बीमा पॉलिसी का लाभ लेने के लिए की पत्नी की हत्या

Edited By Isha, Updated: 02 Aug, 2019 01:06 PM

wife s assassination to take advantage of insurance policy

बीमा पालिसी व फाइनैंस पर ली गाड़ी का लाभ लेने के लिए अपनी पत्नी की हत्या करने वाले आरोपी नवीन कुमार निवासी गांव नंगथला जिला हिसार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। अदालत में पेश कर

फतेहाबाद  (देवेंद्र): बीमा पालिसी व फाइनैंस पर ली गाड़ी का लाभ लेने के लिए अपनी पत्नी की हत्या करने वाले आरोपी नवीन कुमार निवासी गांव नंगथला जिला हिसार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। अदालत में पेश कर पुलिस ने आरोपी की रिमांड अर्जी लगाई जिसे स्वीकार करते हुए पुलिस ने इसे 2 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा है। रिमांड दौरान पुलिस आरोपी की निशानदेही पर वारदात के समय इस्तेमाल मोटरसाइकिल व मृतका के नाम बीमा पॉलिसी बरामद करेगी। 

आरोपी नवीन कुमार ने गिरफ्तारी के बाद पुलिस को बताया कि वह एम.ए. बी.एड. पास है और उसने करीब 2 साल एक निजी बैंक में नौकरी की थी जिस कारण उसे बीमा पॉलिसी का पूरा ज्ञान है। उसके छोटे भाई की एक एक्सीडैंट में मौत हो गई थी जिसका क्लेम उसे मिला था। उसकी पत्नी सरिता करीब 6-7 साल उससे बड़ी थी और उसे पसंद भी नहीं थी। उसके मन में करीब 1 साल पहले ही लोभ आ गया था कि अपनी पत्नी का कोई बड़ा बीमा करवाकर हत्या करके बीमा राशि वसूल करूंगा जिससे हमारा सरिता से पीछा भी छूट जाएगा और अच्छे पैसे भी मिलेंगे। लालच के कारण ही उसने अपनी पत्नी के नाम कुल 3 बीमा पॉलिसी अलग-अलग कम्पनियों से करवाई। इसके अलावा सरिता के नाम ही एक क्रेटा गाड़ी फाइनैंस पर खरीदी जिसके अनुसार अगर लोन लेने वाले व्यक्ति की मृत्यु हो जाती है तो लोन राशि माफ  व 5 लाख रुपए अलग से मिलते ङै। 

उसने एक पूर्व सुनियोजित योजना के तहत बीती 2 जुलाई को अपनी पत्नी को मेरी बहन से मिलवाने के बहाने गांव सारंगपुर मोटरसाइकिल पर आया और वापस आते समय सिद्धमुख ब्रांच नहर से आया। नहर के पास उसने अपनी पत्नी को मोटरसाइकिल से सामान गिरने का बहाना बनाकर खासा रोड की तरफ  आए और उसने अपना मोटरसाइकिल नहर में गिरा दिया। उसके बाद उसने अपनी पत्नी को बचाने का ड्रामा किया और खुद तैर कर बाहर आ गया क्योंकि उसे पता था कि सरिता को तैरना नहीं आता जिससे वह नहर में डूब गई और उसकी मौत हो गई।

मृतका के भाई की शिकायत पर है मामला दर्ज
इस संबंध में मृतका के भाई रणधीर उर्फ  राहुल की शिकायत पर बीती 29 जुलाई को आरोपी नवीन कुमार व नवीन कुमार की मां के खिलाफ  हत्या के आरोप में मामला दर्ज करवाया था कि आरोपियों ने पैसों के लालच में आकर उसकी बहन की हत्या कर दी।

रिमांड के दौरान की जाएगी बरामदगी : एस.एच.ओ.
सदर थाना एस.एच.ओ. प्रहलाद कुमार ने बताया कि सरिता की हत्या के मामले में आरोपी पति नवीन कुमार को गिरफ्तार कर 2 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। रिमांड दौरान आरोपी से वारदात में प्रयुक्त मोटरसाइकिल व मृतका के नाम बीमा पॉलिसी बरामद करनी है जो आरोपी की निशानदेही के आधार पर बरामद की जाएगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!