सत्ता में आने पर मेरी फसल मेरा ब्यौरा, प्रॉपर्टी आईडी, परिवार पहचान पत्र और सीएम विंडो पोर्टल करेंगे बंद :उदय भान

Edited By Isha, Updated: 18 Aug, 2024 12:18 PM

we will shut down meri fasal mera byora property id family identity card

हरियाणा में विधानसभा चुनाव-2024 की घोषणा के साथ ही आदर्श आचार संहिता लागू हो चुकी है। इसी बीच हर दल के नेता अपने-अपने दल की ओर से जनता के बीच कईं प्रकार की घोषणाएं कर रहे हैं। चुनावी घोषणा के बाद हमने हरियाणा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष चौ

चंडीगढ़(चंद्रशेखऱ धरणी): हरियाणा में विधानसभा चुनाव-2024 की घोषणा के साथ ही आदर्श आचार संहिता लागू हो चुकी है। इसी बीच हर दल के नेता अपने-अपने दल की ओर से जनता के बीच कईं प्रकार की घोषणाएं कर रहे हैं। चुनावी घोषणा के बाद हमने हरियाणा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी उदयभान से उनकी कार्य योजना के अलावा सरकार बनने पर जनता को दी जाने वाली सुविधाओं के अलावा जनहित में किए जाने वाले कामों को लेकर विस्तार से बातचीत की। साथ ही उदयभान ने इस बात का भी खुलासा किया कि इस बार के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस हरियाणा में कितनी सीटों का लक्ष्य लेकर चल रही है ? 

‘कांग्रेस को 70 पार की उम्मीद’
चौधरी उदयभान ने बताया कि हरियाणा की जनता बीजेपी के 10 साल के कुशासन से त्रस्त थी। वह टकटकी लगाकर चुनावी घोषणा का इंतजार कर रही थी। अब चूंकि चुनाव का शेड्यूल जारी हो चुका है। इसके लिए चुनाव आयोग का धन्यवाद। जनता पूरी तरह से तैयार बैठी है और कांग्रेस पार्टी पूरे बहुमत से हरियाणा में सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव और उसके बाद से ही कांग्रेस हरियाणा में लगातार जनता के बीच में है। 11 जुलाई से प्रदेश में हरियाणा मांगे हिसाब यात्रा चल रही है। उदयभान ने बताया कि वह इस बार 70 प्लस सीट जीतने की उम्मीद लेकर चल रहे है और इस बार दो तिहाई बहुमत से ज्यादा सीट लेकर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनाएंगे।

फ्री बिजली के साथ देंगे 2 कमरे का मकान
कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष ने बताया कि हरियाणा में उनकी पार्टी की सरकार बनने पर बुढ़ापा पेंशन बढ़ाकर 6 हजार रुपए महीना की जाएगी। इसके अलावा 300 यूनिट बिजली फ्री दी जाएगी और गैस सिलेंडर 500 रुपए में दिया जाएगा। 100-100 गज प्लाट मिलने से वंचित लोगों को प्लाट दिए जाएंगे और 2 कमरे का मकान भी बनाकर देंगे। 

परिवार पहचान पत्र समेत ये पोर्टल होंगे बंद
उदयभान ने बताया कि कांग्रेस की सरकार आने पर हरियाणा में चल रही फर्जी पोर्टल को बंद किया जाएगा। प्रदेश में चल रहे ऐसे पोर्टल, जिससे जनता परेशान है, उन सभी को बंद किया जाएगा। इनमें मेरी फसल मेरा ब्यौरा, प्रॉपर्टी आईडी, परिवार पहचान पत्र और सीएम विंडो शामिल है। इन सभी को बंद करने का काम किया जाएगा, क्योंकि इनसे किसी के भी समय पर कोई काम नहीं हुआ। अलबत्ता परिवार पहचान पत्र को हथियार बनाकर बीजेपी की सरकार ने प्रदेश में साढ़े 9 लाख गरीब लोगों के पीले राशन कार्ड और पौन 5 लाख बुजुर्गों की पेंशन काटने का काम किया है।

सरकार बनी कॉन्ट्रेक्टर
बीजेपी सरकार पर कटाक्ष करते हुए कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि इस सरकार के राज में प्रदेश में सबसे ज्यादा घोटाले हुए। इसी सरकार के राज में प्रदेश में शराब, रजिस्ट्री और खनन घोटाला हुआ। सरकार का पब्लिक सर्विस कमीशन का अधिकारी और एचकेआरएन का अधिकारी भ्रष्टाचार में सस्पेंड किए गए। पर्ची-खर्ची को खत्म करने का दावा करने वालों ने सबसे ज्यादा इसका इस्तेमाल किया। एचकेआरएन में पूरा पर्ची-खर्ची का खेल चलता था। यह लोग एचकेआरएन में युवाओं को नौकरी देकर उन्हें भी गुमराह कर रहे हैं। पक्के कर्मचारी को जितना वेतन दिया जाता है, उसी पद पर इस निगम के जरिए लगने पर आधा वेतन भी नहीं दिया जा रहा। अब तो यह सरकार खुद ही कॉन्ट्रेक्टर बन चुकी है।

दुकानदारी बंद करेंगे
उदयभान ने कहा कि लाखों युवाओं को नौकरी देने का दावा करने वाली सरकार के राज में आज भी दो लाख 2 हजार सरकारी नौकरी के पद खाली है। कांग्रेस की सरकार आने पर सभी को पक्की नौकरी दी जाएगी और एक साल के भीतर ही एक लाख युवाओं को नौकरी देने का काम किया जाएगा। इसके साथ ही एचकेआरएन के भी काबिल युवाओं को पक्की नौकरी दी जाएगी। बीजेपी की ओर से शुरू की गई इस दुकानदारी को बंद किया जाएगा।

जिताऊ और टिकाऊ को देंगे टिकट
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि फिलहाल पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में टिकट की इच्छा रखने वाले जितने भी नेताओं के आवेदन आए है, उनकी छटनी चल रही है। इसके अलावा एआईसीसी का सर्वे भी जारी है। प्रदेश कांग्रेस की ओर से अपने स्तर पर भी सर्वे करवाया जा रहा है। यह सब होने के बाद केवल जिताऊ और टिकाऊ व्यक्ति को ही टिकट दी जाएगी।

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!