गुरुघर की मर्यादा हुई भंग, दो पक्षों में हुई मारपीट, पुलिस ने किया बीच-बचाव

Edited By Gourav Chouhan, Updated: 20 Feb, 2023 08:51 PM

two sides fiercely kicked and punched the police intervened

हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी व शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी आमने-सामने आ गईं। दोनों पक्षों के बीच जमकर हंगामा हुआ और उनके बीच मारपीट भी हुई...

कुरुक्षेत्र (रणदीप) : जिले में बीते कल गुरुद्वारा छठी पातशाही पर हरियाणा सिख मैनेजमेंट कमेटी द्वारा चार्ज लेने के मामले में सिख समाज में काफी नाराजगी देखने को मिल रही है। इसी को लेकर आज हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी व शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी आमने-सामने आ गईं। बताया जा रहा है कि दोनों पक्षों के बीच जमकर हंगामा हुआ और उनके बीच मारपीट भी हुई। इस दौरान पुलिस ने बीच बचाव किया। सिख समाज का आरोप है कि HSGMC में ऐसे सदस्य लिए गए हैं जो हरियाणा कमेटी के खिलाफ थे और इन्हें सिख समाज व गुरुघरों की मर्यादा का बिल्कुल भी नहीं पता है। 

बलजीत  सिंह दादूवाल ने आरोप लगाया कि इन लोगों की मंशा कुछ और थी और ये लोग मार पिटाई करना चाहते थे। इन्होंने संतो के ऊपर हमला किया है। उन्होंने आरोप लगाया कि दीवान समागम के चलते हुए इन लोगों ने इस तरह की हरकत की है। आज  अमावस के मौके पर दीवान समागम चल रहा था और आज श्रद्धालुओं की भीड़ होती है। कल से ही गुरुद्वारों की हमने सेवा संभाली थी और दीवान सजे हुए थे। दीवान के बीच एसजीपीसी के मेंबरों ने चलते दीवान में बाधा डाली है।

बलजीत  सिंह दादूवाल ने कहा कि एसजीपीसी  अपनी मनमानी ना करें। इसकी जितनी निंदा की जाए उतनी कम होगी। जिन लोगों ने हमारे चलते दीवान समागम कार्यक्रम में विघ्न डाला है उन पर कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए। उन्होंने आरोप लगाया कि बादल कमेटी के लोग हमारे कार्यक्रम में विघ्न डाल रहे हैं, जबकि यह लोग कानूनी लड़ाई भी हार चुके हैं।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!