हिंदुस्तान को भ्रष्टाचार मुक्त बनाने के लिए आजादी की दूसरी लड़ाई लड़ रही आम आदमी पार्टी: डॉ. सुशील गुप्ता

Edited By Saurabh Pal, Updated: 26 Nov, 2023 09:45 PM

sushil gupta held rally in rohtak on aap s foundation day

AAP प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुशील गुप्ता ने रविवार को माण्डोठी के दादा सीता राम मंदिर में जनसभा की। इस दौरान इनेलो के युवा प्रदेश उपाध्यक्ष नवीन दलाल इनेलो छोड़कर अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ आम आदमी पार्टी में शामिल हुए...

बहादुरगढ़ः आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं राज्यसभा सांसद डॉ. सुशील गुप्ता ने रविवार को माण्डोठी के दादा सीता राम मंदिर में जनसभा की। इस दौरान इनेलो के युवा प्रदेश उपाध्यक्ष नवीन दलाल इनेलो छोड़कर अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ आम आदमी पार्टी में शामिल हुए और आम आदमी पार्टी के स्थापना दिवस पर हरियाणा में सरकार बनाने का संकल्प लिया। डॉ. सुशील गुप्ता ने कहा कि आज आम आदमी पार्टी का स्थापना दिवस है। 2012 में आम आदमी पार्टी भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन में बनी। लगातार रामलीला मैदान में आंदोलन किया उस समय कांग्रेस की सरकार थी। भ्रष्टाचार के खिलाफ के खिलाफ आवाज उठाई ताकि देश विकसित हो सके। इस देश की महिलाओं को बराबरी का अधिकार मिल सके, किसान कर्ज मुक्त हो सके, नौजवानों को बिना खर्ची पर्ची के नौकरी मिल सके, अपराध मुक्त वातावरण देश में हो, अच्छी शिक्षण और स्वास्थ्य संस्थाएं हों ताकि आराम का जीवन जी सके।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कांग्रेस सरकार ने बात नहीं मानी और ये कहा कि यदि आप देश की व्यवस्था को बदलना चाहते हो तो चुनाव लड़ो और विधानसभा में आओ। वहां पर जितने भी लोग बैठे थे ज्यादातर लोग राजनीति को गंदी बात समझते थे। परंतु अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इस गंदगी में उतर कर ही इस गंदगी की सफाई करनी पड़ेगी और वहां पर बैठकर पार्टी बनाई और आम आदमी पार्टी नाम रखा। जिसका निशान रखा झाडू, जो घर की भी सफाई करती है, भ्रष्टाचार की सफाई करती है। उन्होंने कहा भगवान श्रीराम ने जंगल से भालूओं और बंदरों की फौज बनाकर शक्तिशाली रावण को हराया। उन्होंने एक संदेश दिया कि जब आम आदमी खड़ा हो जाए तो कितना भी ताकतवर आदमी सामने खड़ा हो जाए लेकिन टिक नहीं सकता। 

उन्होंने कहा कि ये हिंदुस्तान को भ्रष्टाचार से मुक्त करने के लिए आजादी की दूसरी लड़ाई है। पहले हम सुनते थे कि हिंदुस्तान सोने की चिड़िया था, ये आज भी है यदि गद्दी से चोर हटा दिए जाएं। उन्होंने कहा कि दिल्ली में बिजली फ्री, पानी फ्री, बस यात्रा फ्री। इसके अलावा दिल्ली के सरकारी स्कूल और कॉलेज इतने बढ़िया कर दिए कि माण्डोठी के लोग की चाहते हैं कि हमारे बच्चों को दाखिला मिल जाए। ऐसा ही हरियाणा के अंदर भी कर देंगे। उन्होंने कहा कि यदि किसी के साथ सड़क हादसा हो जाए तो उसका इजाल सरकारी में हो या प्राइवेट में उसका खर्च दिल्ली सरकार उठाती है। दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार ने हर गांव में मोहल्ला क्लीनिक बना दिया और सभी सरकारी अस्पतालों को एयर कंडीशनर बना कर इतना बढ़िया बना दिया कि 24 घंटे मुफ्त दवाइयां मिलती हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा में दिया कोई बीमार हो जाए तो दिल्ली की तरफ भागते हैं और प्राइवेज में इलाज करवाना पड़ जाए तो खाल उतार लेते हैं।

उन्होंने कहा कि हरियाणा में किसान कर्ज के नीचे दबता जा रहा है और भाजपा सरकार पोर्टल पोर्टल खेलती रहती है। जब फसल कट जाए तो खरीदते नहीं और खराब फसल का मुआवजा समय पर नहीं देते। उन्होंने कहा कि यदि कोई जवान शहीद हो जाए तो आम आदमी पार्टी एक करोड़ रुपए की सम्मान राशि देती है। इसके बावजूद सभी मूलभूत सुविधाएं मुफ्त देने के बाद भी आम आदमी पार्टी में हैं और हरियाणा में कुछ भी मुफ्त नहीं इसके बावजूद 4 लाख करोड़ का कर्जा है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी ने पंजाब में भी बिजली फ्री कर दी है, स्कूल सुधारने शुरू कर दिए, मोहल्ला क्लीनिक बनाने शुरू कर दिए और महिलाओं को अलग से एक हजार रुपए महीना देंगे।

उन्होंने कहा कि यदि देश में ये सारे काम हो सकते हैं तो जरूरत कि भ्रष्टचारी पार्टियों को सता से उखाड़ फेंकने की। कांग्रेस और भाजपा दोनों भ्रष्टाचारी पार्टियां हैं, दोनों एक दूसरे पर आरोप लगाते रहे हैं लेकिन कार्रवाई नहीं करते। उन्होंने कहा कि यदि हरियाणा को विकसित करने के लिए, अपने बच्चों का भविष्य बनाने के लिए और देश को आगे बढ़ाने के लिए वोट देना है तो उसके लिए आम आदमी पार्टी सही विकल्प है। उन्होंने कहा कि आजादी को 76 साल हो गए लोग मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रहे हैं। उसके बावजूद हरियाणा पर 4 लाख करोड़ रुपए का कर्जा है। ये आजादी की दूसरी लड़ाई है, देश को भ्रष्टाचार मुक्त कराने के लिए इस लड़ाई में शामिल होना है।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!