पानीपत: गैंगरेप के ‘दरिंदों’ का हो सकता है खुलासा, आरोपियों तक पहुंची पुलिस

Edited By Isha, Updated: 03 Oct, 2023 07:17 AM

the  brutals  of gangrape may be revealed

थाना मडलौडा के अंतर्गत एक गांव के डेरे पर 3 महिलाओं के साथ गैंगरेप व एक महिला की हत्या मामले में आरोपियों को पुलिस ने काबू कर लिया है। यदि पूछताछ पूरी हुई तो मंगलवार को आरोपियों को मीडिया के सामने भी पेश किया जा सकता है। हालांकि अभी आरोपियों से...

पानीपत: थाना मडलौडा के अंतर्गत एक गांव के डेरे पर 3 महिलाओं के साथ गैंगरेप व एक महिला की हत्या मामले में आरोपियों को पुलिस ने काबू कर लिया है। यदि पूछताछ पूरी हुई तो मंगलवार को आरोपियों को मीडिया के सामने भी पेश किया जा सकता है। हालांकि अभी आरोपियों से आवश्यक पूछताछ की जा रही है। आवश्यक पूछताछ व तकनीकी कार्रवाई पूरी करने के बाद ही आरोपियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी जाएगी। माना जा रहा है कि एक आरोपी को काबू करना बाकी था जिसकी धरपकड़ जारी थी।

ब्लाइंड केस होने के कारण पुलिस के लिए था बड़ी चुनौती
इस केस में महिलाओं के पास कोई सीधा क्लू नहीं था। महिला या पुरुषों ने किसी का सही से चेहरा नहीं पहचाना था। वहीं मोबाइल फोन भी प्रयोग नहीं किया गया था। आसपास कोई सी.सी.टी.वी. भी नहीं लगा था। कच्चे रास्तों से आरोपी घटना को अंजाम देकर फरार हुए थे। ऐसे में पुलिस के सामने इस ब्लाइंड केस को सुलझाना बड़ी चुनौती था। फिर भी पुलिस विभाग के 200 से ज्यादा पुलिसकर्मियों व कई बड़े अधिकारियों की टीम ने मिलकर मामले को सुलझाने का काम किया है।

20 सितम्बर की रात एक डेरे पर 4 बदमाशों ने की थी ‘दरिंदगी’
20 सितम्बर की मध्य रात्रि के दौरान मडलौडा थाने के एक गांव के डेरे पर एक बाइक पर सवार 4 बदमाशों ने मछली तालाब पर महिला के साथ मारपीट की थी। इसके बाद महिला को धक्का देकर गिरा दिया था जिसकी बाद में मौत हो गई थी। वहीं दूसरे डेरे पर 3 महिलाओं के साथ गैंगरेप किया गया था। इससे पहले बदमाशों ने महिलाओं के पति व बच्चों को एक कमरे में बंद कर दिया था। तभी से पुलिस इस मामले को सुलझाने में लगी हुई थी। जिला पुलिस के करीब 200 से ज्यादा पुलिसकर्मी इस मामले को सुलझाने में लगे हुए थे। वहीं स्पैशल इन्वैस्टिगेशन टीम भी गांव में पहुंचकर अलग-अलग क्षेत्र में जांच कर रही थी। एस.आई.टी. के अलावा सी.आई.ए., साइबर क्राइम व अन्य अलग-अलग टीमें इस मामले में लोगों से पूछताछ कर रही थीं। स्वयं एस.पी. अजीत सिंह शेखावत जांच की निगरानी कर रहे थे तथा पहले भी कई बार मौके पर जाकर पूछताछ कर चुके थे।

स्कैच व सी.सी.टी.वी. के आधार पर भी मिली सफलता, मुखबिर भी आए ‘काम’
पुलिस अधिकारियों का कहना है कि महिलाओं द्वारा बताए गए एक मोटे कद-काठी के बदमाश का स्कैच तैयार करने के बाद कुछ सफलता पुलिस को मिली थी। इसके अलावा आसपास के लोगों से भी पूछताछ की गई थी। पुलिस की अलग-अलग टीमों ने गांव नोहरा, खंडरा, थिराना, आसन रोड के आसपास के सैंकड़ों सी.सी.टी.वी. की फुटेज चैक की थीं। इसके बाद ही आरोपियों की तलाश की जा सकी। मुखबिर खास से भी पुलिस को सफलता मिली। इसके बाद ही पुलिस असली दरिंदों तक पहुंच पाई। पुलिस की सभी टीमों के आपसी टीमवर्क के कारण यह मामला सुलझ पाया है।

बाहरी कालोनी में रह रहे थे आरोपी
बताया जा रहा है कि पुलिस द्वारा काबू किए गए आरोपी बाहरी कालोनी में किराए पर कमरा लेकर रह रहे थे। वहीं इनका उत्तर प्रदेश आना-जाना भी लगा रहता था। सी.आई.ए. की टीम आरोपियों से पूछताछ कर रही है। इसके बाद यह भी पता लगाया जाएगा कि गैंगरेप की घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी 10-11 दिन तक कहां-कहां पर रुके और किसने उनका सहयोग किया।

पुलिस आरोपियों तक पहुंच चुकी है, मामले का आज-कल में खुलासा किया जा सकता है। अभी कुछ पूछताछ बाकी है, मामला पूरी तरह सुलझने के बाद आरोपियों के बारे में खुलासा किया जाएगा। इस केस को सुलझाना पुलिस के लिए बड़ी चुनौती था लेकिन टीमवर्क से पुलिस को सफलता मिली है। -अजीत सिंह शेखावत, पुलिस अधीक्षक, पानीपत।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!