निगम अधिकारी ने बदले की भावना से दुकान सील करने का दिया नोटिस : कपूर

Edited By Isha, Updated: 22 Feb, 2020 01:43 PM

corporation officer gave notice to seal shop with vengeance kapoor

नगर निगम अधिकारी पर बदले की भावना से दुकान को सील करने के लिए नोटिस देने का मामला प्रकाश में आया है। जिसकी शिकायत शिकायतकत्र्ता ने प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज को देकर कार्रवाई......

पानीपत (खर्ब) : नगर निगम अधिकारी पर बदले की भावना से दुकान को सील करने के लिए नोटिस देने का मामला प्रकाश में आया है। जिसकी शिकायत शिकायतकत्र्ता ने प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज को देकर कार्रवाई की मांग की है। 

भाटिया कालोनी वासी शिकायतकत्र्ता इंद्रजीत कपूर ने प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज को शिकायत करते हुए पत्र में बताया कि नगर निगम अधिकारी ने बदले की भावना से उसकी दुकान को सील करने का नोटिस दिया है, क्योंकि उसने नगर निगम से सूचना के अधिकार के तहत कुछ सूचनाएं मांगी थी, तो नहीं मिलने पर उसने सूचना आयुक्त व गृह मंत्री को शिकायत की थी। जिससे बौखलाकर निगम ने बदले की कार्रवाई की है।

कपूर ने मंत्री से अनुरोध किया कि सरकार अपने 6100 रुपए प्रति वर्ग गज की कमर्शियल फीस के फैसले पर पुनॢवचार करे, क्योंकि शहर के विभिन्न क्षेत्रों का अलग-अलग कलैक्टर रेट है। ऐसे में पूरे शहर का एक ही कमॢशयल रेट निश्चित करना गलत है। शहर में अधिकतर घरेलू दुकानों में महिलाएं, बुजुर्ग व विकलांग अपना टाइम पास करते हैं। थोड़ी राशि लगाकर दिन में 20-30 रुपए ही कमाते हैं और सरकार भी इनके उत्थान में सहयोग कर रही है। 

ऐसे में इनकी दुकानों पर कमॢशयल फीस बिल्कुल माफ कर दी जानी चाहिए। पानीपत निगम का विकास कार्यों का वर्कलोड मात्र 51 करोड़ प्रति वर्ष है, ऐसे में निगम में अधीक्षक अभियंता जिसकी तनख्वाह लाखों रुपए है, की नियुक्ति का कोई औचित्य नहीं है, इसलिए यह पद भी समाप्त कर दिया जाए और यह राशि विकास कार्यों में खर्च की जाए। कपूर ने मांग की, कि सरकार के आगामी निर्देश तक नगर निगम को आगामी कार्रवाई करने से रोका जाए।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!