Rakshabandhan : सरकार का बहनों को तोहफा, बुधवार रात 12 बजे तक रोडवेज बसों में महिलाएं कर सकती हैं फ्री यात्रा

Edited By Mohammad Kumail, Updated: 29 Aug, 2023 03:14 PM

women can travel free in roadways buses till 12 midnight on wednesday

पूरे देश में कल यानि 30 अगस्त को रक्षाबंधन का त्योहार मनाया जाएगा। इसको लेकर हरियाणा सरकार ने बड़ा ऐलान किया है। दरअसल, सरकार ने प्रदेश की बहनों को तोहफा दिया है। मंगलवार दोपहर 12 बजे से बुधवार रात 12 बजे तक महिलाएं हरियाणा रोडवेज में कहीं में फ्री...

डेस्क : पूरे देश में कल यानि 30 अगस्त को रक्षाबंधन का त्योहार मनाया जाएगा। इसको लेकर हरियाणा सरकार ने बड़ा ऐलान किया है। दरअसल, सरकार ने प्रदेश की बहनों को तोहफा दिया है। मंगलवार दोपहर 12 बजे से बुधवार रात 12 बजे तक महिलाएं हरियाणा रोडवेज में कहीं में फ्री सफर कर सकती हैं। इतना ही नहीं, महिलाओं के साथ एक 15 साल तक का बच्चा भी फ्री में सफर कर सकता है। सरकार ने ये ऐलान इसलिए किया है ताकि बहनें अपने भाई को राखी बांधने के लिए जा सकें और इस इस दौरान उन्हें कोई तकलीफ न हो।

हरियाणा सरकार के इस फैसले से महिलाएं बड़ी खुश हैं और वो हरियाणा सरकार का इसके लिए धन्यवाद भी कर रही हैं। महिलाओं का कहना है की अगर कोई बहन अपने भाई को राखी बांधने नहीं भी जा सकती थी तो वो अब इस फैसले के बाद जा पाएगी। इसके लिए प्रशासन की तरफ से पूरे इंतजाम किए गए हैं और एक्स्ट्रा बसें भी चलाई जा रही हैं, ताकि महिलाओं को सफर करने में कोई दिक्कत ना आए। रोडवेज ने विभिन्न रूटों पर अतिरिक्त बसें भी चलाने का फैसला किया है। महिलाओं को किसी प्रकार की दिक्कत न हो, इसके लिए रोडवेज अधिकारी बस स्टैंड पर काउंटर लगाकर हालात पर नजर रखे हुए हैं।

हरियाणा के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि महिलाओं को रक्षाबंधन के त्यौहार को लेकर यह तोहफा दिया गया है और 15 साल से कम उम्र के बच्चे का किराया नहीं लगेगा। त्यौहार को देखते हुए सरकार हर साल इसी तरीके से रक्षाबंधन पर महिलाओं को तोहफा देती है। इस बार भी महिलाओं को फ्री सेवा देने का सरकार की तरफ से ऐलान किया गया है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)     

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!