छात्रवृत्ति नहीं आने पर क्रांतिकारी युवा संगठन ने किया विरोध प्रदर्शन

Edited By Deepak Paul, Updated: 08 Feb, 2019 01:21 PM

revolutionary youth organization protested not coming to scholarship

तिकारी युवा संगठन ने अनुसूचित व पिछड़ी जाति के छात्रों की छात्रवृत्ति न आने पर के.एम. राजकीय कॉलेज के गेट से एस.डी.एम. ऑफिस नरवाना तक एक आक्रोश रैली निकाल कर शिक्षा मंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। संस्था के सदस्य रवि ने कहा कि अनुसूचित/ पिछड़ी जाति के...

नरवाना(राजीव): क्रांतिकारी युवा संगठन ने अनुसूचित व पिछड़ी जाति के छात्रों की छात्रवृत्ति न आने पर के.एम. राजकीय कॉलेज के गेट से एस.डी.एम. ऑफिस नरवाना तक एक आक्रोश रैली निकाल कर शिक्षा मंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। संस्था के सदस्य रवि ने कहा कि अनुसूचित/ पिछड़ी जाति के छात्रों के लिए सरकार की तरफ से हर साल आॢथक सहायता के रूप में छात्रवृत्ति प्रदान की जाती है ताकि छात्रों को किसी प्रकार की आॢथक दिक्कत की वजह से पढ़ाई में कोई बाधा न हो लेकिन इस शैक्षणिक साल की छात्रवृत्ति जो हर वर्ष अक्तूबर-नवम्बर महीने में आ जाती थी, अब तक सब छात्रों की नहीं आई है और जिन भी छात्रों की आई है वह भी सिर्फ 2000 रुपए ही आई है जबकि बाकी 12000 रुपए की राशि अभी भी बाकी है। पिछड़ी जाति के छात्रों की छात्रवृत्ति की राशि मात्र 2000 रुपए है और वो भी पिछले दो सालों से नहीं आ रही है। पिछड़े वर्ग के छात्रों को इस छात्रवृत्ति के लिए भी बड़ी दिक्कतें झेलनी पड़ती हैं। उन्होंने कहा कि ज्यादातर अनुसूचित जाति के छात्र गरीब परिवारों से सम्बंधित हैं। अगर समय पर पढ़ाई के लिए पुस्तकें  नहीं मिलेंगी तो उन्हें पढ़ाई से वंचित होना पड़ेगा। 

के.वाई.एस. ने सरकार से मांग की है कि इस संबंध में जल्द से जल्द  सकारात्मक कार्रवाई करे, अन्यथा छात्र अपनी जायज मांगों के लिए सड़क पर उतर कर आंदोलन को ओर तेज करने से भी पीछे नहीं हटेंगे। इस मौके पर रवि, सचिन, अंकित, मोनी, प्रदीप, नीतिश, कु लदीप, सोहन, ममता, जयोति, अनिता, मनीषा, कोमल, मंजू व नीलम सहित अन्य सदस्य मौजूद रहे।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!