बड़े-बड़े दावे कर वाहवाही लूटने वाली BJP सरकार ने गरीबों व सैनिकों के साथ बड़ी ठगी की है: सैलजा

Edited By Isha, Updated: 04 Jul, 2024 06:48 PM

which has been garnering accolades by making tall claims and promises

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव, हरियाणा कांग्रेस की पूर्व प्रदेशाध्यक्ष, उत्तराखंड की प्रभारी, पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं कांग्रेस कार्यसमिति की सदस्य एवं सिरसा लोकसभा सीट से कांग्रेस (इंडिया गठबंधन) की नवनिर्वाचित सांसद कुमारी सैलजा के साथ...

 चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी):  अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव, हरियाणा कांग्रेस की पूर्व प्रदेशाध्यक्ष, उत्तराखंड की प्रभारी, पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं कांग्रेस कार्यसमिति की सदस्य एवं सिरसा लोकसभा सीट से कांग्रेस (इंडिया गठबंधन) की नवनिर्वाचित सांसद कुमारी सैलजा के साथ  पूर्व उप मुख्यमंत्री चन्द्रमोहन  अंबाला  में ऐतिहासिक जीत देने पर व स्वागत एवम् धन्यवाद समारोह में शामिल हुए 

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव, पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सिरसा लोकसभा क्षेत्र की सांसद कुमारी सैलजा ने कहा कि बड़े-बड़े दावे और वायदे कर वाहवाही लूटने वाली भाजपा सरकार ने गरीबों व सैनिकों के साथ बड़ी ठगी की है। इनके सिर पर छत देने का वायदा करने वाले रुपये लेने के बावजूद उन्हें आज तक फ्लैट नहीं दे पाए हैं। इसके विपरित 10 साल तक इनके रुपये बरतने वाला हाउसिंग बोर्ड न तो इनका घर का सपना ही साकार कर पाया है और न ही अब इन्हें 15 प्रतिशत ब्याज समेत राशि वापस करने को तैयार हो रहा है।

कुमारी सैलजा ने कहा कि बैंक ऑफ बड़ौदा की रिपोर्ट से पता चलता है कि अप्रैल-जून तिमाही में टमाटर 37.6 प्रतिशत, प्याज 89.4 प्रतिशत और आलू के दाम में 81.1 प्रतिशत का इजाफा हुआ है। जबकि, कंज्यूमर रिसर्च फर्म कैंटा की ताजा रिपोर्ट बताती है कि जनवरी-मार्च के तीन महीनों में आम भारतीय परिवार ने ग्रॉसरी (किराना, सब्जी, दूध, अंडे, ब्रेड, पनीर आदि) पर 49418 रुपये खर्च करने पड़े हैं। यानी, हर महीने एक आम भारतीय परिवार किराने पर 16400 रुपये से अधिक खर्च करने को मजबूर हैं।

नव निर्वाचित लोकसभा सांसद ने कहा कि इतने भारी भरकम मासिक खर्च की मजबूरी के सामने वे परिवार बेबस हैं, जिनकी महीने की आमदनी ही 15 हजार रुपये तक है। बढ़ती महंगाई से उनके सामने परिवार चलाने का संकट खड़ा होने लगा है। इसलिए ही आर्थिक तंगी से हताश होकर आत्महत्या करने के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। परिवार के परिवार जान दे रहे हैं और इस तरह की खबरें अखबारों में अक्सर सुर्खियां बन रही हैं। कुमारी सैलजा ने कहा कि केंद्र सरकार को सख्त से सख्त कदम उठाते हुए महंगाई पर अंकुश लगाना चाहिए। देश की जनता का भूखी न रहे, इस तरह के इंतजाम करने चाहिए।

 पूर्व उप मुख्यमंत्री  चन्द्रमोहन ने कहा कि भाजपा की अगुवाई वाली केंद्र सरकार का महंगाई पर कोई भी नियंत्रण नहीं है। एक साल में खाद्य पदार्थों की कीमतों में तीन गुणा बढ़ोतरी से साफ है कि सरकार जनता के मुंह से निवाला छीनने की पूरी कोशिश में जुटी है। महीने भर में सिर्फ खान-पान पर एक आम भारतीय परिवार का खर्च 16400 रुपये तक पहुंचना बेहद डरावने वाला है। हरियाणा के सिरसा से कांग्रेस सांसद कुमारी सैलजा को लोकसभा की सभापति तालिका के सदस्य के रूप में मनोनीत किया गया है। 

भावी मुख्यमंत्री कुमारी सैलजा  ने कहा कि अंबाला  में  कांग्रेस को ऐतिहासिक जीत दिलाने वाले सभी मेहनती एवं जुझारू कार्यकर्ताओं का धन्यवाद व्यक्त किया। पूर्व उप मुख्यमंत्री चन्द्रमोहन ने कार्यकर्ता सम्मेलन में बोलते हुए कहा हमें इसी ऊर्जा से आगामी विधानसभा का चुनाव लड़कर, अधिक से अधिक सीटें पार्टी को जिता कर प्रदेश में भी कांग्रेस की सरकार बनाना है।

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!