आर्मी में सेवारत महिला को घर से निकाला, पति सहित 3 नामजद

Edited By Isha, Updated: 19 Jun, 2022 09:52 AM

woman serving in army evicted from home

एक महिला ने पति, सास व देवर पर दहेज की मांग को लेकर उत्पीड़न करने व छोटे बच्चे सहित घर से निकालने का आरोप लगाते हुए पुलिस को शिकायत दी है। किशनपुरा चौकी क्षेत्र के अंतर्गत निवासी महिला ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसकी शादी करीब 11 साल

पानीपत: एक महिला ने पति, सास व देवर पर दहेज की मांग को लेकर उत्पीड़न करने व छोटे बच्चे सहित घर से निकालने का आरोप लगाते हुए पुलिस को शिकायत दी है। किशनपुरा चौकी क्षेत्र के अंतर्गत निवासी महिला ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसकी शादी करीब 11 साल पहले राम नरेश से हुई थी। शादी के बाद से ही पति, सास व देवर ने उसे दहेज में कार की मांग को लेकर प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। इसके अलावा सास ने सोने की चेन व देवर ने सोने की अंगूठी की मांग भी रखी। इन मांगों को लेकर आरोपी उसे अक्सर प्रताड़ित करते थे। आखिरकार उसका घर बसा रहे इसीलिए वर्ष 2018 में उसके पिता ने आरोपियों को एक लाख रुपए नकद दिए लेकिन कुछ समय शांत रहने के बाद आरोपियों ने उसे फिर से यह कहते हुए प्रताड़ित करना शुरू कर दिया कि एक लाख में तो बाइक भी नहीं आती।

इसी दौरान वह गर्भवती हो गई तथा उसने करीब 2 साल पहले बेटे को जन्म दिया जिसका सारा खर्च उसके मायके वालों ने उठाया। आरोपी उसे अक्सर मारपीट कर घर से निकाल देते थे। बाद में पंचायती तौर पर समझौता होने के बाद वह वापस ससुराल चली जाती थी। कुछ दिन पहले भी आरोपियों ने उसके साथ मारपीट करते हुए उसे बेटे सहित घर से निकाल दिया है तथा धमकी दी है कि यदि बिना मांग पूरी किए वापस लौटी तो वे उसे जान से मार देंगे।

महिला ने पुलिस को बताया कि वह 2016 से आर्मी आफिस में सेवारत है। पति ने उसका ए.टी.एम. अपने कब्जे में ले रखा है तथा उसका सारा वेतन पति द्वारा लिया जाता है। पति ने शादी के लिए कर्ज, जमीन खरीदने व मकान बनाने के लिए आफिस से लोन लिया हुआ है जिसका भुगतान उसकी तनख्वाह से किया जा रहा है। थाने में तीनों आरोपियों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज करके पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!