Paris Olympic में विनेश को मेडल मिलेगा या नहीं, आज आ सकता है फैसला...वकील हरीश साल्वे रखेंगे पक्ष

Edited By Manisha rana, Updated: 09 Aug, 2024 10:08 AM

will vinesh get a medal or not decision may come today

पेरिस ओलिंपिक में ओवरवेट के कारण अयोग्य करार दी गईं विनेश फोगाट की याचिका पर आज कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट्स (CAS) में सुनवाई होगी। इससे पहले ये सुनवाई गुरुवार रात साढ़े 9 बजे होनी थी, मगर विनेश के साथ मौजूद दल ने भारतीय वकील को पेश करने के लिए...

हरियाणा डेस्क : पेरिस ओलिंपिक में ओवरवेट के कारण अयोग्य करार दी गईं विनेश फोगाट की याचिका पर आज कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट्स (CAS) में सुनवाई होगी। इससे पहले ये सुनवाई गुरुवार रात साढ़े 9 बजे होनी थी, मगर विनेश के साथ मौजूद दल ने भारतीय वकील को पेश करने के लिए समय की मांग की। इसके बाद CAS ने वक्त दे दिया। इस केस की पैरवी वरिष्ठ एडवोकेट हरीश साल्वे करेंगे।

विनेश ने गुरुवार रात ही CAS में अपील दायर करके मांग की थी कि 50KG वेट कैटेगरी में उन्हें संयुक्त रूप से सिल्वर मेडल दिया जाए। इसके बाद उनकी ये अपील स्वीकार कर ली गई थी। ओलिंपिक से डिसक्वालीफाई होने पर विनेश फोगाट संन्यास ले चुकीं हैं। बीते कल उन्होंने सोशल मीडिया (X) पर इसका ऐलान किया था।

ओलिंपिक के फाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय महिला रेसलर

विनेश फोगाट ने 50 किग्रा वेट कैटेगरी में मंगलवार को 3 मैच खेले। प्री-क्वार्टर फाइनल में उन्होंने टोक्यो ओलिंपिक की चैंपियन यूई सुसाकी को हरा दिया। क्वार्टर फाइनल में उन्होंने यूक्रेन और सेमीफाइनल में क्यूबा की रेसलर को पटखनी दी। विनेश फाइनल में पहुंचने वालीं पहली ही भारतीय महिला रेसलर बनीं थीं। सेमीफाइनल तक तीन मैच खेलने के बाद उन्हें प्रोटीन और एनर्जी के लिए खाना खिलाया गया, जिससे उनका वजन 52.700 किग्रा तक बढ़ गया।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!