कोरोना फंड में वेतन जाने से प्रसन्न हैं प्रदेश के सांसद, कहा- संकट की घड़ी में हर संभव कार्य के लिए तैयार

Edited By Shivam, Updated: 07 Apr, 2020 01:34 PM

state mps are happy to get salary in corona fund

कोरोना रिलीफ फंड में केंद्र सरकार द्वारा लिए गए निर्णय से हरियाणा के सांसद सहमत हैं। इतना ही नहीं वे सरकार द्वारा उठाए गए इस कदम की प्रशंसा कर रहे हैं। ध्यान रहे कि केंद्र सरकार ने सांसदों के दो वर्ष के सांसद निधि के लगभग 10 करोड़ रुपए और एक वर्ष के...

फरीदाबाद (महावीर): कोरोना रिलीफ फंड में केंद्र सरकार द्वारा लिए गए निर्णय से हरियाणा के सांसद सहमत हैं। इतना ही नहीं वे सरकार द्वारा उठाए गए इस कदम की प्रशंसा कर रहे हैं। ध्यान रहे कि केंद्र सरकार ने सांसदों के दो वर्ष के सांसद निधि के लगभग 10 करोड़ रुपए और एक वर्ष के वेतन की 30 फीसदी राशि कोरोना फंड में लेने का निर्णय लिया है। सरकार द्वारा लिए गए इस निर्णय से प्रदेश के सांसदों में उत्साह का माहौल है वे न केवल सरकार के फैसले से सहमत है बल्कि इसे देश हित में लिया गया महत्वपूर्ण निर्णय मान रहे हैं।

हालांकि हरियाणा में सभी 10 सांसद भाजपा के हैं और केंद्र में सरकार भी भाजपा की है। इसलिए भाजपा के सांसदों द्वारा सरकार का समर्थन स्वभाविक था लेकिन जिस ऊर्जा के साथ प्रदेश के सांसद कोरोना की लड़ाई में समर्थन देने की बात कर रहे हैं, वो निश्चित रूप से प्रशंसनीय है। सांसदों ने कोरोना की लड़ाई में इससे आगे जाकर भी हर संभव सहयोग की बात कही है। 

देश में इस समय विषम समस्या कोरोना के रूप में सामने खडी है। इस मुश्किल घड़ी में हमारा जो कुछ भी है वो देश के लिए और देश के लोगों के लिए है। इसके लिए जरूरत पड़ी तो 10 करोड़ तो क्या पूरी सांसद निधि भी यदि समर्पित करनी पड़े तो हम तैयार हैं क्योंकि  लोगों का जीवन बचाना ही हमारा धर्म है। लोगों को कोविड-19 से बचाने के लिए  यदि 5 साल का सांसद निधि लेने का निर्णय हो तो भी हम तैयार हैं।
    - कृष्णपाल गुर्जर, सांसद फरीदाबाद

कोरोना का संकट देश के नागरिकों के लिए बड़ा संकट है। इस संकट की घड़ी में सांसद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और देश व प्रदेश के जनता के साथ हैं। इसलिए केंद्र सरकार द्वारा लिए गए निर्णय की हम न केवल प्रशंसा करते हैं बल्कि यदि इससे अधिक भी कुछ किए जाने की जरूरत हो तो उसके लिए भी हम तैयार हैं। सांसद अपने पूरे संसदीय क्षेत्र के लोगों की रक्षा के लिए लिए जाने वो हर फैसले में सरकार के साथ खड़ा है। 
    - अरविंद शर्मा, सांसद, रोहतक

सांसद निधि का पैसा संसदीय क्षेत्र में लोगों के उत्थान व विकास के लिए खर्च किया जाता है। कोरोना जैसे संकट की घड़ी में यदि संसद निधि का पैसा इस्तेमाल होता है, तो इससे बेहतर कोई कार्य नहीं हो सकता। केंद्र सरकार का यह फैसला न केवल साहसिक है बल्कि प्रशंसनीय है। कोरोना से जंग के इस दौर में मैं ही नहीं प्रदेश व देश के सभी सांसद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मजबूती से खड़े हैं और हर संकट से जूझने को तैयार हैं। 
    - बृजेंद्र सिंह, सांसद हिसार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कोरोना संकट से निपटने के लिए सांसद निधि के 2 साल के पैसे व सांसदों के 30 फीसदी वेतन को कोरोना फंड में इस्तेमाल किए जाने का निर्णय न केवल ऐतिहासिक है बल्कि स्वागत योग्य है। कोरोना से निपटने के लिए केंद्र सरकार एक-एक कर ऐसे निर्णय ले रही है, जो कोरोना को खत्म करने के लिए कारगर साबित होंंगे। देश पर आए इस संकट की घड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लिए गए इस फैसले में मैं उनके साथ खड़ा हूं और इस फैसले का खुले मन से स्वागत करता हूं।
    - नायब सैनी, सांसद, कुरुक्षेत्र

सांसदों को मिलने वाला सांसद निधि का पैसा संसदीय क्षेत्र के लोगों के लिए होता है। केंद्र सरकार ने 2 साल के सांसद निधि के पैसे को यदि कोरोना से लडऩे के लिए इस्तेमाल करने का निर्णय लिया है तो यह एक प्रशंसनीय कदम है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जैसा कुशल व्यक्तित्व ही इस प्रकार के निर्णय ले सकता है। मैं सिरसा की संासद होने के नाते सरकार के इस फैसले का पूर्ण रूप से समर्थन करती हूं और विश्वास दिलाती हूं कि यदि कोरोना जैसे संकट से निपटने के लिए और भी गंभीर निर्णय लेने पड़े तो मंै मेरा उसमें पूर्ण सहयोग रहेगा। 
    - सुनीता दुगगल, सांसद, सिरसा

कोरोना की लड़ाई किसी एक व्यक्ति की लड़ाई नहीं है। यह लड़ाई आज प्रदेश व देश का हर व्यक्ति प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में लड़ रहा है। कोरोना के इस संकट से लडऩे के लिए प्रधानमंत्री द्वारा सांसदों की सांसद निधि व वेतन को लेकर लिया गया निर्णय प्रशंसा योगय है। सांसदों का वेतन व सांसद निधि का पैसा यदि देश के लोगों की रक्षा के लिए लड़ाई लडऩे में इस्तेमाल हो तो इससे बेहतर व खुशी की बात किसी सांसद के लिए क्या हो सकती है। हमारी प्राथमिकता लोगों का जीवन बचाना है क्योंकि सुरक्षित जीवन के लिए लोगों ने हमें चुना है। जीवन बचेगा तो बाकी काम होते रहेंगे। 
    - संजय भाटिया, सांसद करनाल

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!