27 करोड़ की जीएसटी चोरी कर सरकार को चूना लगाने वाले शातिर युवक गिरफ्तार

Edited By Vivek Rai, Updated: 25 May, 2022 06:13 PM

two arrested for defrauding the government by stealing gst of 27 crores

पुलिस ने करीब 27 करोड़ रुपये की जीएसटी चोरी करने के मामले में 2 युवकों को गिरफ्तार किया है। आरोपी फर्जी कंपना बनाकर नकली बिल काटते थे। आरोपियों के कब्जे से साढ़े 9 लाख रुपये और 2 आईफोन भी बरामद हुए हैं।

बहादुरगढ़(प्रवीण): पुलिस ने करीब 27 करोड़ रुपये की जीएसटी चोरी करने के मामले में 2 युवकों को गिरफ्तार किया है। आरोपी फर्जी कंपना बनाकर नकली बिल काटते थे। आरोपियों के कब्जे से साढ़े 9 लाख रुपये और 2 आईफोन भी बरामद हुए हैं। पुलिस ने आरोपियों को कोर्ट में पेश कर 5 दिन के रिमांड पर लिया है।

2 प्रतिशत कमीशन के लिए काटते थे फर्जी बिल

सीआईए-1 टीम के अनुसार फर्जी कंपनी बनाकर जीएसटी घोटाला करने के मामले में पुलिस ने आशीष गुप्ता और अनिल नामक युवकों को गिरफ्तार किया है। प्राथमिक जांच में सामने आया कि आरोपियों ने 7 फर्जी कंपनियों से लेनदेन कर सरकार को करीब 27 करोड़ रूपए का चूना लगाया है। कंपनी बनाने के लिए भी आरोपी फर्जी दस्तावेजों का इस्तेमाल करते थे। आरोपियों ने कबूला कि फर्जी जीएसटी बिल काटने की एवज में वें 2 प्रतिशत कमीशन लेते थे। शातिर आरोपी बहादुरगढ़ की ओमेक्स सिटी में एक दुकान में बैठकर कंप्यूटर के जरिए फर्जी बिल काट कर सरकार को चूना लगा रहे थे। गुप्त सूचना के आधार पुलिस ने दोनों को दुकान से ही गिरफ्तार किया। आरोपियों के कब्जे से साढ़े 9 लाख रूपए और दो आईफोन भी बरामद हुए हैं। पुलिस के अनुसार 5 दिन की रिमांड मिलने के बाद आरोपियों से गहनता से पूछताछ की जाएगी। आरोपियों से पूछताछ में कई और बड़ी वारदातों का खुलासा हो सकता है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

Ireland

India

Match will be start at 28 Jun,2022 10:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!