेल नेटवर्क, मार्केटिंग और भारतीय उपभोक्ताओं की बदलती आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए नए उत्पादों के विकास में उपयोग की जाएगी। डिजिटल मार्केटिंग के क्षेत्र में भी एशियन फुटवियर ने नई मिसाल कायम की है। कंपनी 2010 में ईबे और स्नैपडील से शुरू करते हुए, 2012 में फ्लिपकार्ट और 2015 में अमेज़न पर अपने उत्पाद सूचीबद्ध कर, डिजिटल विक्रेताओं में अग्रणी रही है। इससे कंपनी को देश के कोने-कोने तक पहुंचने और ग्राहकों की पसंद के अनुसार उत्पाद तैयार करने में मदद मिली है। उन्होंने कहा 30 वर्षों से अधिक की विरासत के साथ, कंपनी खेल, कैनवास, स्नीकर, पीयू सैंडल, ईवीए फुटवियर और बच्चों के स्कूल शूज जैसी विविध रेंज उपलब्ध कराती है। इस विस्तार और उत्पाद लॉन्च से एशियन फुटवियर की बाजार में पकड़ मजबूत होने की उम्मीद है, जो भारतीय फुटवियर उद्योग में इसका दबदबा बनाए रखने में मदद करेगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Royal Challengers Bengaluru

190/9

20.0

Punjab Kings

184/7

20.0

Royal Challengers Bengaluru win by 6 runs

RR 9.50
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!